Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े WWE डेब्यू जिनका अंत बेहद निराशाजनक रहा

Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Enter caption

हर वर्ष WWE में नए रैसलर और टैग टीम डेब्यू करती हैं, जिनमें से WWE द्वारा बाद में कुछ को ही अच्छा पुश दिया जाता है। भले ही डेब्यू करने के बाद इन रैसलर को अच्छी स्टोरीलाइन में जगह दी जाए, लेकिन एक समय बाद इनमें से कुछ रैसलर को उतना अच्छा बुक नहीं किया जाता, जितना वे डिज़र्व करते हैं।

WWE के इतिहास में कई ऐसे रैसलर और टैग टीम हुई, जिन्हें WWE यूनिवर्स के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई दूसरा मौका नहीं दिया गया। यही कारण रहा कि इनमें से कुछ रैसलर ने WWE छोड़ दी, जबकि कुछ रैसलर सिर्फ पैसों के लिए अभी भी WWE में काम कर रहे हैं। इसके विपरीत द शील्ड जैसी टीम जिन्होंने WWE के मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही अपने रास्ते में आने वाली हर मुसीबतों को उखाड़ फेंका और आज इस टीम के तीनों ही रैसलर अपना बहुत बड़ा नाम बना चुके हैं।

आइए जान लेते हैं 5 रैसलर के बारे में, जिनका डेब्यू तो काफी बड़ा हुआ, लेकिन अंत निराशाजनक रहा।

#5 टैज

tazz

टैज को भले ही बहुत कम WWE फैन जानते हैं लेकिन टैज ने सन 2000 में हुए रॉयल रंबल में अपना डेब्यू किया था जो WWE के इतिहास में हुए कुछ सर्वश्रेष्ठ डेब्यू में से एक है। रॉयल रंबल में WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल ने एक ओपन चैलेंज रखा था, जिसका जवाब देते हुए टैज ने वहां बैठे सभी दर्शकों को हैरान करते हुए उस मैच में जीत दर्ज की।

इसके बाद से ही टैज का करियर टॉप में चल रहा था। जहां टैज ने ECW चैंपियनशिप जीती, किंतु कुछ समय बाद से ही WWE द्वारा टैज को काफी कमजोर बुक किया जाने लगा। स्मैकडाउन में हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मुकाबले में ट्रिपल एच ने टैज को हरा दिया, जिसके बाद टैज अपने हाथ में हुई इंजरी के कारण WWE से दूर रहे।

WWE में डेब्यू करने के 1 साल बाद रॉयल रंबल मैच में टैज सिर्फ 10 सेकेंड में एलिमिनेट हो गए, जो सभी के लिए काफी हैरान कर देने वाला पल था। जिसके बाद से ही वो WWE में रैसलिंग छोड़ माइकल कॉल के साथ मिलकर कमेंट्री बेंच में बैठकर कमेंट्री करने लगे।

Get all Wrestlemania 35 News in Hindi here

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...