Create
Notifications

WrestleMania 34 में 'द बार' के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

Sanjay Dutta

शेमस और सिजेरो बेहतरीन रैसलर्स है। इन दोनों ने पिछले दो सालों में हमें कई शानदार टैग टीम मुकाबले दिए हैं। एक समय पर कट्टर प्रतिद्वंदी रहे इन दो सुपरस्टार्स ने टैग टीम रैसलिंग को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया है। आज, रॉ का टैग टीम डिवीजन इन दोनों के इर्द-गिर्द घूमता है।

लेकिन अब सवाल यह है कि रैसलमेनिया में इनसे कौन भिड़ेगा? इस ू ची में हम शेमस और सिजेरो के टैग टीम चैंपियनशिप के पांच संभावित दावेदारों पर नजर डालेंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं।

#5 द रिवाइवल

जब द रिवाइवल NXT का हिस्सा थे, तब वह लगातार हर Takeover इवेंट में शानदार प्रदर्शन किया करते थे और अपने हील वाले कारनामों से उस शो का मुख्य आकर्षण बनते थे। लेकिन डैश और डॉसन मेन रोस्टर में उस स्तर तक नहीं पहुंच पाए हैं।यह दोनों काफी प्रतिभाशाली हैं लेकिन चोटों ने इनके गति को काफी बुरी तरह से प्रभावित किया है। क्या उन्हें रैसलमेनिया 34 में आखिरकार टैग टीम चैंपियनशिप जीतने का मौका मिलेगा?

द रिवाइवल बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं और रैसलमेनिया से बड़ा मैच इनके करियर में और कोई नहीं हो सकता। अगर कोई टीम द बार को कड़ी चुनौती दे सकते हैं, तो वो है द रिवाइवल। अगर यह मैच रैसलमेनिया में होता है, तो यह निश्चित रूप से एक फाइव-स्टार क्लासिक होगा जिसे फैन्स आने वाले कई दिनों तक याद रखेंगे।

#4 द क्लब

अपने डेब्यू के दो साल बाद, द क्लब का WWE रन मिक्सड रहा है। उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीता हुआ है और अब बैलर क्लब में जुड़ने से उन्हें एक नई दिशा मिली है। फैन्स को इस टीम से काफी उम्मीदें थीं और हमें लगता है कि उन्हें अंडरबुक किया गया है। लेकिन रैसलमेनिया में सब कुछ बदल सकता है।

द क्लब रैसलमेनिया में टैग टीम चैंपियनशिप जीत सकते हैं क्योंकि वे बेबीफेस हैं और रैसलमेनिया में हमेशा बेबीफेस ही जीतते हैं। उनके WWE रन में पहली बार हार्डकोर और कैजुवल फैन्स उन्हें जीतते हुए देखना चाहेंगे। उनके जीतने के बाद फैन्स को 'टू स्वीट' करते हुए देखना एक शानदार नजारा होगा।

क्या बैलर इनके मैच में अड़चन डालेंगे ताकि बैलर क्लब यह मैच जीते?

#3 मैट हार्डी और ब्रे वायट

आपको यह नाम थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन हमें लगता है कि वायट और हार्डी में कई समानताएं हैं और इन्हें एक-दूसरे की जरूरत है। हम इन दोनों को एक साथ मिलकर टैग टीम गोल्ड के लिए लड़ते हुए देखना चाहते हैं और इसके लिए रैसलमेनिया से बड़ा मंच और कोई नहीं हो सकता।

द बार और इन दो अलौकिक शक्तियों के बीच का मैच एक फाइव-स्टार क्लासिक तो नहीं लेकिन बेशक काफी मनोरंजक होगा। यह मैच वायट और हार्डी के अभी के मैचों से ज्यादा अच्छा होगा। ब्रोकन यूनिवर्सल के दुसरे तत्वों के इस मैच में अड़चन डालने से यह मैच शानदार हो जाएगा।

#2 द हार्डी बाॅयज़

जब मैट और जैफ हार्डी रेसलमेनिया 33 में WWE में वापसी की थी तो फैन्स के बीच खलबली मच गई थी। एक साल बाद, जैफ हार्डी चोटिल है और मैट हार्डी अब 'वोकन' है। क्या जैफ हार्डी इस बार 'ब्रदर नीरो' बनकर लौटेंगे?

अगर ऐसा होता है, तो इस साल भी इन्हें एक बहुत बड़ी प्रतिक्रिया मिलेगी लेकिन शायद यह पिछले साल जितनी बड़ी नहीं होगी। हार्डी बॉयज़ को निश्चित रूप से रैसलमेनिया जैसे बड़े मंच पर फिर से टैग टीम चैंपियन बनना चाहिए।

हार्डी बॉयज़ अपने 'वोकन' व्यक्तियों के बिना भी एक रैसलमेनिया मैच के हकदार हैं। चाहे वह द बार के खिलाफ एक सिंगल्स मैच हो या पिछले साल की तरह एक मल्टी-टीम मैच। उनके शामिल होने से उस मैच का स्तर अपने आप बढ़ जाएगा।

#1 ऑथर्स आॅफ पेन

रैसलमेनिया के बाद, NXT से रॉ या स्मैकडाउन लाइव पर कई सुपरस्टार्स जाते हैं। लेकिन हमें लगता है कि अगर ऑथर्स आॅफ पेन रैसलमेनिया 34 में अपना डेब्यू करें तो ज्यादा धमाल मचा सकते हैं। अगर वे अपने डेब्यू मैच में ही रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीत लेते हैं, तो इससे मिलने वाली प्रतिक्रिया देखने लायक होगी।

यह उन्हें ना सिर्फ रॉ के टैग टीम डिवीजन के शीर्ष पर पहुंचा देगा बल्कि इससे द बार को आने वाले महीनों में एक नये प्रतिद्वंदी के साथ झगड़ने का मौका मिलेगा। हमारी राय में, यह दोनों मेन रोस्टर में काफी तरक्की करेंगे। एलेक्सा ब्लिस और इलायस की तरह, ऑथर्स आॅफ पेन NXT से ज्यादा मेन रोस्टर में चमकेंगे।

तो, यह रही हमारी सूची। हमने इस सूची में टाइटस वर्ल्डवाइड को शामिल नहीं किया है क्योंकि हमें नहीं लगता है कि वह फैन्स के साथ जुड़ पाए हैं, और हम लगता है कि वे आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल का हिस्सा होंगे।

लेखक - रिजु दासगुप्ता , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...