Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 5 रैसलर्स जिनकी मौत काफी जल्दी हो गई

Ishaan Sharma
ANALYST
12 Jun 2018, 13:13 IST
प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया बाहर से काफी आकर्षक दिखती है। रैसलर्स का एक टाइट कार्यक्रम होता है जिनका भार उन्हें अपने ऊपर  होता है। रैसलर्स को काफी सावधानी से सभी काम करने होते हैं। एक गलती और उनका पूरा करियर वही खत्म हो सकता है जैसा टाइसन किड के साथ हुआ था।

कई सालों से कई लैजेंड्स और WWE हॉल ऑफ फेमर्स जैसे ऐज, ब्रैट हार्ट और स्टोन कोल्ड को रिटायर होने पड़ा हेल्थ प्रोब्लम्स के कारण।लेकिन ज्यादा रैसलर्स खुशनसीब नही होते हैं, काफी सारे रैसलर्स अचानक से मरे भी हैं। यह सभी मौते हार्ट अटैक्स या फिर ड्रग ओवरडोज के कारण भी हो सकती हैं।

आईये जानें ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में जो हमें थोड़ा जल्दी छोड़ के चले गए। ऑनरएबल मेंशन्स: रिक रुड, बैम बैम बिगलो, ब्रिटिश बुलडॉग




5 आंद्रे द जायंट (46)


Andre The Giant

आंद्रे द जायंट के बारे में बताने की कोई जरूरत नही है। आंद्रे 1980 के समय मे सबसे मशहूर रैसलर्स में एक थे। आंद्रे सिर्फ दुनिया के 8वें अजूबे नहीं थे बल्कि वो 1993 के हॉल ऑफ फेम क्लास के एकलौटे इंडक्ति थे।

एक बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन, आंद्रे की हलक होगन के साथ दुश्मनी अबतक की सबसे बढ़िया दुश्मनी  में से एक है।

पेरिस होटल के कमरे में, जनवरी 1993 को आंद्रे की हार्ट फेलियर के कारण मौत हो गयी। उनके शरीर के इतना बड़ा होने के कारण उनके स्वास्थ पर असर पड़ा और उनकी मौत हो गयी।

इन्हें अभी भी याद किया जाता है जिसके कारण साल 2014 से लेकर अबतक रैसलमेनिया में आंद्रे द जायंट मैमोरियल बैटल रॉयल भी होता है। इसके अलावा इस साल रैसलमेनिया के 2 दिन बाद इनके ऊपर बनी एक डॉक्यूमेंट्री भी रिलीज की गई थी।

1 / 5 NEXT
Advertisement

Advertisement
Fetching more content...