Create
Notifications

5 रैसलर्स जिन्हें अपने करियर की शुरुआत में पैसों की तंगी के कारण कार में सोना पड़ा

विजय शर्मा

रैसलिंग एक काफी टफ बिजनेस है। कुछ ही रैसलर हैं, जो टॉप स्पॉट पर पहुंच पाते हैं, क्योंकि वहां चुनिंदा जगह ही होती है। इंडिपेंडेंट रैसलरों को ज्यादा पैसा नहीं मिलता है, कई बार रैसलरों को पैसे बचाने के लिए अपनी गाड़ी में ही सोना पड़ता है। कुछ रैसलरों को रैसलिंग के अलावा भी दूसरे काम करने पड़ते हैं जबकि कुछ रैसलरों का रिटायरमेंट लेने का कोई प्लान नहीं होता। बहुत सारे इंडी रैसलर हैं जो बड़ा बनने के लिए दिन रात मेहनत करते रहते हैं। # टीजे परकिंस car 1 इस लिस्ट में पहला नाम WWE क्रूजरवेट क्लासिक कम्पीटिटर टीजे परकिंस का नाम है। परकिंस ने 13 साल की उम्र में रैसलिंग की शुरु की थी और वो रैसलिंग के लिए मैक्सिको में ट्रेवल करते थे। कई बार पैसों की तंगी की वजह से उन्हें कार में रहना पडता था। फ्लोरिडा में रहते हुए उन्होंने WWE का कॉन्ट्रैक्ट पाने की कोशिश की।

परकिंस ने इन सब की परवाह न करते हुए WWE में आने के सपने को जारी रहे। वो CWC में डैब्यू करने की कगार पर हैं। परकिंस WWE अधिकारियों को खुश करने की कोशिश करेंगे ताकि फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर सकें।
# एज ली
car 2
एजे ली का बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा है, उनका परिवार ज्यादा संपन्न नहीं था। उनका ज्यादातर बचपन मॉटेल्स और कार में बिता है। लेकिन उन्होंने WWE में आने के अपने सपने की पूरा किया। उन्हें कुछ समय के लिए पार्ट टाइम जॉब भी करनी पड़ी। 2009 में उन्होंने अपना सारा पैसा WWE में जगह बनाने के लिए खर्च कर दिया। एजे ली को फैंस काफी प्यार करते हैं।
# रॉडी पाइपर car 3

कनाडा में पले बढ़े रॉडी पाइपर का अपने पिता के साथ संबंध ठीक नहीं थे, उनके पिता रॉयल कैनेडियन पुलिस में थे। रॉडी को छोटी उम्र में स्विचब्लेड रखने की वजह से हाई स्कूल से निकाल दिया गया था। अपने पिता के साथ हुई कहासुनी के बाद उन्होंने घर छोड़ दिया था। रॉडी पाइपर ने उसके बाद जिंदगी के कुछ साल कार और यूथ हॉस्टल्स में बिताया। उन्होंने कई रैसलरों के लिए पार्ट टाइम काम किया है। रॉडी रैसलर बनने से पहले ब़ॉक्सिंग करते थे। उनका पहला प्रो रैसलिंग मैच ओल्ड AWA में हुआ था, उसका बाद का इतिहास है, जिससे सब वाकिफ हैं। # डैनियल ब्रायन car 4 डैनियल ब्रायन का परिवार ज्यादा संपन्न नहीं था। उनकी मां को घऱ चलाने के लिए 2 जॉब करनी पडती थी। लेकिन इन सबने ब्रायन को अपने सपने को हासिल करने से पीछे नहीं होने दिया। अपने सपनों को पूरा करने के लिए वो लॉस एंजलिस चले और अपनी ट्रेनिंग के दिनों में वो कार में सोया करते थे। मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, ये बात डेनियल ब्रायन के करियर को देखकर पता चलती है। डेनियल ब्रायन WWE के सबसे फेमस रैसलरों में से एक हैं। लेकिन बीमारी के चलते उन्हें जल्द ही अपना करियर खत्म करना पड़ा। # स्टीव ऑस्टिन car 5 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन प्रो रैसलिंग के इतिहास के सबसे अच्छे रैसलरों में से हैं। लेकिन हमेशा से ही ऐसा नहीं था। अपने प्रो रैसलिंग के पहले साल में उन्हें साउथ अमेरिका के राज्यों में ट्रेवल करना पड़ता था, जिसके बाद वो कार में सोते थे। उन्हें एक रात का 20 डॉलर मिलता था। ऑस्टिन के करियर ने 1991 में करवट ली, जब उन्हें WCW में स्ट्निंग स्टीव ऑस्टिन के रूप में साइन किया गया। उसके बाद ऑस्टिन ECW में ल़ड़े और एटिट्यूड एरा के दौरान वो WWE के सबसे बड़े चेहरों में से एक थे।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...