Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पहली ही कोशिश में Royal Rumble मैच जीता

Image result for roman reigns and rock body
Ishaan Sharma
ANALYST
Modified 22 Dec 2018, 13:52 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

साल 2019 का रॉयल रम्बल नज़दीक है लेकिन इस पीपीवी के लिए बिल्ड अप अब शुरू हुआ है। इस महीने TLC में स्ट्रोमैन ने बैरन कॉर्बिन को हरा दिया था। अब वह रॉयल रम्बल में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे।

इसके अलावा अगले हफ्ते के लिए रॉ का एपिसोड पहले से ही शूट हो चुका है। इस एपिसोड में एक टॉप सुपरस्टार इस मैच में अपनी एंट्री कंफर्म करता हुआ नजर आएगा।

रॉयल रम्बल WWE के 4 बड़े पीपीवी में से एक है। इस शो के अंदर हमें एक 30 मैन बैटल रॉयल देखने को मिलता है। इस साल तो हमें पहला विमेंस रॉयल रम्बल भी देखने को मिला था।

रॉयल रम्बल को जीतना इतना आसान नहीं होता है। कई बार कोशिश करने के बाद सुपरस्टार्स इस मैच को जीत पाते हैं। लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने रॉयल रम्बल को पहली ही बार में जीत लिया था।

आइए जानें ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में:

#5 एल्बर्टो डैल रियो (2011)

Alberto Del Rio won the first-ever 40-man Royal Rumble match

साल 2011 एल्बर्टो के नाम रहा था। ना केवल इन्होंने इस साल का रॉयल रम्बल मैच जीता बल्कि मनी इन द बैंक और 2 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती थी।

इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू साल 2010 में ही किया था। कंपनी को इनके अंदर कुछ खास नजर आया और इस कारण इन्हें इतना बड़ा पुश दिया था।

सिर्फ इतना ही नहीं डैल रियो ने WWE के कई बड़े रैसलर्स के साथ दुश्मनी भी की थी। उनमें से कई बड़े मुकाबले भी उन्होंने जीते थे।

इन सभी को देखकर तो ऐसा ही लग रहा था कि एल्बर्टो का करियर WWE के अंदर काफी अच्छा होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डैल रियो ने रैसलमेनिया 27 में ऐज का सामना किया था, वो भी वर्ल्ड हैविवेट चैंपियनशिप के लिए। यह मैच टीवी पर ऐज का आखिरी मैच था और इस मैच में उनकी जीत हुई थी।

1 / 5 NEXT
Published 22 Dec 2018, 13:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit