Create
Notifications

5 रैसलर्स जो पहली बार Royal Rumble के विजेता बन सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रॉयल रम्बल WWE स्टार्स के लिए अनोखा मौका होता है। रॉयल रम्बल के विजेता के पास रैसलमेनिया पर चैंपियनशिप को चुनौती देने का सुनहरा मौका होता है। रॉयल रम्बल की शुरुआत पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन पैट पैटरसन ने साल 1988 में की थी। 20 रैसलर्स के बीच हुए इस मैच में "हैकसॉ" जिम डुग्गन ने जीत दर्ज की थी।

साल 2011 को छोड़कर इस पीपीवी में कुल 30 रैसलर्स रहे हैं। साल 1993 से रम्बल के विजेता के पास रैसलमेनिया पर चैंपियनशिप को चुनौती देने का मौका दिया जाने लगा।

योकोजुना को पहला मौका मिला और उन्होंने रैसलमेनिया IX में ब्रेट हार्ट को हराकर ख़िताब जीता लेकिन कुछ ही मिनटों बाद हल्क होगन ने उन्हें चुनौती देकर ख़िताब अपने नाम कर लिया।

रॉयल रम्बल 2018 के रोस्टर में मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के स्टार्स भरे होंगे। वहीं शिंस्के नाकामुरा और बॉबी रुड जैसे कई अन्य लोकप्रिय स्टार्स के लिए ये पहला रॉयल रम्बल होगा।

यहां पर हम ऐसे ही 5 स्टार्स का जिक्र करेंगे जो पहली बार रॉयल रम्बल जीत सकते हैं।


#5 बैरन कॉर्बिन

8a448-1512425722-800

बॉबी रुड, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स जैसे स्टार्स को सूची से बाहर रखा गया है। ये बेहतरीन स्टार्स हैं और इनके पास भविष्य में रम्बल जीतने का भरपूर मौका होगा।

यहां पर कॉर्बिन का जिक्र इसलिए किया गया है क्योंकि WWE उन्हें बड़ा पुश दे रही है। रैसलमेनिया 32 में वो आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल के विजेता थे तो वहीं इस साल उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत दर्ज की। इस समय वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं।

NXT से मुख्य रोस्टर में आने के बाद उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है और इसलिए उनकी रॉयल रम्बल 2018 में जीत की संभावना काफी ज्यादा है।

#4 समोआ जो

5d546-1512425761-800

समोआ जो रॉयल रम्बल 2018 में हिस्सा होने वाले सबसे खतरनाक स्टार होंगे। पिछले साल रॉयल रम्बल द्वारा उनकी राह देखी है रही थी लेकिन उन्होंने रम्बल के बाद मुख्य रोस्टर में डेब्यू किया।

मुख्य रोस्टर में डेब्यू के बाद समोआ जो को एक मॉन्स्टर के रूप में बुक किया गया है। पिछले एक साल में वो कई बार यूनिवर्सल चैंपियन जीतने के करीब पहुंचे, जिसमें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ द ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी में सामना हुआ।

समोआ जो के पास रॉयल रम्बल जीतने की काबिलियत और अनुभव है और उन्हें रिंग में रोकना बाकियों के लिए कठिन कार्य होगा।

#3 केविन ओवंस

15-45-25-ffc2e-1512425860-500

साल 2015 के मध्य में केविन ओवंस ने WWE में डेब्यू किया और उसके बाद कंपनी में रहते हुए उन्होंने कई ख़िताब अपने नाम किए। उन्होंने तीन बार WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती, दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती और दूसरे यूनिवर्सल चैंपियन रहे थे।

रैसलमेनिया 34 के मुख्य इवेंट को ध्यान रखते हुए केविन ओवंस रॉयल रम्बल 2018 के विजेता बन सकते हैं। इस समय उनके साथ सैमी जेन हैं और उनकी मदद से वो रॉयल रम्बल 2018 में जीत सकते हैं।

अगर रैसलमेनिया 34 तक एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन बने रहते हैं तो मेनिया के मुख्य इवेंट में दोनों स्टार्स के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी। स्मैकडाउन लाइव पर ओवंस की किसी के साथ भी नहीं जमती और ऐसे में उनके मुक़ाबले दिलचस्प हो सकते हैं।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

8782c-1512426293-800

ब्रॉन स्ट्रोमैन को रोकना आसान काम नहीं है और इसलिए उनके रॉयल जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है। इस मॉन्स्टर को रिंग के बाहर फेंकना किसी एक रैसलर के बस की बात नहीं है।

समोआ जो कि तरह ही ब्रॉन स्ट्रोमैन भी ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप के बेहद करीब पहुंच चुके थे। जहां उन्होंने नो मर्सी पीपीवी पर बीस्ट को चुनौती दी।

ब्रॉन स्ट्रोमैन जल्द ही चैंपियन बनेंगे लेकिन ये कबतक संभव होगा ये देखना दिलचस्प है। इसलिए आने वाले रॉयल रम्बल में उनके जीत की संभावना काफी ज्यादा है।

#1 शिंस्के नाकामुरा

24e01-1512426406-800

लिस्ट में हमने जिन स्टार्स का जिक्र किया है वो ख़िताब जीतने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। इसी में एक और नाम है शिंस्के नाकामुरा। जिंदर महल के खिलाफ नाकामुरा को WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला था लेकिन वो वहां जीत नहीं सके।

अगर एजे स्टाइल्स रैसलमेनिया 34 तक चैंपियन बने रहते हैं तो शिंस्के नाकामुरा के रॉयल रम्बल 2018 में जीत की संभावना काफी ज्यादा है। इससे रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट में हमे एक ड्रीम मैच देखने मिलेगा।

इस तरह के ड्रीम मैच को संभव बनाने के लिए शिंस्के नाकामुरा को रॉयल रम्बल 2018 का विजेता बनना ज़रूरी है।

लेखक: जेरेमी बेनेट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी


youtube-cover

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now