Create

5 ड्रीम मैच जिन्हें WWE लैजेंड्स ने रिजेक्ट कर दिया था 

ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड
ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

फैंस का WWE में ड्रीम मैच देखने का सपना होता है लेकिन हर एक फैन को अपना पसंदीदा ड्रीम मैच देखने का सपना पूरा नहीं हो पाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अधिकतर ऐसे ड्रीम मैच हैं जिनमें फैंस दो अलग-अलग पीढ़ी के सुपरस्टार्स की टक्कर होते हुए देखना चाहते हैं। कई फैंस बिग शो का मुकाबला आंद्रे द जायंट, जॉन सीना का मुकाबला हल्क होगन से होते हुए देखना चाहते थे लेकिन इस तरह के ड्रीम मैच कराना संभव नहीं है।

हालांकि, कुछ ऐसे भी ड्रीम मैच थे जिन्हें WWE में कराना संभव था। ये ड्रीम मैच इसलिए नहीं हो पाए थे क्योंकि इन ड्रीम मैचों में शामिल कुछ सुपरस्टार्स ने मैच लड़ने से इनकार कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 ड्रीम मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें WWE लैजेंड्स ने रिजेक्ट कर दिया था।

5- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE में हल्क होगन के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने से इनकार कर दिया था

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs हल्क होगन एक ऐसा ड्रीम मैच है जो WWE में कभी देखने को नहीं मिलेगा। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स कुछ समय के लिए कंपनी के फेस रह चुके हैं और 2000 दशक के शुरूआती समय में इस मैच को कराने का अच्छा मौका था। फैंस को लगता था कि WWE में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs हल्क होगन का ड्रीम मैच काफी शानदार साबित हो सकता है।

हालांकि, इस बारे में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का कुछ और ही सोचना था। यही कारण है कि स्टोन कोल्ड ने WWE में हल्क होगन के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने से इनकार कर दिया था। स्टोन कोल्ड का मानना था कि मैच के दौरान हल्क होगन के साथ उनकी केमिस्ट्री नहीं बनेगी और इस वजह से फैंस को यह मैच देखने में मजा नहीं आएगा।

हल्क होगन के खिलाफ ड्रीम मैच रिजेक्ट करने के बाद स्टोन कोल्ड सने WrestleMania 20 में स्कॉट हॉल का सामना किया था जबकि हल्क होगन, द रॉक का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें, द रॉक और हल्क होगन के बीच हुआ मैच WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हुआ था।

4- WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स

जब शॉन माइकल्स ने WWE से रिटायरमेंट लिया था तो वह रिटायरमेंट से वापसी करके रिंग मैच नहीं लड़ना चाहते थे। हालांकि, माइकल्स ने क्राउन ज्वेल इवेंट में द अंडरटेकर & केन के खिलाफ मैच में ट्रिपल एच का साथ देने के लिए रिटायरमेंट से वापसी की थी। इसके बाद स्टाइल्स ने शॉन माइकल्स के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने का फैसला कर लिया था।

हालांकि, जब उन्होंने शॉन से इस मैच के बारे में पूछा तो उन्होंने यह मैच लड़ने से साफ इनकार कर दिया था। WWE में एजे स्टाइल्स vs शॉन माइकल्स का मैच फैंस को काफी पसंद आता लेकिन दुख की बात यह है कि यह मैच कभी नहीं हो पाएगा।

3- ब्रेट हार्ट ने WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल के खिलाफ मैच लड़ने से मना कर दिया था

youtube-cover

WWE फैंस की तरह ही सुपरस्टार्स के मन में भी उनके अपने ड्रीम मैच होते हैं। जिस तरह एजे स्टाइल्स ड्रीम मैच में शॉन माइकल्स का सामना करना चाहते थे, उसी तरह कर्ट एंगल भी ब्रेट हार्ट के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ना चाहते थे। यह मैच 2000 दशक के शुरूआती समय में होना था लेकिन ब्रेट हार्ट ने यह मैच लड़ने से इनकार कर दिया था।

कर्ट एंगल को समझ आ चुका है कि ब्रेट हार्ट ने क्यों यह मैच लड़ने से इनकार कर दिया था। जिस वक्त कर्ट एंगल, ब्रेट हार्ट के खिलाफ मैच लड़ना चाहते थे उस वक्त तक ब्रेट हार्ट की काफी उम्र हो चुकी थी और इस वजह से वह इस मैच में पहले जैसी परफॉर्मेंस नहीं दे पाते। यही कारण है कि उन्होंने कर्ट एंगल के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने से इनकार किया था।

2- शॉन माइकल्स ने पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर दिया था

youtube-cover

PWInsider के रिपोर्ट्स की माने तो WWE साल 2013 में शॉन माइकल्स की रिटायरमेंट से वापसी कराकर डेनियल ब्रायन के खिलाफ ड्रीम मैच कराना चाहती थी। हालांकि, शॉन माइकल्स रिंग में नहीं वापसी करना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस आईडिया को रिजेक्ट कर दिया था।

शॉन माइकल्स, डेनियल ब्रायन के कई ट्रेनर्स में से एक हुआ करते थे और उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ब्रायन की काफी तारीफ की थी। हालांकि, यह मैच कभी देखने को नहीं मिलेगा और खबर है कि ब्रायन AEW का हिस्सा बनने वाले हैं।

1- स्टोन कोल्ड ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच रिजेक्ट किया था

ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड
ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड

हालांकि, WWE में अधिकतर ड्रीम मैच किसी पीपीवी में देखने को मिलते हैं लेकिन WWE स्टोन कोल्ड vs ब्रॉक लैसनर का मैच Raw के एक एपिसोड के दौरान कराना चाहती थी। विंस मैकमैहन इस मैच में स्टोन कोल्ड को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हारते हुए देखना चाहते थे और इस वजह से स्टोन कोल्ड ने साल 2002 में कंपनी छोड़ दी थी।

आपको बता दें, स्टोन कोल्ड vs ब्रॉक लैसनर के मैच को बिल्ड नहीं किया गया था और WWE ऐसे ही Raw के एक एपिसोड के दौरान इस मैच को कराना चाहती थी इसलिए स्टोन कोल्ड ने इस मैच में लड़ने से इनकार कर दिया था। यह मैच अटलांटा में होना था लेकिन इस मैच से एक दिन पहले कोल्ड, रिक फ्लेयर के साथ जॉर्जिया में थे इसलिए वह इस मैच के लिए पहुंच नहीं पाए थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment