Create
Notifications

WrestleMania के लिए 5 ऐसे मैच जो Royal Rumble द्वारा संभव हो सके हैं   

Ankit Kumar
visit

जैसा कि हम सब जानते है कि रोड़ टू रैसलमेनिया की शुरुआत परंपरागत रूप से रॉयल रंबल के इंवेट से होती हैं। इससे फैंस खुद के लिए मैचो का चुनाव कर पाते है न केवल यह भी जान लेते है कि कौन रैसलर टाइटल को डिफेंड करेगा या किसके लिए मेनिया के कार्ड फायदे के लिए होगा। WWE चैम्पियनशिप के दूसरे हाथों में जाने के साथ, यूनिवर्सल टाइटल के उभरते नए दावेदार और रॉयल रंबल 2017 के विनर के ताज पहनने के बाद, हम यहां पर 5 ऐसे मैचो की बात करेंगे, जिनकी शुरुआत मुख्य रुप से रॉयल रंबल के इंवेट होने से हुई। इन मैचो के सारांश के साथ हम इन मैचो के मैचअप और संभावित विजेता के बारें में भी बात करेंगें। अगर आप इनसे सहमत नहीं है तो नीचे कमेंट बाक्स में अपने विचार भेज सकते हैं, और साथ ही आप इसमें अपने विचारों को भेजते समय आप यह भी बता सकते है कि किस रैसलर का किससे सामना हो सकता है।

#1 केविन ओवंस Vs गोल्डबर्ग

hq720-1485983392-800

जब तक वह कुछ हफ्तों में उन्हें स्मैकडाउन में से मूव करने के बारें में साचतें, रैंडी ऑर्टन की रंबल जीत के बाद यूनिवर्सल टाइटल की तस्वीर साफ हो चुकी हैं। रैसलमेनिया पर लैसनर के साथ गोल्डबर्ग ज्यादा प्रभावी लगेंगे, लेकिन वहां पर एक मैच, जिसके साथ कंपनी जाना चाहेगी, और यह मैच केविन ओवंस vs. गोल्डबर्ग के बीच हो सकता हैं। साथ ही ऐसा भी हो सकता है कि यह आखिरी समय में तय हो। गोल्डबर्ग की चुनौती के बाद इस टाइटल की प्रतिष्ठा और बढ़ जाएगी, और केविन ओवंस के लिए यह मेनिया कार्ड एक प्रमुख स्थान देगा। यह मैच चाहें जहां भी हो, इससे निश्चित तौर पर केविन ओवंस को फायदा जरुर मिलेगा, जब वह गोल्डबर्ग जैसे महान लैजेंड़ के साथ काम करेंगे। इस मैच की बात करें तो अगर गोल्डबर्ग इस मैच में होंगे तो उन्हें इस मैच में जीत हासिल करनी होगी, उनकी कमर के चारों तरफ जब बेल्ट होगी, तो यह बेल्ट की प्रारंभिक अवस्था होगी। फिन बैलर और केविन ओवंस के पूरे सम्मान के साथ इस टाइटल को एक लैजेंड़ होल्डर की जरुरत है।

#2 बिग शो Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (रिटायरमेंट मैच)

beef.0.0-1485983461-800

यूनिवर्सल टाइटल की भागीदारी के बावजूद, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दुनिया के सबसे बड़े एथलीट के साथ ध्यान देने वाली परफार्मेंस दी है। विंस हमेशा से बड़े साइज के रैसलर को पंसद करते है और ऐसा लगता है कि जैसे यह सबसे बड़ा मैच हैं। इसके अलावा ब्रॉन स्ट्रोमैन जो रॉयल रंबल के इस शो में एलिमनेट हुए थे, बिग शो और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच को इस मैच को और अधिक सम्मोहक बनाने के लिए शायद एक एंगल रिटायरमेंट का भी शामिल किया जा सकता हैं। बात करें अगर बिग शो की, तो रिंग में अब बस उनके गिने चुने दिन ही बाकी हैं, और फैंस अक्सर बताते है कि वह कितने विशाल थे। यह बड़े शर्म की बात होगी कि बिग शो को अगर एक योग्य विदाई नहीं मिली, और इसके लिए यह मैच सबसे अच्छा हो सकता हैं। इस मैच में निश्चित रुप से स्ट्रोमैन की जीत होनी चाहिए, जिस हिसाब से उनका करियर अभी लाइन पर हैं। लेकिन क्राउड़ को उम्मीद होगी कि स्ट्रोमैन इसे हार जाएंगे, क्योंकि वह मेनिया के इस बड़े इंवेट पर अपने लेजेंड़ रैसलर बिग शो कि सम्मान जनक ढंग से विदाई देखना चाहेंगे। स्ट्रोमैन के जीतने का एक कारण यह भी हो सकता है कि वह आने वाले समय में इस युग के नए बिग शो के रुप में आए।

#3 रैंडी ऑर्टन Vs ब्रे वायट (WWE चैंपियनशिप मैच)

ctddlpsweaaglmr-1485983531-800

वायट फैमली में शामिल होने के बाद से ऑर्टन ने ब्रे वायट के साथ इस फैमली को लीड किया है। इस समय रैंड़ी ऑर्टन WWE चैम्पियनशिप के लिए नंबर 1 दावेदार होने का दावा रखते हैं, और बड़ी आसानी से ही वायट फैमली के सदस्यों के बीच एक स्टोरीलाइन शामिल हो सकती हैं। शायद ब्रे वायट की डिमांड हो कि रैंडी उनके प्रति वफादारी दिखाने के लिए टाइटल का अवसर उनके हाथों में दें। हालांकि इस मैच के लिए वायट को अगले स्मैकडाउन पीपीवी पर जॉन सीना से चैंपियनशिप जीतने की जरुरत होगी। इस समय WWE को ब्रे वायट के लिए वास्तव में ट्रिगर खींच कर उन्हें मेन इवेंट में भेज देना चाहिए। एक रास्ता यह है कि वह एक चैंपियन की तरह शामिल हो, और सबसे ज्यादा यह महत्वपूर्ण होगा कि वह एक चैंपियन की तरह ही इसे छोड़ें। ऑर्टन को अभी भी ब्रे वायट के करियर जैसी शुरुआत पाने की अभी भी जरुरत हैं। ब्रे वायट के पिछले तीन मेनिया में शामिल होने के बाद उनके पास 2017 में कुछ करने के लिए बाकी नहीं हैं। साल 2017 में सब कुछ बदलने की उम्मीद हैं।

#4 रैंडी ऑर्टन Vs जॉन सीना (WWE चैंपियनशिप मैच)

john-cena-randy-orton-1485983607-800

यहां पर इस मैच की बुकिंग सबसे आसान हैं, ऑर्टन रंबल विजेता हैं और सीना इस समय टाइटल होल्डर है। इन पांच मैचो में से इस मैच के होने का वास्तव में तुक बनता हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि दोनों रैसलर रैसलमेनिया पर एक दूसरो को कैसे नज़रअंदाज करते हैं। जैसा कि सीना भविष्य में और ज्यादा पार्ट-टाइमर हो जाएंगे, यह समय पीजी एरा को आधिकारिक रुप से बंद करने का सबसे उचित समय होगा। WWE के लेखक, बुकर, सोशल मीडिया प्रमोटर्स और कमेंटटर इस मैच के साथ दिन की शुरुआत करना चाहेंगे। रॉक और ऑस्टिन के बाद रैसलमेनिया पर वन-ऑन-वन के लिए सबसे बड़े स्टार होंगे। ऑर्टन को इस मैच जीतना चाहिए,और वह भी जब सीना उनके चारों तरफ आगे हो। साथ ही इस हार के बाद जब सीना जीतेंगे तो यह एक रिकॉर्ड ब्रेकिंग जीत होगी। सीना के लिए यहां पर एक अपने आप बनी हुई स्टोरीलाइन मिल रही है जब वह वापस आएंगे।

#5 रोमन रेंस Vs अंडरटेकर

wwe-rumors-roman-reigns-undertaker-1485983793-800

इस मैच के होने का कोई सही तुक नही बनता, लेकिन अगर हमारे हिसाब से जब रोमन रेंस ने रंबल पर अंडरटेकर को एलिमनेट किया था, जो इस मैच के होने का एक आधार बन सकता हैं। WWE इस समय रोमन रेंस को कंपनी का फ्यूचर मानता है, और WWE चाहता है कि रोमन रेंस सबसे बड़े मंच रैसलमेनिया में अंडरेटकर से मुकाबला कर अपना जलवा दिखाए। मैनेजमेंट ये सोचता है कि ये अंडरटेकर का अंतिम मुकाबला हो सकता है। और अगर उनका मुकाबला रेंस के साथ होगा, तो वो वक्त रेंस को और ऊंचाई तक ले जा सकता है। अगर इस वक्त ये काम नहीं किया गया, तो फिर ये मौका हाथ से निकल सकता है। देखना होगा कि एक हील के रुप में रोमन रेंस कंपनी के बड़े लेजेंड अंडरटेकर के सामने कितने प्रभावी होते हैं। इस मैच में रोमन रेंस को अपनी हार को नज़रअंदाज कर देना चाहिए और अंडरटेकर को उनका खोया हुआ सम्मान मिलना चाहिए।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now