WWE के 5 पूर्व और मौजूदा सुपरस्टार्स जो हील के तौर पर बेहतर काम करते हैं

WWE And The Creative Coalition Host Be A STAR Bullying Prevention Rally

रैसलिंग की स्टोरीलाइंस कई चीजों से मिलकर बनती है लेकिन यह स्टोरीलाइन अच्छी होगी या नहीं, यह उस किरदार पर निर्भर करता है जो इसे निभा रहा है। इन किरदारों को सभी बेबीफेस और हील के नाम से जानते हैं। कुछ रैसलर्स एक बेबीफेस के तौर पर अच्छे लगते हैं वहीं कुछ रैसलर्स हील के तौर पर अच्छे लगते हैं। आइए जानें 5 रैसलर्स के बारे में जो एक हील के तौर पर काफी अच्छे लगते हैं।

#5 मार्क हेनरी

ज्यादातर लोग इस बात का श्रेय साल 2011 के 'हॉल ऑफ पेन' को देंगे। मार्क हेनरी हमेशा WWE के सबसे ताकतवर रैसलर के तौर पर जाने जाएंगे। जब भी उनका म्यूजिक बजता है, हम समझ जाते हैं कि किसी ना किसी को चोट पहुंचने वाली है। हेनरी ने इस लिस्ट में जगह इसलिए बनाई है क्योंकि वह माइक पर काफी अच्छी तरीके से बात कर सकते हैं। सितंबर 16, 2011 के 'द कटिंग एज' के दौरान उन्होंने सभी को बताया कि रविवार आते ही वह वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन जाएंगे। उन्होंने साल 2011 के नाइट ऑफ चैंपियंस में रैंडी ऑर्टन को हराकर ऐसा किया भी था। वह एटीट्यूड एरा, रुथलेस अग्रेशन और पीजी एरा का बड़ा हिस्सा थे और इनका श्रेय उनके शानदार हील रैसलर वाले काम को जाता है।

#4 नैविल

WWE Live 2017

नैविल NXT और अपने मेन रोस्टर करियर में कुछ समय एक फेस रैसलर थे। रोडब्लॉक 2016 तक किसी को नैविल के हील टर्न की जरूरत महसूस नहीं हुई थी। उन्होंने साबित किया कि सफलता काबिलियत पर नहीं बल्कि इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी बुकिंग कैसे होती है । नैविल के हील टर्न का फैंस ने कई अरसों से इंतज़ार किया था। आखिर में उनका हील टर्न हुआ और ऐसा लगता कि इतना इंतज़ार एकदम जायज था।

#3 रैंडी ऑर्टन

WrestleMania 30 Press Conference

रैंडी ऑर्टन, रुथलेस अग्रेशन एरा के दौरान सबसे अच्छे हील रैसलर्स में थे और जब भी वो हील टर्न करते थे, फैंस उत्साहित हो जाते थे। हर बार जब भी वो एक बेबीफेस से हील रैसलर बनते थे, वह सभी को खुश करने का एक नया जरिया ढूंढ लेते थे। एवोल्यूशन में उनके हील किरदार को सभी ने पसंद किया। हाल ही में ऑर्टन ने फिर से अपना हील टर्न किया है। अब देखना होगा इस बार वो फैंस को खुश करने के लिए क्या करते हैं।

#2 ऐज

WrestleMania XXVII Press Conference

साल 2004 में अपने टैग टीम पार्टनर को धोखा देने से लेकर साल 2010 में ऑर्टन को WWE चैंपियनशिप जीतने से रोकने तक, इन्हें सभी ने पसंद किया है। ऐज एक हील के तौर पर काफी अच्छे रहे हैं। जितने लोगों ने इन्हें आजतक बू किया है या फिर इनसे नफरत की है, उनकी संख्या हमेशा इनके चाहने वालों से कम रहेगी क्योंकि वह एक शानदार हील थे।

#1 द मिज़

WWE Monday Night Raw Supershow Halloween Night

द मिज़ शानदार हील रैसलर हैं। अगर सच कहा जाए तो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को इतना बड़ा बनाने में मिज़ का बहुत हाथ रहा है। द मिज़ की गंदी चालों को सभी पसंद करते हैं और उनकी माइक स्किल्स के कारण ही वो WWE के सबसे अच्छे टॉकर्स में से एक हैं। इनके साथ-साथ मिज़ फैंस का मनोरंजन भी काफी अच्छी तरीके से करते हैं। लेखक- जोशुआ मैककैने अनुवादक- ईशान शर्मा