Create

5 WWE दिग्गज जिनकी बेटियां इस समय कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं 

WWE के कई दिग्गजों की बेटियां इस समय कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं
WWE के कई दिग्गजों की बेटियां इस समय कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं

WWE में पिछले कुछ दशकों से फीमेल सुपरस्टार्स( Superstars) अपना परचम लहरा रही हैं।साथ हीं कई फैंस के लिए प्रेरणा बन रही हैं। WWE में अभी पहले से कहीं ज्यादा फीमेल सुपरस्टार्स हैं। कुछ फीमेल सुपरस्टार्स तो दूसरी, तीसरी और यहाँ तक की चौथी पीढ़ी की सुपरस्टार हैं, जो कंपनी में इस समय काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं।

हाल ही में हुए बड़े रिलीज के बाद भी कई पूर्व सुपरस्टार्स की बेटियाँ कंपनी के वर्तमान रोस्टर से जुड़ी हुई हैं। आइए देखते हैं वो 5 दिग्गज सुपरस्टार्स की बेटियों के नाम जो WWE के वर्तमान रोस्टर से जुड़ी हुई हैं।

#5. साइम जॉनसन – WWE दिग्गज द रॉक की बेटी

Remember when The Rock came to the PC to learn from the true legend @VanessaBorneWWE? I do. https://t.co/9zD5RRzAEg

साइमन जॉनसन ने 2020 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। जॉनसन अभी 20 साल की हैं और कई बार चोटिल होने के बाद वह अभी कंपनी के साथ पिछले 2 साल से ट्रेनिंग कर रही हैं। अपने पिता द रॉक की तरह साइमन जॉनसन से भी कंपनी एक धमाकेदार डेब्यू की उम्मीद कर रहा है। जॉनसन अभी परफॉरमेंस सेंटर में डेवलपमेंट रोस्टर का हिस्सा हैं। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर वो कब WWE में आधिकारिक तौर पर डेब्यू करती हैं।

#4 नटालिया- WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी "द एनविल" निडहार्ट की बेटी

नटालिया WWE के इतिहास में कंपनी के साथ सबसे ज्यादा रहने वाली महिला सुपरस्टार हैं। 2007 में कंपनी के साथ जुड़ने के बाद नटालिया ने 2008 में मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था। नटालिया पूर्व डीवास और SmackDown विमेंस चैंपियन हैं। नटालिया WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी निडहार्ट की बेटी और ब्रेट हार्ट की रिश्तेदार हैं। नटालिया हमेशा से रिंग में अपने अच्छे स्वभाव के कारण जानी जाती हैं।

नटालिया फिलहाल SmackDown में काम कर रही हैं। साथ हीं में पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन Total Divas शो की मुख्य किरदार रही हैं। वह अकेली ऐसी विमेंस सुपरस्टार हैं जो शो के सभी 7 सीजन का हिस्सा रह चुकी हैं। नटालिया इस साल विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा भी होने वाली हैं।

#3 टमीना स्नूका- WWE हॉल ऑफ़ फेमर जिमी स्नुका की बेटी

Happy Birthday to the best Dad Thank You for Everything #SnukaLove http://t.co/kfqmVZsNuX

टमीना 12 साल से WWE रोस्टर का हिस्सा हैं और अभी वह Raw में काम कर रहीं हैं। टमीना ने 2010 में द उसोस के साथ अपना डेब्यू किया था और तब से सिंगल रेसलर के तौर पर काम रही हैं। टमीना अपने WWE करियर में पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं। टमीना जिमी "द सुपरफ्लाई" स्नुका की बेटी हैं। टमीना ने नटालिया के साथ चैंपियनशिप जीती थी।

#2 कार्मेला - पूर्व WWE सुपरस्टार पॉल वैन डेल की बेटी

कार्मेला एक पूर्व चीयरलीडर के तौर पर 2013 में कंपनी के साथ जुड़ी थीं। कार्मेला पूर्व सुपरस्टार पॉल वैन डेल की बेटी हैं जिन्होंने 90 के दशक में कंपनी के लिए जॉबर के रूप में काम किया था। पूर्व विमेंस चैंपियन दूसरी पीढ़ी की महिला सुपरस्टार हैं। कार्मेला ने 2010 में Tough Enough का हिस्सा बनने का फैसला किया।

NXT में शुरुआत में कार्मेला को एंज़ो अमोरे और बिग कैस के मैनेजर के रूप में इस्तेमाल किया गया था। पूर्व विमेंस चैंपियन ने सिंगल्स स्टार के रूप में खुद साबित किया है और पहली विमेंस Money in the Bank विजेता भी रही हैं। कार्मेला इस समय WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं और वो जेलिना वेगा के साथ मिलकर शानदार काम कर रही हैं।

Hi dad! 👋🏼 twitter.com/WWENetwork/sta…

#1 शार्लेट फ्लेयर - WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी

हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी होने के साथ ही शार्लेट फ्लेयर WWE इतिहास की सबसे सम्मानित फीमेल सुपरस्टार भी हैं। शार्लेट उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने 2015 में विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत की थी और तब से कंपनी में मौजूद हर चैंपियनशिप को अपने नाम किया है।

रिक फ्लेयर 16 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और दो बार के हॉल ऑफ फेमर हैं। शार्लेट इस समय मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन हैं। शार्लेट फ्लेयर ने WrestleMania (2019) को बैकी लिंच और रोंडा राउजी के साथ मेन इवेंट करते हुए इतिहास रचा था। इसके अलावा वो कई यादगार फिउड का भी हिस्सा रही हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment