Create
Notifications

2017 में WWE के 5 मुकाबले जिन्होंने स्क्रिप्ट को फॉलो नहीं किया

Amit Shukla
visit

रैसलिंग में कभी कभी कुछ ऐसा हो जाता है जो अप्रत्याशित होता है, फिर चाहे वो मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब हो या सीएम पंक वाला पाइपबॉम्ब सेगमेंट। इन दो पलों के अलावा भी कई ऐसे लम्हें रहे हैं जहां कंपनी ने कुछ ऐसे अप्रत्याशित काम किए हैं जिनके बारे में किसी ने सोचा नहीं होगा। 2017 में वैसे तो ये पल काफी कम हुए हैं, लेकिन आज हम उन पलों के बारे में बातें करेंगे जो इस साल अप्रत्याशित थे।


#1 एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस (बैटलग्राउंड 2017)

f214d-1512042109-500

इन मैच का अंत कई सवालों के घेरे में था, खासतौर पर इसलिए क्योंकि जब स्टाइल्स, ओवेंस के क्रॉसफेस में थे तो रैफरी ने 3 काउंट कर दिया और ओवंस टाइटल जीत गए। इस मैच के अंत से फैंस और खुद स्टाइल्स काफी हैरान थे क्योंकि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। Wrestling Observer के मुताबिक ये निर्णय मैच के बीच में लिया गया और इसकी वजह से काफी नुकसान भी हुआ, लेकिन WWE ने अपनी गलतियों से काफी कुछ सीखा।

#2 केविन ओवंस और सैमी जेन नियमानुसार नहीं चले

cdb85-1512042165-500

आप चाहे कुछ भी कहें लेकिन 2017 केविन ओवंस का साल रहा है जिसमें उन्होंने जीतने और हारने का संतुलन बनाया हुआ है। 7 नवम्बर के स्मैकडाउन पर मैच ये निर्धारित था कि सैमी जेन कोफी किंग्स्टन से हार जाएंगे, जिसके बाद ओवंस किंग्स्टन की धुनाई करेंगे और बाकी के न्यू डे मेंबर्स आकर उन्हें बचाएंगे। यहां तक सबकुछ कहानी के आधार पर चला, लेकिन जैसे ही बाकी के न्यू डे मेंबर्स बाहर आए, और उन्हें जेन और ओवंस पर अटैक करना चाहा, ये दोनों उनसे लड़ने की बजाय बैकस्टेज चले गए। इस सब की वजह से उन्हें यूके टूर से वापस भेज दिया गया, और एक समय पर ये लगा कि वो WWE को अलविदा कह देंगे, लेकिन वो इस समय स्मैकडाउन के सबसे अच्छे हील हैं।

#3 ड्रू मैकइंटाइर की एकाएक इंजरी

d3d9c-1512042277-500

NXT के वॉरगेम्स ने लोगों को कुछ इस तरह हतप्रभ कर दिया था कि जब सर्वाइवर सीरीज का अंत एकदम अजीब सा हुआ तो फैंस ने 'वॉरगेम्स बेहतर था' की आवाज़ लगानी शुरू कर दी थी। इस मैच और शो में सबकुछ ज़बरदस्त था, फिर चाहे वो NXT चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच ही क्यों ना हो। इस मैच का अंत थोड़ा विस्मयकारी था क्योंकि किसी ने भी मैकइंटायर की चोट का अनुमान नहीं लगाया था, और इस वजह से ही मैच के दौरान उसका रुख बदला गया। अब जब वो बाहर हैं, तो कंपनी रैसलमेनिया तक उनकी वापसी की उम्मीद कर रही है, लेकिन साथ ही तबतक उनके प्रतिद्वंद्वी के हील रूप का आप आनंद उठाइए।

#4 बिग कैस के घुटने में लगी चोट

c25eb-1512042332-500

बिग कैस में एक बडे स्टार वाली सारी खूबियां हैं, और अगर रॉ पर 24 अगस्त वाले स्ट्रीट फाइट में उन्हें चोट ना लगी होती तो वो सर्वाइवर सीरीज टीम का हिस्सा ज़रूर होते। उस मैच के दौरान वो जैसे ही रिंग से बाहर आए,उनकी ACL में चोट आ गई, और मैच को जीतने वाले कैस उसे हार गए। इसकी वजह से एन्जो अमोरे को फायदा मिला क्योंकि वो 205 लाइव को आगे बढ़ाने वाले इकलौते स्टार बन गए और उनका करियर चल पड़ा।WWE ये आशा करती है कि कैस रैसलमेनिया 34 तक वापसी ज़रूर कर लेंगे।

#5 फिन बैलर VS एजे स्टाइल्स

3d100-1512042379-500

फिन बैलर और एजे स्टाइल्स वाला मैच बहुत ही ज़बरदस्त था जहां इन दोनों ने कुछ बेहतरीन मूव्स करे। इनका मैच अप्रत्याशित था और लॉकर रूम में मेनिन्जाइटिस बीमारी की वजह से TLC पर कई मुकाबलों के समीकरण बदल दिए और उसकी वजह से ये मैच हमारे सामने आया। मैच के अंत में किया गया फिन और स्टाइल्स का वो साइन कुछ लोगों को नाराज़ कर गया। स्टाइल्स ने इसपर बाद में टिप्पणी भी दी कि ये उस पल में हुआ निर्णय था और इसमें उनके बॉस विंस की कोई भूमिका नहीं थी। अब जैसे इस मोमेंट को ही देखिए जहां ब्रॉन क्रूज़ का माथा चूमते हैं, ये स्क्रिप्टेड नहीं लगता। लेखक: शौर्य विनीत, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now