Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 रैसलर्स जो रैसलिंग के दौरान मौत का शिकार हुए

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:00 IST

Image result for owen hart

रैसलिंग की दुनिया काफी मुश्किलों से भरी होती है क्योंकि रैसलर्स फैंस को एंटरटेन करने के दौरान खुद के शरीर को दांव पर लगा रहे होते हैं। यही वजह है कि कई रैसलर्स रिंग में काम करने के दौरान चोटिल हुए जबकि कई अन्य बुरी तरह घायल हुए हैं।

चोट लगने का सिलसिला सिर्फ यहीं नहीं रुकता क्योंकि इनमें से कुछ रैसलर्स को इन-रिंग एक्शन के दौरान अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस तरह के पल काफी कम होते हैं और अब तक हुई मौतों में से कुछ ही रिंग के अंदर हुई हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पांच रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो इस तरह की मौत का शिकार हुए।

#5 लूथर लिंडसे

1950 से 1960 के दशक में लूथर लिंडसे एक जाना पहचाना नाम थे। वो इकलौते अफ्रीकन-अमरीकन थे जिनके फैंस काफी थे और वो अपने बिज़नेस में काफी इज़्ज़त पा चुके थे। गॉर्जियस जॉर्ज और बडी रोजर्स के साथ अच्छे मैच लड़ने की वजह से उन्हें WWE फैंस भी अच्छी तरह जानते थे। वो ब्रेट हार्ट के पिता स्टू हार्ट के हार्ट डंजन का भी एक अहम हिस्सा थे।

1972 में अपने विरोधी के साथ लड़े एक मैच के दौरान उनकी मौत हो गई। इस मैच के अंतिम पलों में इन्होने अपने विरोधी पर स्प्लैश हिट किया और मैच जीतने के बावजूद वो उठ नहीं सके। इन्हें बैकस्टेज ले जाया गया और बाद में ये खबर आई कि एक हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हो गई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 11 May 2019, 11:11 IST
Advertisement
Fetching more content...