Create
Notifications

WrestleMania के 5 ड्रीम मुकाबले जो WWE में तहलका मचा देंगे

सुर्यकांत त्रिपाठी

रैसलमेनिया 34 अब बेहद करीब है और ये कहना सही होगा कि WWE इसके लिए अपने सबसे अच्छे सुपरस्टार्स को बुक करेगी। रैसलमेनिया को होस्ट करते समय सबसे ज़रूरी चीज़ होती है उससे जुड़े ड्रीम मैच। रैसलमेनिया ऐसा मंच है जहां स्टार्स लेजेंड बनते हैं और लेजेंड आगे जाकर आइकॉन बनते हैं। चाहे WWE इस बात को माने या न माने लेकिन दुनिया भर के रैसलिंग प्रसंशक इसे देखने इक्कठा होते हैं।

रैसलमेनिया के मंच पर दर्शक ड्रीम मैच की मांग करते हैं। एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा एक ड्रीम मैच है जो रैसलमेनिया 34 पर होते दिखाई दे रहा है। इससे शो की मार्केटिंग भी जमकर हो रही है और आगे भी इस तरह के मैचों की बुकिंग की जानी चाहिए।

ये रहे ऐसे 5 रैसलमेनिया ड्रीम मैच जिसे होते देखना दर्शकों की इच्छा है।

#5 जॉन सीना बनाम द रॉक बनाम रोमन रेंस

यहां कहने की ज़रूरत नहीं है लेकिन ये मैच अपने आप मे एक ब्लॉकबस्टर साबित होगा। ड्रीम मैचेस दर्शकों के मनोरंजन के लिए बने होते हैं और इस मैच में दर्शकों के मनोरंजन की सभी खूबियां हैं। कंपनी के तीन जनरेशन के ये स्टार्स शो की जमकर मार्केटिंग करेंगे। जहां इस मैच पर सभी की निगाहें होंगी वहीं इससे कंपनी को काफी फायदा भी होगा।

कुछ महीनों पहले WWE के पोस्टर बॉय रोमन रेंस को जॉन सीना के खिलाफ बुक किया गया था। लेकिन वो मैच रैसलमेनिया के स्तर का था और अगर उसमें द रॉक को जोड़ दिया जाए तो दर्शकों के सामने एक क्लासिक मैच तैयार की जा सकती है। इससे कंपनी को काफी मुनाफा होगा और दुनिया भर के दर्शक इसे होते देखना पसंद करेंगे। ड्रीम मैच ऐसा ही काम करता है।

#4 कैनी ओमेगा बनाम समोआ जो

अगर आप रैसलिंग के बड़े प्रसंशक हैं तो आने वाले दिनों में बेहतरीन रैसलिंग के लिए तैयार हो जाइये। ये बात तो पक्की है कि एक दिन WWE "क्लीनर" को अपने शो का हिस्सा बना लेगी जिसके बाद उनके खिलाफ ड्रीम मैच के कई विकल्प तैयार हो सकते हैं। इसमें एजे स्टाइल्स, शिंस्के नाकामुरा, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस जैसे नाम याद आते हैं। लेकिन कैनी ओमेगा और समोआ जो के बीच मैच को लेकर दर्शकों में अलग ही उत्साह है। 'द डिस्ट्रॉयर' बुलेट क्लब के स्टार को कड़ी चुनौती दे सकते हैं और ट्रिपल एच की देखरेख में हमे एक उम्दा मैच मिल सकता है।

'द गेम' जल्द ही WWE की कमान संभाल लेंगे और फिर ये बात स्वाभाविक है कि क्रिएटिव टीम की मदद से वो ऐसे मैच दर्शकों के सामने रखेंगे। कैनी ओमेगा का शो से जुड़ना दुनिया भर के रैसलिंग प्रसंशकों की निगाहें अपनी ओर खींचेगा और इससे दोनों स्टार को काफी फायदा होगा। ज़रा सोचिए इस फिउड में कैसे प्रोमो देखने मिलेंगे।

#3 डैनियल ब्रयान बनाम 'डीमन' फिन बैलर

रैसलमेनिया 34 के पहले ये दोनों उम्दा सुपरस्टार्स दिशाहीन नज़र आ रहे हैं। अगर समय रहते WWE की मेडिकल टीम ने डैनियल ब्रायन को क्लियर कर दिया तो उनकी बुकिंग 'डीमन' फिन बैलर के खिलाफ होनी चाहिए। ये एक ड्रीम मैच है जिसे दर्शक बेसब्री से देखना चाहते हैं और अगर ऐसा मैच संभव होता है तो दुनिया भर के रैसलिंग प्रसंशक के खुशी का ठिकाना नहीं होगा।

फिन बैलर को रैसलमेनिया पर एक ड्रीम मैच की ज़रूरत है और इसे करने के लिए डैनियल ब्रायन से अच्छा और कौन हो सकता है। दोनों रैसलर्स के ढेरों ड्रीम मैचेस बचे हुए हैं और उन्हें पूरा होते देखना रैसलिंग प्रसंशकों का सपना है। ट्रिपल एच खुद, फिन बैलर के प्रसंशक हैं और अगर डैनियल ब्रायन को हरी झंडी मिल गयी तो ये मैच पूरी तरह संभव दिखाई दे रहा है।

#2 एजे स्टाइल्स बनाम सैथ रॉलिंस

ये एक ऐसा ड्रीम मैच है जिसपर सभी की निगाहें टिकी होंगी। सैथ रॉलिंस के करियर का ये सबसे अच्छा मैच साबित हो सकता है। 'द आर्किटेक्ट' ने साबित किया है कि वो मुख्य इवेंट स्तर के स्टार हैं और गौंटलेट मैच में उन्होंने अपने बेहतरीन स्किल्स और काबिलियत का प्रदर्शन किया था। जब सैथ रॉलिंस नए थे तब दोनों के बीच भिड़ंत हो चुकी हैं और दोनों ने मिलकर हमे एक शानदार मैच दिया था।

सैथ रॉलिंस को अपना स्तर और ऊंचा करने के लिए एक बेहतरीन मैच की ज़रूरत है और द फिनॉमिनल स्टाइल्स के खिलाफ मैच से वो ये काम कर सकते हैं। इस तरह की फिउड से कंपनी को बेहद फायदा होगा और अगर इसमें कोई ख़िताब जुड़ गया तो मैच और रोमांचक बन सकता है।

#1 ब्रॉक लैसनर बनाम शिंस्के नाकामुरा

अगर ब्रॉक लैसनर अपना करार रिन्यू करवा लें तो रैसलमेनिया 35 पर हम सब उन्हें शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ लड़ते देखने पसन्द करेंगे। इसके पहले भी दोनों की भिड़ंत हो चुकी है लेकिन उस समय नाकामुरा बड़े स्टार नहीं थे। इस जापानी सुपरस्टार का बीस्ट के खिलाफ लड़ना एक उम्दा स्टोरीलाइन तैयार कर सकता है। मुनाफा और क्रिएटिविटी की नज़र से देखा जाए तो शिंस्के नाकामुरा बनाम ब्रॉक लैसनर का मैच सभी मापदंडों पर खरा उतरता है। अगर क्रिएटिव टीम को मनचाही छूट मिल गयी तो वो इस मैच को बेहद शानदार बना सकते हैं। इस फिउड में पॉल हेमन के योगदान की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ सकती है। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...