Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ vs टीम स्मैकडाउन के मैच में दखल दे सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

सर्वाइवर सीरीज ऐसा पीपीवी है जिसका इंतज़ार पूरा WWE यूनिवर्स करता है। सर्वाइवर सीरीज के इतिहास में हमने कई यादगार मैचों को देखे हैं। इसलिए आज सर्वाइवर सीरीज की अहमियत रॉयल रम्बल, समरस्लैम और रैसलमेनिया के साथ की जाती है। सर्वाइवर सीरीज पीपीवी बेहतरीन होता आया है और इस साल भी हमें एक शानदार शो की उम्मीद कर रहे हैं। मौजूदा मैच की बुकिंग बेहतरीन है और उसे देखने के लिए हम सब उत्सुक हैं। लेकिन उसमें एक खास मैच है टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन, ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैच। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो, रैंडी ऑर्टन, शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना जैसा दिग्गज हिस्सा ले रहे हैं। इसलिए ये मैच रात का बेहतरीन मैच साबित होगा। लेकिन जिस तरह से अबतक मैच कार्ड है, उसे देखकर ऐसा नहीं लगता कि ये एकदम सीधा होगा। मैच में हमें हैरान करने वाले कई लम्हें होंगे और इसमें कोई न कोई रैसलर दखल ज़रूर देगा। ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जो इस मैच में दखल दे सकते हैं:


#1 केन

07-47-57-6ee94-1510206622-500

WWE में वापसी करने के बाद से "द बिग रेड मशीन" ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपने निशाने पर रखा है। TLC पीपीवी में दोनों मॉन्स्टर एक ही टीम का हिस्सा थे लेकिन सभी को हैरान करते हुए केन ने स्ट्रोमैन पर हमला दिया। सभी स्ट्रोमैन को वापसी करते हुए बदला लेने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन लगता है WWE के कुछ और इरादे थे और फिलहाल के लिए दोनों मॉन्स्टर्स की भिड़ंत को टाल दिया गया है। मॉन्स्टर्स के बीच की भिड़ंत को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है लेकिन रिंग में उनका सामना जल्द ही होगा। इस स्टोरीलाइन की कहानी को सर्वाइवर सीरीज से और आगे बढ़ाया जा सकता है। इसलिए अगर केन इस मैच में दखल देते हुए स्ट्रोमैन पर हमला करते हुए उन्हें एलिमिनेट करवा दें तो हमे हैरानी नहीं होनी चाहिए। दोनों के बीच खतरनाक लड़ाई की हम उम्मीद कर रहे हैं।

#2 केविन ओवन्स

kevin-owens-2-1500231031-800

हैल इन ए सैल पर केविन ओवन्स और शेन मैकमैहन के बीच शानदार भिड़ंत हुई थी। उनकी खतरनाक भिड़ंत दर्शक सालों तक नहीं भूलेंगे। लेकिन उनकी दुश्मनी अबतक खत्म नहीं हुई है। शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपना मैच हारने के बाद ओवन्स को टीम स्मैकडाउन में जगह नहीं मिली और वो इसका जिम्मेदार शेन मैकमैहन को ठहराते हैं। केविन ओवन्स अभी बदले की आग में जल रहे होंगे और इस वजह से वो स्मैकडाउन के खिलाफ टीम रॉ की मदद करने के लिए बेताब होंगे। ओवन्स मैच में दखल देकर शेन मैकमैहन को पावर बॉम्ब देते हुए उन्हें एलिमिनेट करवा सकते हैं। इसके बाद हमें आगे भी दोनों के बीच भिड़ंत देखने मिल सकती है।

#3 सैमी जेन

07-48-22-7d420-1510086848-500

सैमी जेन के हील टर्न की किसी ने कल्पना नहीं कि थी। केविन ओवन्स की तरह ही सैमी जेन भी शेन को कई बातों के लिए दोषी मानते हैं। रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हारने के बाद जेन को टीम स्मैकडाउन में जगह नहीं मिली थी। इसलिए ऐसी संभावना है कि केविन ओवन्स के साथ सैमी जेन भी मैच में दखल दे सकते हैं। केविन ओवन्स और सैमी जेन की मदद से कर्ट एंगल अपनी नौकरी बचाने की कोशिश करेंगे। टीम रॉ के हक़ में काम करने वालों में केविन और सैमी वाइल्ड कार्ड साबित हो सकते हैं। सर्वाइवर सीरीज में केविन ओवन्स और सैमी जेन के बीच भिड़ंत देखने मिल सकती है। दोनों बड़े स्टार्स हैं और उनका इस पीपीवी में शामिल होना बनता है।

#4 ब्रे वायट

07-48-39-6b449-1510087061-500

ब्रे वायट, सिस्टर एबीगेल का रूप दुनिया को दिखाने वाले थे लेकिन दुर्भाग्य से वो बीमार पड़ गए और उनकी स्टोरीलाइन को पीछे धकेल दिया गया। TLC पीपीवी में उनकी भिड़ंत फिन बैलर से होने वाली थी लेकिन ये मैच संभव नहीं हो पाया। लेकिन ब्रे वायट और डीमन किंग के बीच हिसाब अभी बराबर नहीं हुआ है। इसलिए सर्वाइवर सीरीज सही जगह है ब्रे वायट की वापसी करवाते हुए फिन बैलर के खिलाफ उन्हें खड़ा करवाने के लिए। इसलिए वो दखल देकर डीमन किंग को हरवा सकते हैं। लेकिन हम सब चाहते हैं कि ब्रे वायट अपने पुराने गिमिक की जगह नए अवतार में आएं।

#5 ट्रिपल एच

07-48-57-3382c-1510087363-500

WWE के लाइव शो में ट्रिपल एच रिंग में लड़ने उतर चुके हैं और अब हम सर्वाइवर सीरीज पर उनके टीवी मैचेस में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। ट्रिपल एच भविष्य के हॉल ऑफ फेमर हैं और उनकी मौजूदगी से सर्वाइवर सीरीज बेहद खास हो जाएगा। स्टेफ़नी मैकमैहन पहले ही कर्ट एंगल को सर्वाइवर सीरीज पर हारने के बाद काम से निकालने की धमकी दे चुकी हैं और ट्रिपल एच इस मैच में दखल देकर टीम रॉ को हरवा सकते हैं जिससे एंगल की नौकरी चली जाए। इसके बाद ट्रिपल रॉ पर कंट्रोल कर सकते हैं। इसके बाद हंटर और ओलंपिक हीरो के बीच रैसलमेनिया मैच की तैयारी की जा सकती है। इसके अलावा ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन पर भी हमला करते हुए उनके खिलाफ फिउड की नींव रख सकते हैं। कैसे भी हो ट्रिपल एच की रिंग में वापसी देखने लायक होगी। लेखक: पीयूष सचदेव, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now