Create

5 WrestleMania मुकाबले जो WWE को मालामाल कर सकते हैं

Sanjay Dutta

रैसलमेनिया में ऐसे जादुई लम्हें बनते हैं जो हमें जिंदगी भर याद रहते हैं। दुनिया भर से रैसलिंग फैन्स इस शो को देखने के लिए आते हैं और शो के कुछ महीने पहले ही कार्ड की भविष्यवाणी करना शुरू कर देते हैं। WWE हमेशा अपने फैन्स को एक अच्छा कार्ड देने की कोशिश करती है, लेकिन कुछ मैच ऐसे भी होते हैं, जो अपने दम पर पूरे स्टेडियम को भरते हैं।

रैसलमेनिया 28 में रॉक बनाम जॉन सीना की जबरदस्त जिज्ञासा इसका उत्तम उदाहरण है। इस साल भी WWE कुछ ऐसे मैचों को बुक कर सकती हैं जो ना सिर्फ पुरानी यादों को ताज़ा करेगी बल्कि फैन्स का भरपूर मनोरंजन भी करेगी। आइए नजर डालते हैं उन पांच रैसलमेनिया मैचों पर जो WWE को मालामाल कर सकती हैं।

#5 जॉन सीना बनाम कैनी ओमेगा

यह एक ऐसा मैच है जो दुनिया भर में रैसलिंग फैन्स का ध्यान आकर्षित कर सकता है और हमें कुछ यादगार लम्हे भी दे सकता है। दुनिया के दो सबसे बड़े प्रोमोशन के दो टॉप सुपरस्टार्स अपना दबदबा साबित करने के लिए एक-दूसरे से टकराएंगे। WWE की ड्रीम मैचों को बहुत बुरी तरह से बुक करने की आदत है, लेकिन अगर वे कभी इस सनसनीखेज मुकाबले को बुक करने की कोशिश करते हैं, तो वह मुख्यधारा के फैन्स को बड़े पैमाने पर आकर्षित कर पायेंगे।

यह उन फैन्स के लिए एक ड्रीम मैच है जो मानते हैं कि कैनी ओमेगा रैसलिंग जगत के अगले बड़े स्टार हैं और 'द ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल' पर WWE को फ्रैंचाइज पर जीत उन्हें एक बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाएगी। लेकिन इसके होने की संभावना बहुत कम है। WWE के टॉप स्टार के रूप में जॉन सीना के पास बस कुछ गिने-चुने दिन ही बचे हैं और उनके उम्र के कारण उनकी इन-रिंग भूमिका भी कम कर दी गई है। इसीलिए इस ड्रीम मैच के होने की संभावना बहुत कम है। लेकिन फिर भी, यह मैच काफी पैसा कमा सकता है और रैसलिंग को दूसरे स्तर तक पहुंचा सकती है।

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

अगर WWE रैसलमेनिया 35 के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की घोषणा करती है, तो हमें उम्मीद है इससे ना सिर्फ इंटरनेट में बल्कि पूरी दुनिया भर में खलबली मच जाएगी। इस मैच की क्षमता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है और WWE को भी पता है कि वह सिर्फ यह मैच पूरे स्टेडियम को भर सकती है।

कभी-कभी दो रैसलर्स के बीच का तनाव इस हद तक पहुंच जाता है कि उन्हें एक साथ लाकर इतिहास बनाना मुश्किल होता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह दोनों प्रोफेशनल रैसलिंग इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, लेकिन स्टीव को द बीस्ट का सामना करने के लिए वापस लाना असंभव है। ऑस्टिन एटिट्यूड ऐरा के सबसे बड़ा सुपरस्टार है और उनके दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से WWE को छोड़ने का सबसे महत्वपूर्ण कारण क्रियेटिव बुकिंग था जहां उन्हें लैसनर के खिलाफ हारने को कहा गया था। अगर क्रियेटिव टीम एक आखिरी मुकाबले के लिए ऑस्टिन को मना लेती है, तो यह बहुत बड़ी बात हो सकती है।

#3 वायट फैमिली बनाम द शील्ड बनाम बुलेट क्लब

बुलेट क्लब आज प्रोफेशनल रैसलिंग की सबसे बड़ी चीज है और अगर रैसलिंग बिजनेस के कट्टर फैन हैं, तो आप निश्चित रूप से इस लोकप्रिय ग्रुप को WWE में अपनी धाक जमाते हुए और शील्ड के साथ टकराते हुए देखना चाहते हैं। वायट फैमिली को इसमें जोड़े जाने से हमें 'द ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम अॉल' के लिए एक ठोस हेडलाइनर मिल सकता है, लेकिन पेपर पर एक आइकॉनिक ड्रीम मैच होने के बावजूद, क्रियेटिव सीमाओं के कारण स्क्वायर सर्कल के अंदर इसे बुक करना मुश्किल है।

फैन्स वायट फैमिली के बारे में परवाह नहीं करते, लेकिन ब्रे वायट को फिर से एक पंथ के लीडर बनाने और ब्रॉन स्ट्रोमैन को उनके साथ जोड़े जाने से इसे एक क्रांतिकारी ग्रुप बनाया जा सकता है। इन टीमों को WWE में सभी चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच में एक-दूसरे का सामना करते हुए देखने की कल्पना कीजिए। इस मुकाबले में कई नियम जोड़े जा सकते हैं, लेकिन जब इस मैच को अंत को बुक करना काफी मुश्किल होगा जो इसे एक मनी स्पिनर बनाती है।

#2 द अंडरटेकर बनाम द रॉक

यह विवाद पहले भी कई बार हो चुका है लेकिन कभी रैसलमेनिया जैसे भव्य स्टेज पर नहीं हुआ। दो महान दिग्गजों, जिन्होंने इस बिज़नेस में सम्मान अर्जित किया है, आज एक-दूसरे के साथ टकराएंगे। लेकिन इसे बुक कर पाना लगभग असंभव है। दोनों सुपरस्टार हार से संतुष्ट नहीं होंगे।

अंडरटेकर रैसलमेनिया इतिहास के सबसे महान परफॉर्मर हैं और हमें नहीं लगता है कि वह रॉक की तरह एक अनुभवी रैसलर से हारने पर सहमत होंगे। कुछ मैच पेपर पर बुक किए जाने के लिए बहुत अच्छे होते, लेकिन उन्हें बुक करना वास्तव में एक अलग मामला होता है। अंडरटेकर बनाम द रॉक, रैसलमेनिया इतिहास का सबसे बड़ा मैच हो सकता है, और इनके टकराव से फैन्स के बीच खलबली मच सकती है।

#1 सीएम पंक बनाम एजे स्टाइल्स बनाम डैनियल ब्रायन बनाम शिंस्के नाकामुरा बनाम फिन बैलर बनाम सैथ रॉलिंस - WWE चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच

यह उस तरह का मैच है जिसके लिए आप एक वीडियो गेम खरीदेंगे लेकिन इस तरह के मैच को बुक कर पाना काफी मुश्किल है क्योंकि WWE कभी भी रैसलमेनिया के मेन इवेंट एक साथ इन 6 रैसलर्स को स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के सबसे बड़े पुरस्कार के लिए लड़ने के लिए बुक नहीं कर पायेगी।

व्यक्तिगत रूप से, यह मैच एक तकनीकी मास्टरपीस होगा, लेकिन इन इंडिपेंडेंट दिग्गजों को एक साथ इतिहास बनाने की कल्पना करने के बावजूद, इस मैच को बुक कर पाना WWE के लिए मुश्किल होगा। छह सुपरस्टार इस मैच में अपनी स्टार पावर और ब्रांड वैल्यू लेकर आयेंगे। इस मैच का हो पाना काफी मुश्किल है लेकिन अगर ऐसा होता है, तो यह रैसलिंग इतिहास का सबसे बड़ा मैच होगा।

लेखक - आबिद ख़ान , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...