Create
Notifications

5 रैसलर्स जिनसे भविष्य में ब्रॉक लेसनर का सामना हो सकता है

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

ऐसा लग रहा है कि ब्रॉक का बुकिंग शेड्यूल खत्म हो गया है और अब वें कुछ समय रैस्लिंग से दूर रहेंगे। हर साल ब्रॉक ऐसा करते हैं और फिर सही समय देखकर वापसी करते हैं। वे वापसी का ऐसा समय देखते हैं जहां वे ख़िताब के लिये बने माहौल का पूरा फायदा उठा सकें। साल के शुरुआत से लैसनर के कारण कंपनी को बहुत फायदा हुआ। वें तीन पे पर व्यू इवेंट और रोडब्लॉक में रहे। लेकिन अब वे जा चुके हैं। वें कब लौटेंगे, यही सबकी सोच है। लेकिन समरस्लैम ब्रॉक लैसनर या पॉल हेमैन के बिना पूरा नहीं हो सकता। लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि उनकी वापसी पर उनका मुकाबला किस्से होगा? ये रहे 5 रैसलर्स जो ब्रॉक की वापसी पर उनका सामना कर सकते हैं:

#1 ब्रे वायट या ब्रॉन स्ट्रोमैन

brock-vs-wyatts-1460384976-800

रैसलमेनिया 32 में चोटिल होने के कारण वायट फैमिली लैसनर का मुकबला नहीं कर पाई। स्ट्रोमैन और लैसनर के बीच मुलबले की काफी समय से अफवाह उड़ रही है। WWE फैमिली में से किसी को भी लैसनर के खिलाफ फाइट के लिए चुने, मुकाबला मजेदार ज़रूर होगा। वायट को विरोधी चुनने में समझदारी होगी। इन रैसलर्स में प्रतिभा है और अच्छी बैकस्टोरी भी हैं, लेकिन फिर भी उन्हें मौके नहीं मिल रहे। एक समय पर वायट को फेस बनकर अंडरटेकर की जगह लेनी है। ईटर ऑफ द वर्ल्ड और लैसनर के वकील पॉल हेमैन के बीच की जुबानी जंग देखने लायक होगी। दर्शक ऐसे ही मुकाबला देखना चाहते हैं, उम्मीद है क्रिएटिव टीम को ये पता चले।

#2 रोमन रेन्स

romanvsbrock-1460385090-800

लैसनर और रेन्स के बीच सब कुछ सुलझा नहीं। WWE ने लैसनर को बदला पूरा करने का मौका नहीं दिया। अब जहाँ रेन्स चैंपियन बन गए हैं और दर्शक इस बात के लिये उनसे नफरत करने लगे है। लैसनर के पास ये अच्छा मौका है रेन्स से फाइट करने के लिए। लैसनर दर्शकों के चहिते हैं और ये रेन्स को हील बनाने का सही मौका है। अगर रेन्स हील बनकर लैसनर को हरा देते हैं तो दर्शक उन्हें पसंद करने लगेंगे और वें WWE यूनिवर्स के दिल में जगह बनाने में भी सफल होंगे। ब्रॉक का डीन के साथ पहले ही मुकाबला हो चूका है और सैथ रॉलिन्स अभी ठीक हो रहे हैं, इसलिए रोमन ही उनके लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं और बिज़नस के नज़रिये से भी अच्छा है। मैं ये नहीं कह रहा की लैसनर को रेन्स से ख़िताब जीतना चाहिए, लेकिन वें रेन्स को इसके लिए चुनौती दे सकते हैं।

#3 वापस सीना ?

cenavslesnar-1460385203-800

सीना की वापसी पर वें WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चुनौती नहीं देंगे। इसके पहले भी सीना और लैसनर भीड़ चुके हैं। जब भी ये दोनों आमने सामने हुए तब वह मैच किसी युद्ध से कम नहीं था। सीना 250 पाउंड के हैं, लेकिन फिर भी लैसनर के सामने दुबले पतले दिखते हैं। एक्सट्रीम रूल्स में दोनों का मुकाबला आज भी रोंगटे खड़े कर देता है। रैस्लिंग फॉर्मेट में पहली बार MMA टैक्टिक्स का इस्तेमाल होते हुए देखा था। लैसनर अपने सभी प्रतिद्वंदियों को छकाते हैं लेकिन ऐसा सीना के खिलाफ नहीं हो पाता। लेकिन क्या अभी अभी कंधे की सर्जरी करवा कर लौट रहे सीना, लैसनर के ग़ुस्से का सामना कर पाएंगे? कंपनी में वापस एकदूसरे से आमना सामने करने से पहले इन सभी बातों पर ध्यान दिया जा सकता है।

#4 केविन ओवन्स

owens-1460385637-800

पहले उन्हें सैमी जेन से छुटकारा पाना होगा। पुरानी दुश्मनी बाहर निकालने के पीछे कोई न कोई कारण होना चाहिए। ओवन्स और जेन की केमिस्ट्री अच्छी है और जिन दर्शकों को उनकी बैकस्टोरी नहीं मालूम वें उस स्टोरी को अपने सामने सीधा देख सकते हैं। पुराने दोस्त अब दुश्मन बन गए हैं और जेन को अपने ज़ख्मों का बदला लेना है। NXT में जिन दर्शकों ने इन दोनों का मुकाबला देखा था, वें इन दोनों को मुख्य रॉस्टर में देखकर खुश होंगे। लेकिन एक बार ये फिउड खत्म हो जाये या रुक जाये, फिर ओवन्स का क्या होगा? ओवन्स ने एक या दो मौकों पर लैसनर से फिउड की इच्छा जताई है। लैसनर WWE के मौजूदा दबंग हैं तो वहीँ ओवन्स WWE के भविष्य के दबंग हैं। दोनों का मुकाबला टॉर्च पास करने वाला मुकाबला माना जा सकता है।

#5 रैंडी ऑर्टन को चैलेंज

randy-orton-1460385536-800

जब कंपनी के टॉप रैसलर की वापसी होगी, तो उन्हें मुकाबला करने के लिए किसी न किसी को ज़रूरत होगी। इसके लिए लैसनर सही विकल्प हो सकते हैं। एक दूसरे के के खिलाफ दोनों का मुकबला अच्छा रहा है और वें मिलकर समरस्लैम में अच्छा मैच देंगे। WWE भी इन दो दिग्गज रैसलर्स को एक साथ लाने की कोशिश करेगी क्योंकि दोनों के पास कोई विरोधी नहीं है। ये विकल्प एकदम कारगर है। लैसनर बेबीफेस हैं लेकिन उनमें आक्रमकता है और वें विरोधी के लिए काल बन जाते हैं। वहीँ ऑर्टन हील के करैक्टर में कमाल हैं। लेकिन क्या ऑर्टन ऐसे रैसलर की चुनौती स्वीकार करेंगे? क्या दोनों मिलकर दर्शकों का उत्साह बनाए रखते हुए मैच मनोरंजक कर सकते हैं? लेखक: डी. एम. लेविन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now