5 रैसलर्स जिनके लिए Royal Rumble में जीतना बहुत जरूरी है

Enter caption

रॉयल रंबल WWE बड़े इवेंट्स में से एक है और बैटल रॉयल मैच साल के सबसे मज़ेदार मैचों में से एक होता है। रॉयल रंबल में अच्छा परफॉर्म करना किसी भी रैसलर के लिए करियर में नई जान फूंकने जैसा हो सकता है।

रॉयल रंबल 2019 एरिज़ोना के फीनिक्स के चेज़ स्टैडियम में 27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को होगा । 30-मैन रॉयल रंबल मैच इवेंट के बड़े मैचों में से एक होता है। इस मैच के विजेता को आगे चलकर WrestleMania 35 में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिलेगा।

आइये आपको बताते हैं उन 5 रैसलर्स के बारे में जिनके किये 2019 रॉयल रंबल जीतना बहुत ज़रूरी है।


#5 केविन ओवेंस

Kevin Owens is set to return from injury

केविन ओवेंस के Raw में जाने के बाद से साल 2018 उनके लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है। ना ही ओवेंस पिछले कुछ समय में किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हैं और साथ ही उनकी चोट और दोनों घुटनो की सर्जरी के कारण भी ओवेंस का रंग फीका पड़ता नज़र आया है।

ओवेंस रॉयल रंबल में सबको हैरान कर सकते हैं। 30-मैन रॉयल रंबल जीतने से ओवेंस को अच्छी लय मिलेगी और WrestleMania 35 लिए ओवेंस फॉर्म में वापस आ पाएंगे।

इस बात की संभावनाएं भी बन सकती हैं कि ओवेंस सैमी ज़ैन के साथ टीम बन लें और दोनों रैसलर्स रॉयल रंबल जीतने में एक दूसरे की मदद कर सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4 द मिज़

The Miz

द मिज़ फिलहाल शेन मैकमैहन के साथ स्टोरीलाइन में हैं जहाँ दोनों रैसलर एक दूसरे के टैग टीम पार्टनर हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि इस टीम का भविष्य बहुत उज्जवल नहीं है और द मिज़ कभी भी शेन मैकमैहन को पीठ दिखाते हुए उन्हें डबल क्रॉस कर सकते हैं।

मौजूदा दौर की सबसे बड़ी दुश्मनियों में एक मानी जा रही डेनियल ब्रायन और द मिज़ की दुश्मनी से सबको बहुत उम्मीद थी। जहाँ एक और ये दुश्मनी WWE को ज़्यादा मसाला नहीं दे पायी वहीं दूसरी ओर इस स्टोरीलाइन ने कम से कम 2018 की बाकी दुश्मनियों से बेहतर परफॉर्म किया।

क्या हमें आने वाले समय में द ब्रायन और द मिज़ के बीच नई चिंगारी देखने सकती है जोकि WrestleMania 35 तक आग बन जाए? अगर WWE को ऐसा करना होगा तो वो द मिज़ को रॉयल रंबल में जीत देकर डेनियल ब्रायन से लड़ने के लिए WrestleMania 35 में भेज सकता है। द मिज़ की मौजूदा स्टोरीलाइन वैसे भी दर्शकों को ज़्यादा पसंद नहीं आ रही है और अब वक़्त है कि WWE इसमें कुछ बदलाव करें।

#3 ब्रे वायट

WWE's forgotten man - Bray Wyatt

बहुत फैंस तो अब तक ये बात भूल भी चुके होंगे कि ब्रे वायट अभी भी WWE और Raw का हिस्सा हैं। रॉ टैग टीम टाइटल पर कब्ज़ा कर के रखने के बावजूद भी ब्रे वायट के लिए साल 2018 बहुत असाधारण गुज़रा। साल का अंत आते आते वायट कुछ दुश्मनियों में ज़रूर शामिल हुए लेकिन मैट हार्डी के अपनी चोटों से उभरने के लिए WWE से ब्रेक लेने के बाद वायट भी टीवी से गायब ही हो गए हैं।

2019 रॉयल रंबल ब्रे वायट को दोबारा पेश करने के लिए एक शानदार मंच हो सकता है जहां वायट किसी नए अवतार में आकर एक बार फिर से जनता की नज़रों में छा सकते हैं।

WWE को वायट के करैक्टर में बदलाव करने की सख्त ज़रुरत है और वायट परिवार के सोच में भी जिसके बाद वायट परिवार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल जीतने में ब्रॉन स्ट्रोमैन की मदद कर सकता है।रॉयल रंबल में ब्रे वायट की एंट्री किसी तोहफे से कम नहीं होगी और उनका जीतने उन्हें वापसी करने में ज़रूर मदद करेगा।

#2 सैमी जेन

Sami Zayn

अपने साथी केविन ओवेंस की ही तरह सैमी जेन भी काफी समय से चोट से परेशान चल रहे हैं। कंधे की चोट ने उन्हें 7 महीने से WWE से बाहर रखा हुआ है। जेन की वापसी का ऐलान WWE ने हालिया दौर में ही किया था और जेन उन रैसलर्स में से एक हो सकते हैं जोकि रॉयल रंबल मैच में आकर सबको सरप्राइज दे सकते हैं।

जेन एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें हमेशा से कम आंका गया है लेकिन वो एक अच्छे रैसलर हैं जोकि रिंग में बेहतर होने के साथ साथ माइक के साथ भी कमाल के हैं और वो WWE में एक अच्छी दौड़ के हक़दार ज़रूर हैं।

ऐसा भी हो सकता है कि केविन ओवेंस और सैमी जेन एक दूसरे के लिए लड़ें और WrestleMania में अपनी जगह पक्की करें।

#1 फिन बैलर

Finn Balor

अगर कोई ऐसा रैसलर है जिसे WWE का साथ पूरी तरह से नहीं मिल पाया वो हैं फिन बैलर। फैंस ने इस आयरिश सुपरस्टार को खूब प्यार किया लेकिन इस सुपरस्टार को WWE के द्वारा ज़्यादा मौके नहीं दिए गए।

मैकमैहन परिवार के अंतर्गत चल रहे WWE के इस नए युग में बैलर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जोकि वाकई बड़े मौकों के हक़दार हैं और उन्हें रॉयल रंबल में ज़रूर होना चाहिए।

ऐसा भी हो सकता है कि WWE बैलर को हील बना दे, लेकिन इससे बैलर के फैंस कम होने का खतरा होगा। लेकिन बैकी लिंच इस बात को साबित कर चुकी हैं कि विलेन बनने के बाद भी लोगों से प्यार मिल सकता है।

फिन बैलर रॉयल रंबल लड़ने और जीतने के हक़दार हैं। अगर ऐसा होता है तो आगे चलकर अप्रैल में होने वाले WrestleMania 35 में फिन बैलर यूनिवर्सल टाइटल के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।