5 रैसलर्स जिनके दुनिया में काफी सारे फैंस हैं

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और रिक फ्लेयर जैसे रैसलर्स के दुनिया भर में प्रसंशक है और रिटायर होने के बाद भी उनके काफी चाहने वाले हैं। इसके अलावा भी दर्शकों का एक गुट ऐसा है जो कुछ रैसलर्स को हद से ज्यादा पसंद करते हैं।

ऐसे रैसलर्स भी हैं जिन्होंने न तो बिज़नेस में बड़ा नाम बनाया है और ना ही कोई बड़ा खिताब जीता है। लेकिन फिर भी उनके चाहनेवाले हैं जो मिलों का सफर तय कर के उनके मैच देखने जाते हैं। किसी रैसलर को पसंद करना या न करना ये सबकी अपनी राय है लेकिन इन फैंस ने उसे एक नया मुकाम दे दिया है।

ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जिनके ढेरों फैंस हैं।

#1 कोल्ट कबाना

रैसलिंग के इस कॉमेडियन ने भले ही रैसलिंग करनी छोड़ दी हो लेकिन आज भी सोशल मीडिया पर उनके ढेरों चाहनेवाले हैं। उनके पॉडकास्ट आज भी चर्चा का विषय बने हुए हैं। WWE के साथ उन्होंने स्कॉटी गोल्डमैन के रूप में थोड़ा समय बिताया लेकिन फिर उन्हें जल्द ही रिलीज़ कर दिया गया। बाकी रैसलर्स की तुलना में कोल्ट कबाना अलग थे। वो अक्सर मज़ाकिया रूप में दिखते थे। वो दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया करते थे जिसके कारण आज उनकी इतनी लोकप्रियता है और उनकी फैन फॉलोइंग हैं।

#2 बेली

अगर WWE बेली को हील टर्न करने की कोशिश भी करेगीं तो भी उन्हें पसंद करने वालों की संख्या कम नहीं होगी। बेली की रैसलिंग काबिलियत कमाल की है और हर कोई उन्हें पसंद करता है। बेली का सरल स्वभाव ही दर्शकों को उनकी ओर आकर्षित करता है। बेली कभी हार नहीं मानती और यही वजह है कि दर्शक उनके साथ खड़े रहते हैं।

#3 नेक्रो बुचर

मिक फोली और अब्दुल्ला द बुचर ने जो जगह खाली की है अगर उसे हासिल करने का सही हक़दार कोई है तो वो है, नेक्रो बुचर। हालांकि उन्होंने रैसलिंग करनी छोड़ दी है लेकिन द रैसलर में मिकी रौरके के साथ काम करने के बाद उन्होंने अपने फैंस की संख्या में बढ़ोतरी की। दर्शक उन रैसलर्स को पसंद करते हैं जो उनके मनोरंजन के लिए अपने शरीर को जोखिम में डालकर खतरा उठाते हैं। दर्शक हमेशा उनका सम्मान करते हैं और उनके समर्थन में खड़े दिखाई देते हैं।

#4 सीएम पंक

पंक को लिस्ट में जगह नहीं देनी चाहिए थी क्योंकि बाकी रैसलर्स के विपरीत उन्होंने रैसलिंग बिज़नेस में अपना बड़ा नाम बनाया है। UFC से लेकर दूसरे रैसलिंग प्रोमोशन्स तक, सीएम पंक के ढेरों चाहनेवाले हैं। सीएम पंक ने छोटे रैसलिंग प्रमोशन से काम करना शुरू किया और फिर जाकर बड़े प्रमोशन में अपना नाम बनाया। वो प्रतिभाशाली हैं और उनको फैंस काफी पसंद करते हैं। अपने असूलों के खिलाफ जाना उन्हें पसंद नहीं और इसलिए उन्होंने WWE के साथ लाखों डॉलर का काम छोड़ दिया जिससे दर्शकों के दिलों में उनके लिए सम्मान बढ़ गया।

#5 शार्क बॉय

सालों तक इंडी रैसलिंग में शार्क बॉय का काम बिना किसी दिशा के बढ़ रहा था। उनकी कामयाबी की उम्मीद नहीं थी लेकिन वो कामयाब हुए। शार्क बॉय न तो कदकाठी में बड़े थे और ना ही उनके पास कोई खास रैसलिंग मूव्स थे लेकिन फिर भी वो दुनिया भर में कामयाब हुए। दर्शक उनके काम को इसलिए पसंद किया करते क्योंकि वो सभी का मनोरंजन किया करते थे। इसकी मदद से दर्शकों को थोड़ा ड्रामा देखने मिलता। इंटरनेट के माध्यम से शार्क बॉय ने काफी शोहरत बटोरी। लेखक: क्रिस्टोफर, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी