Create

5 सुपरस्टार्स जो WWE में आने के पहले मशहूर नहीं थे

Ishaan Sharma

WWE रैसलिंग की सबसे बड़ी और मशहूर कंपनी है। WWE में आये काफी सारे रैसलर्स पहले इंडिपेंडेंट सर्कल्स में काम किया है जिसके बाद उन्हें WWE ने साइन किया है। फिन बैलर, डैनियल ब्रायन, सैथ रॉलिन्स, एजे स्टाइल्स, सैमी जेन, केविन ओवंस और नाकामुरा ऐसे सुपरस्टार हैं जो कि WWE में आने से पहले भी काफी मशहूर थे। हालांकि कई ऐसे रैसलर्स भी हैं जो कि WWE में आने से पहले इतने कामयाब रैसलर नहीं बने थे। आइए जाने ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में जो कि WWE में आने से पहले तक मशहूर नहीं थे।

#5 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच इस समय WWE का ज्यादातर काम संभालते हैं। लेकिन वह हमेशा से ही इस पोजीशन पर नहीं थे। उन्होंने अपना डेब्यू WCW में किया था जहां पर उन्होंने फ्रेंच अरिस्तोक्रैट का किरदार निभाया था। इन्हें फ्रेंच बिल्कुल नहीं आती थी और इन्हें WCW में इतनी सक्सेस भी नहीं मिल पाई जिसके बाद इन्होंने WWF के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। WWF में शुरू के 2 सालों तक इन्होंने कनेक्टिकट ब्लूब्लड का किरदार निभाया जिसके बाद शॉन माइकल के साथ इन्होंने DX जनरेशन का निर्माण किया।

#4 मिस्टर कैनेडी

इन्होंने WWE से पहले TNA में भी काम किया था लेकिन TNA का कॉन्ट्रैक्ट इन्हें पसन्द नहीं आया था। WWE में जाने के बाद उन्हें एक उभरते सितारे की तरह रखा गया था। यहां पर इन्होंने यूएस चैंपियनशिप बेल्ट जीती और कई बड़े स्टार्स के साथ फिउड की शुरुआत भी की थी। WWE में सक्सेस पाने के बाद कैनेडी वापस TNA में गए लेकिन उन्हें WWE की तरह ज्यादा सक्सेस नहीं मिल पाई।

#3 रायबैक

WWE में आने से पहले तक रायबैक ने ज्यादा रैसलिंग नहीं सीखी थी। WWE में आने के बाद से ही इन्होंने WWE की डेवलपमेंटल टीम के साथ समय बिताना शुरू किया और यही पर इन्होंने ज्यादा रैसलिंग भी की थी। यह ऐसे दूसरे रैसलर हैं जिन्हें विंस मैकमैहन ने केवल इसलिए साइन किया था क्योंकि इनका शरीर काफी बड़ा है। यह लोगों की नजरों में तब आए जब उन्होंने नैक्सस के साथ रॉ पर हमला किया था। बाद में चलकर यह WWE के टॉप सुपरस्टार भी बने लेकिन WWE ने इन्हें ठीक तरह से बुक नहीं किया था। एक समय इन्हें पॉल हेमन के साथ भी जोड़ा गया जो कि उनके करियर का सबसे बेस्ट पार्ट था।

#2 केन

1990 के दशक में केन ऐसे रैसलर थे जिन्हें हर फैन देखना पसंद करता था। हालांकि इन्हे अपने करियर के शुरुआती समय में इतनी सफलता नहीं मिली थी। उन्होंने USWA और WCW में कई मैचेस लड़े थे हालांकि इनको इतनी ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। WWE के शुरुआती समय में इनके लिए चीजें पहले जैसी थीं। शुरुआती समय में इन्हें जैरी लॉलर के प्राइवेट डेंटिस्ट का किरदार निभाने को दिया गया था। साल 1997 को इन्हें बिग रेड मशीन का किरदार दिया गया जिसके बाद से ही इन्हें काफी सफलता मिली।

#1 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन

यह सोचना काफी मुश्किल है कि 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन जैसे रैसलर कभी कामयाब नहीं हो पाते। अगर कोई ऐसा रैसलर है जिन्होंने WWE की मंडे नाइट वॉर्स जीतने में मदद की थी तो वह 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन है। स्टोन कोल्ड WWE के लिए तब काफी अच्छे साबित हुए थे जब WCW बड़े सुपरस्टार को पुश कर रही थी। इनकी और मिस्टर मैकमैहन की फिउड को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। एक ऐसा समय भी था जब ऑस्टिन को एक नॉर्मल सुपरस्टार समझा जाता था। WCW ने इनका इस्तेमाल ठीक तरह से नहीं किया था जिसके बाद ऑस्टिन ECW में गए जहां पर उन्होंने अपनी काबिलियत और बढ़िया प्रोमोज से लोगों का दिल जीता। लेखक- YT रैसलिंग हब अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...