Create

WWE के 5 दिग्गज जिनके बच्चों ने प्रोफेशनल रेसलिंग में नहीं बनाया अपना करियर

WWE दिग्गज के बच्चे जिन्होंने रेसलिंग से दूरी बनाई
WWE दिग्गज के बच्चे जिन्होंने रेसलिंग से दूरी बनाई

WWE के कई दिग्गजों के बच्चे रिंग की शोभा बढ़ा रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी बच्चे हैं जिन्होंने खुद को रिंग से दूर रखा है। पिछले कुछ दशकों की बात करें तो कई महान रेसलर्स के बच्चों ने अपने माता-पिता के पदचिन्हों पर चलने का निर्णय लिया है। WWE के मेन रोस्टर पर फिलहाल कई दूसरी या तीसरी जेनरेशन के सुपरस्टार्स देखने को मिल जाएंगे।

रैंडी ऑर्टन, नटालिया और डॉमिनिक मिस्टेरियो ऐसे ही कुछ रेसलर्स के उदाहरण हैं। NXT 2.0 के रोस्टर पर भी कुछ ऐसे ही सेकेंड जेनरेशन के सुपरस्टार्स देखने को मिल जाएंगे जिसमें रिक स्टाइनर के बेटे ब्रॉन ब्रेकर भी शामिल हैं जो फिलहाल NXT चैंपियन हैं।

हालांकि, कुछ ऐसे भी दिग्गज सुपरस्टार्स के बच्चे हैं जिन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग को पसंद नहीं किया है। कुछ तो ऐसे भी हैं जिन्होंने कोई नौकरी करने या फिर वीडियो गेम बनाने का काम भी किया है।

एक नजर पांच दिग्गज रेसलर्स के बच्चों पर जिन्होंने रेसलिंग बिजनेस से खुद को दूर रखा है।

#5. WWE हॉल ऑफ फेमर स्टिंग के बेटे: स्टीवन बोर्डेन जूनियर

स्टिंग ने अपने प्रोफेशनल रेसलिंग करियर का अधिकतर समय WWE के बाहर बिताया। उन्होंने WCW, इम्पैक्ट रेसलिंग और हाल ही में AEW समेत कई प्रमोशन में काम किया है। उन्होंने WWE में लगभग छह साल बिताए, लेकिन इस दौरान उन्होंने केवल चार ही मैच लड़े थे। भले ही स्टिंग दिग्गज रेसलर और WWE के हॉल ऑफ फेमर हैं, लेकिन उनके बेटे स्टीवन बोर्डेन जूनियर ने उनके पेशे को नहीं अपनाया।

इसके विपरीत उन्होंने फुटबॉल में अपना करियर बनाने का फैसला लिया। स्टिंग के बेटे ने हाईस्कूल में फुटबॉल और बास्केटबाल खेला था। उन्होंने बाद में यूनिवर्सिटी ऑफ केंटुकी ज्वाइन किया था और वहां फुटबॉल खेला था। कॉलेज के दिनों में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वह प्रोफेशनल NFL खिलाड़ी बनना चाहते हैं।

#4. WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी: मेगन फ्लेयर

My daughters Megan and Ashley. Love my girls. @MsCharlotteWWE http://t.co/FPnFV90TLn

WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर ने कई बार शादियां की और उनके चार बच्चे हैं। उनके तीन बच्चों ने रेसलिंग में करियर बनाया है तो वहीं केवल एक ने रेसलिंग को अपना करियर नहीं बनाया। वर्तमान SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने अपनी किताब में खुलासा किया है कि उनकी बहन मेगन फ्लेयर एथलीट थीं, लेकिन उन्होंने रेसलिंग को नहीं चुना। मेगन ने दो दशक पहले WCW के एक एपिसोड में अपने पिता के साथ उपस्थिति दर्ज कराई थी।

#3. WWE लैजेंड साइको सिड के बेटे: फ्रैंक यूडी

$3 $3 $3$3 $3$3 $3View this post on Instagram$3 $3$3 $3 $3 $3$3 $3 $3$3 $3 $3 $3 $3 $3 $3

Instagram Post

दो बार के WWE चैंपियन साइको सिड के दो बेटे हैं जिनके नाम गनर और फ्रैंक है। पहले ने अपने पिता की तरह प्रोफेशनल रेसलिंग में करियर बनाया तो वहीं दूसरे ने अन्य पेशा चुना। 2012 में फ्रैंक ने CBS के रियालिटी शो बिग ब्रदर 14 में हिस्सा लिया था, लेकिन शो जीत नहीं सके थे। 2016 में उन्होंने एक बार फिर से शो में हिस्सा लिया था और इस बार खुद का परिचय फार्मास्यूटिकल सेल्स रिप्रजेंटेटिव के रूप में कराया था।

#2. WWE हॉल ऑफ फेमर जिम निदहार्ट की बेटी: क्रिस्टिन निदहार्ट

WWE हॉल ऑफ फेमर जिम निदहार्ट की बेटी क्रिस्टिन को प्रोफेशनल रेसलिंग नें रुचि नहीं थी और उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाया है। 2013 में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से ग्रेजूएशन पूरा किया। अगले कुछ सालों तक उन्होंने एक स्कूल में पढ़ाने का काम किया। क्रिस्टिन अपनी बहन नटालिया के करियर का समर्थन करती हैं और अपने परिवार के साथ WWE के शो देखने जाती हैं।

#1. WWE लैजेंड द अंडरटेकर के बेटे: गनर कैलावे

द अंडरटेकर WWE इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक हैं, लेकिन उनके बेटे गनर कैलावे को रेसलिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है। अंडरटेकर की पहली पत्नी के बड़े बेटे गनर ने 2018 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बचपन में उन्होंने रेसलर बनने के बारे में सोचा था। हालांकि, बड़ा होने पर उन्होंने कुछ और करने का निर्णय लिया। उन्होंने वीडियो गेम आर्टिस्ट के तौर पर ग्रेजुएशन किया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment