COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE लैजेंड्स जिन्होंने 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.71K   //    04 Dec 2018, 11:25 IST

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग करने वाले रैसलर्स को कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है इस बात से तो कोई भी इंकार नहीं कर सकता। एक प्रोफेशनल रैसलर का सपना होता है कि वह WWE जैसी बड़ी कंपनी का हिस्सा बने। WWE का हिस्सा बनने के बाद वह रैसलर जल्द ही एक बड़ा सुपरस्टार बन जाता है।

हालांकि कई ऐसे रैसलर्स रहे हैं जो WWE का हिस्सा होने के बावजूद सुपरस्टार नहीं बन पाए। एक रैसलर के WWE सुपरस्टार बनने के बाद उसपर कई बड़ी जिम्मेदारी आ जाती है। सुपरस्टार्स को अपने करियर के साथ-साथ हर उस चीज का ख्याल रखना पड़ता है जो उनसे और कंपनी से जुड़ी हुई होती है।

WWE के कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके पूरी दुनिया में लाखों करोड़ों फैन हैं। ये फैंस अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स को देखकर हमेशा खुश होते हैं। कई फैंस ऐसे भी हैं जो WWE सुपरस्टार्स से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में कुछ अलग भी कर जाते हैं। इन सुपरस्टार्स ने फैंस के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली है।

हालांकि एक कहावत है कि हर अच्छी चीज का एक दिन अंत जरूर होता है। उसी में से एक है जीवन। जन्म के बाद मृत्यु होना प्रकृति का नियम है। इससे WWE सुपरस्टार्स भी अछूते नहीं हैं। साल 2018 में WWE के कई ऐसे लैजेंड सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इन सुपरस्टार्स के निधन ने फैंस की आंखों में आंसू तक ला दिए।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 5 WWE लैजेंड्स के बारे में, जिनका साल 2018 में निधन हो गया।

# ब्रायन क्रिस्टोफ़र (10 जनवरी 1972 - 29 जुलाई 2018)

Enter caption

लैजेंड जैरी "द किंग" लॉलर के बेटे ब्रायन क्रिस्टोफ़र की मौत फैंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं थी। 29 जुलाई 2018 को ब्रायन क्रिस्टोफ़र ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

WWE में एक बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके ब्रायन क्रिस्टोफ़र ने यूनाइटेड स्टेट रैसलिंग एसोसिएशन में 44 टाइटल अपने नाम किए थे।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...