Create

5 WWE दिग्गज जो ब्रॉक लैसनर के साथ एक महान मुकाबला लड़ सकते थे

14114-1507139636-800

2012 में जब से ब्रॉक लैसनर WWE में दोबारा लौटे हैं, एक किवंदती से बनते जा रहे हैं। इन 5 सालों में उन्होंने जीतना कुछ हासिल कर लिया वो आश्चर्यजनक है। अपने पहले कार्यकाल के समय भी उन्हें कामयाबी मिली थी पर वो इतनी आश्चर्यजनक नहीं थी। इस दौरान लैसनर ने ट्रिपल एच, जॉन सीना, गोल्डबर्ग जैसे दिग्गजों को हराने के साथ ही अंडरटेकर की लैजेंड्री स्ट्रीक को भी ख़त्म किया था। इसी बात ने हमें इतिहास के उन बड़े सुपरस्टार्स के बारे में सोचने को मजबूर कर दिया जिन्हें लैसनर अपनी सुप्लेक्स सिटी में ले जा सकते थे। आइये जानते हैं कि कौन से वो रैसलर हैं जिनसे लैसनर का मुकाबला ऐतिहासिक बन सकता था।


# 5 रिकी स्टीमबोट

रिकी स्टीमबोट ऐसे सबसे बड़े सुपरस्टार हैं जिन्होंने WWE के बैनर तले वर्ल्ड चैंपियनशिप को कभी नहीं जीता। इसके बावजूद उन्हें अब तक के सबसे बेहतरीन "इन रिंग" परफॉरमरों में शुमार किया जाता है। इन सब को किनारे कर, क्या रिकी के साथ ब्रॉक का मुकाबला सच में रोमांचक होता? इसका जवाब रिकी के किसी भी मैच के बारे में सोचने पर आपको मिल जायेगा। अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाये तो लैसनर का अगला मुकाबला फिन बैलर के साथ होगा। ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि डेमन किंग, इस पूर्व UFC चैंपियन के साथ एक बेहद खास मैच लड़ सकते हैं और अगर आप भी इसे मानते हैं तो आपको यह भी मानना होगा कि स्टीमबोट भी कुछ बेहद खास करने में सक्षम थे। # 4 शॉन माइकल्स f7175-1507140281-800 जब "इन रिंग" परफॉरमर की बात आती है तो शायद शॉन माइकल्स उन सब में भी सबसे बेहतरीन हैं। शॉन माइकल्स ने अब तक के कुछ बेहद ऐतिहासिक मैच लड़े हैं लेकिन उन्होंने कभी भी ब्रॉक लैसनर का सामना नहीं किया। जब लैसनर WWE में अपनी पहली पारी खेल रहे थे, शॉन माइकल्स अपनी दूसरी और अंतिम पारी खेलने वापस आये थे। दुर्भाग्य से, इन दोनों का रास्ता कभी नहीं टकराया और अब इन दोनों का मुकाबला केवल एक ड्रीम मैच बनकर रह गया है। निश्चित रूप से यह 4 स्टार क्लासिक मुकाबला होता। # 3 आंद्रे द जाइंट 091d4-1507204244-800 WWE अपने इस बिग मैन से आज भी बेहद प्यार करता है। आज तक कोई दूसरा रैसलर न तो इतना बड़ा हुआ और न ही इतना महान और लेजेंड्री जितना कि आंद्रे द जायंट। क्या आप जानते हैं कि रैसलमेनिया 3 में हल्क होगन के साथ अपने ऐतिहासिक मुकाबले से पहले एक प्रो रैसलर के तौर पर आंद्रे द जायंट ने 15 सालों तक कोई मैच नहीं हारा था। अगर आप सोचते हैं कि ब्रॉक और स्ट्रोमैन का मुकाबला एक बड़ी बात है तो लैसनर बनाम आंद्रे द जायंट मुकाबला WWE के इतिहास के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक होता। # 2 अल्टीमेट वॉरियर 161f5-1507208119-800 अल्टीमेट वॉरियर, WWE की ऐसी पर्सनालिटी हैं जिन्हें लगभग हर कोई पसंद करता है। ऑन स्क्रीन पर्सनालिटी इतनी बेहतरीन थी कि वह उनकी रिंग के अंदर कमियों को ढक लेती थी। वे यहां इस लिस्ट में नंबर 2 इसीलिए हैं कि लैसनर को एक कभी न भूल पाने वाला मुकाबला लड़ने के लिए किसी बड़े रैसलर की जरूरत नहीं है। वे किसी भी मैच को बेहद ऊंचाई पर ले जा सकते हैं और अल्टीमेट वॉरियर की पर्सनालिटी इसमें खासी भूमिका निभाती। # 1 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन 9be9f-1507210374-800 वॉरियर की तरह ही WWE इतिहास के सबसे महान रैसलर के पास भी दर्शकों को जोड़े रखने के लिए कई तरह के दांव पेचों की भरमार नहीं थी लेकिन फिर भी अपने सीमित मूव के दम पर ही उन्होंने वो किया जो बेहद कम रैसलर ही कर पाए हैं। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन खुद इस बात को मानते हैं कि उनके पास सीमित दांव पेंच ही थे। लैसनर बनाम ऑस्टिन मुकाबला उन ड्रीम मैचों में से एक है जो कि ज्यादातर फैंस के दिमाग में होंगे लेकिन दुःख कि बात यही है कि यह मैच कभी देखने को नहीं मिलने वाला। यह कुछ स्टिंग बनाम अंडरटेकर मुकाबले जैसा ही है।

2002 में जब ब्रॉक अपने शुरुआती दौर में थे, इन दोनों के बीच एक मुकाबला बनता हुआ दिखाई दिया लेकिन ऑस्टिन की नजर में इस मुकाबले का कोई मतलब नहीं था और इसलिए मुकाबले के साथ ही साथ कंपनी से भी कुछ महीनों के लिए अलग हो गए थे।
लेखक - जॉश कलसन, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment