5 रैसलर्स जिन्हें काफी खराब तरीके से बुक किया गया

Where art thou?

बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जो कि WWE में सही हो रहीं हैं। पिछले साल हुई ब्रॉन स्ट्रोमैन की बुकिंग इसका एक सबूत है। हालांकि, WWE के पास काफी सारी जिम्मेदारियां हैं, एक भरे हुए रोस्टर के अलावा उनके मुकाबलों की डेट्स को भी अच्छी तरह से बुक करना होता है। इस कारण कई रैसलर्स का इस्तेमाल ठीक तरह से नहीं हो पाता है और उनकी बुकिंग खराब तरीके से की जाती है। कई बार इससे एक सुपरस्टार को इतना नुकसान पहुंच जाता है कि वहां से वह कभी अपनी वापसी नहीं कर पाता है। आइए जानते हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE ने 2018 में गलत तरीके से बुक किया।


#5 एंड्राडे अल्मास

एंड्राडे अल्मास मेन रोस्टर के मेंबर हैं और इस समय स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा हैं। यह भूल पाना काफी आसान है कि इन्होंने मेन रोस्टर में कदम भी रखा था क्योंकि वहां पर वह काफी कुछ मिस कर रहे हैं। इस समय अलमास टीवी पर काफी कम नजर आते हैं। मेन रोस्टर में आने के बाद उन्होंने कई जॉबर्स को हराया है और ऐसा लग रहा था कि उनकी दुश्मनी सिन कारा के साथ चलने वाली है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह अफवाहें भी थी कि इनका सामना जैफ हार्डी के साथ यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए होगा लेकिन अब इनकी जगह नाकामुरा ने ले ली है जिससे अल्मास पूरी तरह अकेले पड़ जाते हैं।

youtube-cover


#4 बॉबी लैश्ले

A return gone wrong?

रैसलमेनिया 34 के बाद वाली रॉ में अपनी वापसी के बाद बॉबी लैश्ले के लिए काफी बड़ी चीजें सोची गयीं थी।उन्होंने आते ही इलायस पर हमला किया और फैंस की तरफ से भी उन्हें काफी अच्छा सपोर्ट मिला। लैशले के पास काफी सारा मोमेंटम है लेकिन आखिर में उन्हें सैमी जेन के साथ दुश्मनी में डाल दिया गया। इन दोनों की दुश्मनी के बारे में जितना कम कहा जाए उतना बेहतर है। हालांकि, अब WWE लैशले को सही दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहीं है लेकिन इस बात को कोई नहीं निकाल सकता कि WWE ने लैश्ले के किरदार को काफी नुकसान पहुंचा दिया है।

youtube-cover


#3 केविन ओवंस

Will The Real Prizefighter please stand up?

केविन ओवंस के अंदर चीजों को करने काबिलियत है और इससे यह बात तो साफ़ है कि उनके पास एक बड़ा फैन बेस होगा। हालांकि, पिछले साल WWE की क्रिएटिव टीम ने उन्हें लगातार ऐसी स्थिति में डाला जहां से उन्हें काफी नुकसान हो सकता था। मेन रोस्टर में आने के बाद जॉन सीना के ऊपर एक बड़ी जीत दर्ज करने से ओवंस पर सबकी नजरें आ गई थी। इस समय वह ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ दुश्मनी में हैं और उन्हें ऐसा दिखाया जा रहा है कि वह स्ट्रोमैन के सामने कुछ भी नहीं है।

youtube-cover


#2 फिन बैलर

A watered-down Demon

इस बात में कोई शक नहीं है कि फिन बैलर WWE में ज्यादा अच्छी चीजों के हकदार हैं एक समय था जब WWE उन्हें एक टॉप रैसलर की तरह देखती थी लेकिन अब सब कुछ बदल चुका है । चोट से अपनी वापसी करने के बाद से ही WWE ने उनके लिए कुछ खास नहीं किया है। यह काफी शर्म की बात है क्योंकि बैलर को अच्छे रैसलर के साथ शोज को मेन इवेंट करना चाहिए। जिस तरह की चीजें अभी चल रहीं है उससे तो ऐसा लगता है कि एक्सट्रीम रूल्स में बैरन कॉर्बिन के हाथों फिन हारने वाले हैं।

youtube-cover


#1 असुका

The Empress of Yesterday

असुका का ऊंचाइयों से गिरना काफी चौकाने पल वाला था। एक समय असुका सबसे अनोखी रैसलर हुआ करती थीं अब वह स्मैकडाउन लाइव की दूसरी रैसलर्स से अलग नहीं रहीं। अगर WWE उन्हें अच्छी तरह बुक करती तो रैसलमेनिया 34 में शार्लेट फ्लेयर से हारने के बावजूद असुका को अच्छा दिखाया जा सकता था। इसके बजाय, WWE ने इनका सामना कार्मेला और जेम्स एल्सवर्थ से कराया। एक साल पहले तक असुका को कोई भी पिन नहीं कर पा रहा था लेकिन मनी इन द बैंक में ऐसा हो गया जब एल्सवर्थ ने आकर असुका का ध्यान भटकाया। ऐसा ही कुछ हमें इस बार एक्सट्रीम रूल्स में भी देखने को मिल सकता है।

youtube-cover
 लेखक- अक्षय थिममाया अनुवादक- आरती शर्मा
App download animated image Get the free App now