Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो रिटायर होने के बाद भी WWE में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं

मोहिनी भदोरिया

प्रोफेशनल रैसलिंग वर्ल्ड में पुराने रैसलर्स की चर्चा हमेशा से रहेगी। इन दिग्गज सुपरस्टार्स के एक बार ऑन-स्क्रीन आने से भी फैंस बेहद उत्तेजित हो जाते हैं। बॉब बैकलन ने 40वें साल में WWE टाइटल हासिल किया था, 50वें साल में वो TNA चैंपियन बन गए थे, जिसको देख लगता है कि वो अभी भी वापसी कर सकते हैं। दरअसल कभी भी उम्र और इंजरी रैसलर्स की दुश्मन बन जाती है, जिसके चलते वो रिंग में कभी भी वापसी नहीं कर पाते। लेकिन ये वो 5 रैसलर्स हैं, जो रिंग में वापसी कर सकते हैं।

बुली रे

बुली रे (बबा रे डडली) ने अपने करियर में TNA, इम्पैक्ट और रिंग ऑफ ऑनर में सक्सेस हासिल की है। बुली रे थोड़े कमजोर हो गए थे, जो शायद यंग रैसलर्स और ROH के अच्छे स्टार्स के साथ लड़ने योग्य नहीं थे। वहीं उनकी रिटायरमेंट भी सभी के लिए काफी सरप्राइजिंग थी। डडली जल्द ही WWE हॉल ऑफ फेम को ज्वॉइन करेंगे, शायद उनका कंपनी में एक और रन मिल सकता है, जिसके चलते वो एक बार और कंपनी में नजर आ सकते हैं।

स्कॉट हॉल

रैसलिंग रैसीडेंट के बैड बॉय और टैबलॉयड हैडलाइन के पसंदीदा शीर्षक की इन दिनों काफी उम्र हो गई है। लेकिन उनकी बॉडी शेप अभी भी बहुत खूब है। WWE में उन्होंने ट्रेनर और एंबेसेडर के रूप में मुख्य भूमिका निभाई थी। हॉल अभी भी दिलचस्प प्लेयर हैं, जो स्पेशल इवेंट मैच में अभी भी बेहतरीन कर सकते हैं। स्कॉट ने हमेशा से अपने आपको बेहतरीन रखा है, जो शायद आखिरी बार रिंग में शामिल हो सकते हैं।

जैक स्वैगर

2017 में WWE से जाने के बाद सभी अमेरिकन ने उनके जाने का कारण पूछा था। दरअसल उनका किसी और रैसलिंग फेडरेशन में जाने का सपना कभी नहीं रहा, लेकिन उनका MMA में जाकर ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले जैसी कामयाबी हासिल करने का है। स्वैगर के पास वापसी करने का बहुत अच्छा मौका था, क्योंकि वो एक शौकीन रैसलर थे, जिनके अंदर का संतुलन काफी अच्छा था। अगर उन्होंने बैलेटोर में अच्छा प्रदर्शन किया होता, तो वो WWE में कार्ड के टॉप पर वापसी कर सकते थे।

द अंडरटेकर

रैसलमेनिया में रोमन रेंस द्वारा अंडरटेकर ऑफिशियली रिटायर हो गए थे, लेकिन उनका केस रिक फ्लेयर से बिल्कुल अलग है।फ्लेयर रिटायरमेंट के दौरान फुल टाइम मेंबर के रूप में शामिल थे, जहां दूसरी ओर टेकर कई सालों से पार्ट टाइमर के रूप में शामिल थे।

दरअसल दो कारण हैं जिसकी वजह से अंडरटेकर पूरी तरह से रिटायर नहीं हुए, पहला रोमन रेंस द्वारा अंडरटेकर की रिटायरमेंट कुछ खास काम नहीं आई, जिन्हें वाकई में WWE के फैंस द्वारा आलोचना मिली। वहीं दूसरा कारण की टेकर की उपस्थिती से पैसे कमाए जा सकते हैं।

डेनियल ब्रायन

दरअसल इसमें कोई दो राय नहीं है कि डेनियल ब्रायन रिंग में वापसी करना चाहते हैं। वो अक्सर सोशल मीडिया पर ये बात जताते रहते हैं, लेकिन WWE इस बात को स्वीकार नहीं करती। डेनियल ब्रायन को रिंग में वापसी करने के लिए दूसरे डॉक्टरों ने इजाजत दे दी है, लेकिन WWE ने उन्हें क्लीयर नहीं किया है। ब्रायन को लगता है कि वो लड़ने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, जिसके चलते WWE भी उन्हें इज्जाजत दे देगी। दरअसल डेनियल ब्रायन के रिंग में दोबारा वापसी करने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन देखते हैं कि WWE ऐसे काबिल और स्ट्रॉन्ग रैसलर को रिंग में लड़ने की दोबारा अनुमति देती है या नहीं। लेखक- क्रिस्टोफर स्कॉट वेगनर, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...