Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो रैसलिंग से रिटायर होकर सफल कारोबारी बने

Amit Shukla
ANALYST
Modified 22 Apr 2017

एक ग़लतफहमी जो शायद सभी फैंस के मन में होती है वो ये है की अगर आप एक बार रिंग में उतर गए तो आपको कभी पैसे की कमी नहीं होगी, लेकिन हर किसी की किस्मत जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसी नहीं होती है। कई रैसलर्स इसलिए अपने प्रो-रैसलिंग के दिनों से ही एक दूसरा कैरियर चुन लेते है, या यूँ कहूँ की नए कैरियर में पैसे इन्वेस्ट करने लगते है। ये बात उन रैसलर्स के लिए सबसे ज़्यादा लागू होती है जो कभी भी बड़े लेवल के रैसलर्स नहीं बन पाते या वो जैसा कहते है ना, सिल्वर लाइनिंग नहीं टच कर पाते। प्रो-रैसलिंग के बाद भी एक अच्छी ज़िन्दगी जीने की तमन्ना में इनमें से कई रैसलर्स ने अपने कई बिज़नेस शुरू किए, जिनमें से कुछ फेल हो गए, तो वहीं कुछ मुकद्दर के सिकंदर निकले। आइए आपको मिलवाते है ऐसे ही 5 WWE रैसलर्स से जो बन गए बिजनेसमैन:


#5 हल्क होगन

Hulk Hogan

हल्क होगन एक लैजेंड है और रिंग के अपने दिनों से ही वो काफी पॉपुलर रहे है। उन्होंने रैसलिंग को अलविदा कहते के साथ ही कई व्यावसायिक डील्स को साइन किया था, जिनमें एनर्जी ड्रिंक्स, बर्गर्स, न्यूट्रिशन और डाइट्री प्रोडक्ट्स प्रमुख थे। हालांकि इनमें से ज़्यादातर नहीं चले, या ठीक ठाक ही चले, मगर हमें इस लेजेंड को दाद देनी चाहिए की उन्होंने रैसलिंग के बाहर भी कुछ ट्राई किया।

वैसे भले ही ये सब चीज़ें ना चली हो या इनमें आंशिक सफलता मिली हो, पर उन्होंने खुद के रेस्टॉरेंट्स खोले जिनमें मिनिसोटा का पास्तामेनिया और टैम्पा, फ्लोरिडा में उनका होगन बीच रेस्टॉ।

1 / 5 NEXT
Published 22 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now