Create

5 रैसलर्स जिन्हें 2018 में WWE छोड़ देना चाहिए

Sanjay Dutta

WWE हर आकांक्षी रैसलर के लिए एक बड़ा मंच हैं। हर एक रैसलर का सपना होता है कि वह एक ना एक दिन WWE मंच पर प्रदर्शन करे। लेकिन इतने सारे बड़े स्टार्स के एक साथ होने की वजह से कुछ प्रतिभाशाली रैसलर्स भी शीर्ष तक नहीं पहुंच पाते। इनमें से कुछ को तो टीवी पर भी नहींं रखा जाता है।

हर साल की तरह इस साल भी बहुत सारे रैसलर्स WWE छोड़ने वाले हैं और इस साल यह सूची काफी लंबी होने वाली है जिसमें कई मिड कार्ड, विमेंस, टैग टीम रैसलर्स शामिल हैं। अगर वे WWE से बाहर निकलकर कहीं और अपनी किस्मत आजमाते हैं तो 2018 इनके लिए एक अच्छा साल हो सकता है। आइए नजर डालते हैं ऐसे पांच रैसलर्स पर जिनके लिए WWE छोड़ना फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

#5 टीजेपी

टीजेपी ने WWE के क्रूज़रवेट क्लासिक टूर्नामेंट जीतकर में अपना नाम बनाया। उन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल में ग्रेन मैटालिक को हराकर ना सिर्फ यह टूर्नामेंट जीता बल्कि WWE के सबसे पहले क्रूज़रवेट चैंपियन बने। वह ना सिर्फ WWE के क्रूज़रवेट डिवीजन के सबसे प्रतीभाशाली परफॉर्मर हैं बल्कि WWE के मौजूदा रोस्टर के सबसे लचीले रैसलर्स में से एक हैं।

लेकिन ब्रायन कैंड्रिक के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप गंवाने के बाद से उन्हें किसी मुख्य कहानी में शामिल नहीं किया गया है। इतने प्रतिभाशाली सुपरस्टार को इस तरह से बर्बाद करते हुए देखना अच्छा नहीं लगता है। 33 वर्षीय टीजेपी को WWE छोड़कर किसी इंडिपेंडेंट प्रोमोशन में जाना चाहिए जहां उनके प्रतिभा की कद्र की जाएगी।

#4 डाना ब्रुक

विमेंस रेवोल्यूशन ने 2015 में जोर पकड़ा। शार्लेट, साशा बैंक्स और बैकी लिंच जैसे रैसलर्स ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया जिसने विमेंस रैसलिंग को हमेशा के लिए बदल दिया। इनमें से एक डाना ब्रुक थीं, जिन्होंने मई 2016 के मंडे नाइट रॉ पर अपना डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें कभी उस स्तर की लोकप्रियता नहीं मिली और उन्होंने ज्यादातर किसी हील चरित्र के चमचा होने की भूमिका निभाई।

विमेंस डिवीजन के सबसे फिट परफॉर्मर्स में से एक ब्रुक को इस तरह से बुक नहीं करना चाहिए था। इंडिपेंडेंट रैसलिंग प्रोमोशन में जाना उनके लिए फायदेमंद होगा, क्योंकि वह साबित कर सकती थी कि वह सिर्फ एक खूबसूरत चेहरा नहीं है।

#3 ब्रीजांगो

फैन्डांगो 2006 से WWE के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने NXT. का चौथा सीजन जीता और जल्द ही मेन रोस्टर में डेब्यू किया। वह अपने डांसिंग स्टार गिमिक के साथ लोगों के बीच लोकप्रिय बने और यहां तक ​​कि उन्होंने रैसलमेनिया 29 में क्रिस जैरिको को हराया । दूसरी तरफ टायलर ब्रीज़, NXT के अनमोल रत्न थे। हालांकि उन्होंने वहां कोई चैम्पियनशिप नहीं जीती, लेकिन वह नेविल, टायसन किड और सैमी जेन के साथ कई अद्भुत मैचों का हिस्सा बनें।

इन दोनों ने ब्रीज़ांगो नामक एक गठबंधन बनाया और WWE के सबसे लोकप्रिय टैग टीमों में से एक बने। लेकिन, मेन रोस्टर के ये दो अंडररेटेड रैसलर्स अभी तक टैग टीम चैंपियनशिप नहीं जीत पाये हैं। ये दोनों हर हफ्ते टीवी पर सिर्फ इनके "फैशन पुलिस" गिमिक की वजह से दिखाई देते हैं।

फैन्डांगो और ब्रीज़ को जल्द से जल्द एक बड़ा पुश देने की जरूरत है। उन्हें WWE बेहद कम आंक रही हैं, लेकिन वे जहां भी जाएंगे वहां फैन्स उनकी तरफ आकर्षित होंगे।

#2 द असेंशन

असेंशन आज WWE की सबसे बुरी तरह से बुक की गई टीम है। वे NXT में एक प्रमुख बल थे जहां उन्होंने NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीता था। लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद से उनकी गति थम गई है। पिछले चार सालों में वे एक बार भी टैग टीम चैंपियनशिप नहीं जीत पाये हैं।

WWE के बाहर अपने प्रभुत्व को साबित करना, असेंशन के लिए बेहतर होगा। WWE में जॉबर बने रहने से अच्छा इंडिपेंडेंट रैसलिंग सीन में नाम बनना है। उनके पास एक शाक्तिशाली गिमिक है जो IMPACT रैसलिंग जैसे प्रोमोशन में काम कर सकता है।

#1 डैनियल ब्रायन

साल 2014 में शायद डैनियल ब्रायन रैसलिंग जगत के सबसे बड़े नाम थे। उस समय के सबसे चहेते चरित्र ब्रायन ने रैसलमेनिया 30 के मेन इवेंट में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीता। लेकिन किसको पता था कि वह सिर्फ 34 की उम्र में ही WWE से रिटायर हो जाएंगे।

डैनियल ब्रायन को रिंग में लौटने की अनुमति कई डॉक्टर्स ने दी है लेकिन WWE के डॉक्टर्स ने उन्हें इन-रिंग एक्शन से बाहर रहने को कहा है। ब्रायन ने एक प्रो रैसलर बनने के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया था और वह निश्चित रूप से रिंग में वापसी करना चाहते हैं।

कोई भी रैसलिंग प्रोमोशन उन्हें अपना प्रमुख स्टार बनाने चाहेगा। क्या पता , वह एक बार फिर ROH में जाएं। जब कोडी ROH वर्ल्ड चैंपियन बने तब डैनियल ब्रायन ने बताया था कि उनका WWE कॉन्ट्रैक्ट 28 सितंबर 2018 से पहले खत्म होने वाला है।

लेखक - सागनीक मोंगा , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...