Create

5 ड्रीम मैच जो Goldberg शायद WWE में कभी नहीं लड़ पाएंगे

गोल्डबर्ग ने WWE में अभी तक शानदार काम किया
गोल्डबर्ग ने WWE में अभी तक शानदार काम किया

WWE SmackDown के हालिया एपिसोड में गोल्डबर्ग (Goldberg) ने जबरदस्त वापसी की थी। क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 के बाद उन्हें पहली बार टीवी पर देखा गया। उन्होंने वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज किया और रोमन रेंस भी हॉल ऑफ फेमर की वापसी को देखकर हैरान रह गए थे।

पूर्व WCW लैजेंड ने रोमन रेंस को आगामी Elimination Chamber इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया था। शो में ही बाद में यह ऑफिशियल हो गया था कि रोमन अपने टाइटल को गोल्डबर्ग के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। कई लोगों को लगता है कि यह मुकाबला गोल्डबर्ग के लिए WWE में आखिरी मुकाबला होने वाला है।

दो बार के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग के WWE कॉन्ट्रैक्ट में एक ही मैच बचा हुआ है और संभवतः वह रोमन रेंस को आगे बढ़ाकर रिटायर हो जाएंगे। यदि गोल्डबर्ग ने वास्तव में सऊदी अरब में ही रिटायरमेंट ले लिया तो हमें उनके कई ड्रीम मैचों से वंचित रहना पड़ जाएगा। एक नजर गोल्डबर्ग के उन पांच ड्रीम मैचों पर जो संभवतः कभी नहीं हो पाएंगे।

#5. WWE में रिडल बनाम गोल्डबर्ग मैच

Would Riddle rather face @BrockLesnar or @Goldberg?@SuperKingofBros has QUITE the answer to this question on @WWETheBump..... https://t.co/1jRuryRqJs

सालों से रिडल को WWE बैकस्टेज में लगातार मुसीबतों का सामना करना पड़ा है क्योंकि उनका स्वभाव काफी अलग तरह का है। जब भी रिडल अपने साथी सुपरस्टार्स के बारे में बात करते हैं तो वह अपने शब्दों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। लंबे समय से रिडल कई सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़ने की मांग कर रहे हैं और गोल्डबर्ग भी उनमें से एक हैं। रिडल कई बार यह कह चुके हैं कि वह WWE लैजेंड गोल्डबर्ग के खिलाफ लड़ना चाहते हैं।

अगस्त 2019 में बैकस्टेज में दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी नोंक-झोंक भी हुई थी और इसके बाद से फैंस को भविष्य में मैच होने की उम्मीद नजर आने लगी थी। यदि गोल्डबर्ग अगले इवेंट के बाद रिटायर हो जाते हैं तो फिर रिडल का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा।

#4 अपने आदर्श का सामना करने का फायदा उठा सकते थे ब्रेकर

@BreakkerSZN Goldbergs retirement match should be against bron breakker, perfect way to build up a new star

NXT 2.0 रोस्टर के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉन ब्रेकर हैं। लगातार अच्छा प्रदर्शन करके उन्होंने कर्ट एंगल, बुकर टी और जिम कॉर्नेट जैसे सुपरस्टार्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है। ब्रेकर ने हमेशा गोल्डबर्ग को अपना आदर्श बताया है। करियर के शुरुआती दौर में उन्हें अपने आदर्श से काफी चीजें सीखने का मौका भी मिला था। इन दोनों के बीच यदि मैच होता तो वह काफी दमदार हो सकता था, लेकिन गोल्डबर्ग के करियर को देखते हुए इसकी संभावना नहीं दिखती है।

#3 कभी नहीं हुई जॉन सीना और गोल्डबर्ग की भिड़ंत

A PPV where legends collide deserves this match 🔥🔥🔥@JohnCena vs #Goldberg A dream match for many 😉 .Hit like if you agree#WWEChamber #WWE #WrestleMania https://t.co/sVDrBOdeyZ

अपने शानदार करियर के दौरान जॉन सीना ने कई बड़े दिग्गजों का सामना किया है। हालांकि तमाम दिग्गजों के खिलाफ जीत दर्ज करने के बावजूद यह चौंकाने वाली बात है कि उन्होंने कभी गोल्डबर्ग का सामना नहीं किया है। अगस्त 2021 में गोल्डबर्ग ने खुलासा किया था कि वह जॉन सीना के खिलाफ एक बार रिंग में उतरना चाहते हैं। सीना फिलहाल काफी बिजी है और वो वापसी नहीं कर पाएंगे।

#2 शानदार होता बिग ई बनाम गोल्डबर्ग मुकाबला

Since Goldberg is trending. Let me continue to manifest Big E vs Goldberg at WrestleMania. https://t.co/Q9GIsxodqc

सितंबर 2021 में बिग ई ने कहा था कि वह गोल्डबर्ग के आखिरी मैच में उनके विपक्षी बनना चाहते हैं। उन्होंने गोल्डबर्ग को अपने बचपन का हीरो बताया था और कहा था कि वह किसी बड़े इवेंट में गोल्डबर्ग का सामना करना पसंद करेंगे। जनवरी 2022 में गोल्डबर्ग ने पूर्व WWE चैंपियन की तारीफ की थी। यदि Elimination Chamber इवेंट के बाद गोल्डबर्ग अपने कॉन्ट्रैक्ट को रीन्यू करते हैं तो ही दोनों के बीच मुकाबला हो पाएगा।

#1 गोल्डबर्ग के लिए परफेक्ट विपक्षी होते एजे स्टाइल्स

AJ Styles needs one more world title run before he retires. https://t.co/MgAdP8LgDL

एजे स्टाइल्स शानदार रेसलर हैं और वह किसी भी सुपरस्टार के खिलाफ एक तगड़ा मैच दे सकते हैं। जब अंडरटेकर अपने आखिरी मैच में एक विपक्षी की तलाश कर रहे थे तब स्टाइल्स वह विपक्षी बने थे। एजे स्टाइल्स ने अंडरटेकर को शानदार विदाई दी थी। गोल्डबर्ग को कभी भी स्टाइल्स जैसे तकनीकी रूप से सक्षम स्टार के साथ काम करने का मौका नहीं मिला है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment