COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE मुकाबले जिनका रिजल्ट वास्तविक जीवन की घटनाओं के कारण बदला गया

Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.87K   //    20 Jan 2019, 10:10 IST

brock lesnar and steve austin

WWE के इतिहास में हमें कई दिल दहला देने वाले और खतरनाक पल देखने को मिले हैं। WWE ने कई बार ऐसे मुकाबले दिखाए, जिसमें एक रैसलर ने दूसरे रैसलर की जान ले ली। जो देखने में असली मालूम पड़ता है, लेकिन वास्तविकता कुछ ओर ही है। WWE पूरी तरह से स्क्रिप्टेड रैसलिंग शाे है। जिसमें रैसलर को क्या करना है, किस मुकाबले में कौन सा रैसलर जीतेगा, कब क्या होगा ? यह पहले ही निर्धारित कर लिया जाता है।

इस बात से स्पष्ट पता लगता है कि WWE द्वारा तय किए गए मुकाबले का रिजल्ट क्या होगा, यह पहले से WWE में काम करने वाले लोगों को पता होता है। लेकिन WWE के इतिहास में ऐसे भी कुछ मुकाबले हैं, जिनका रिजल्ट उस मैच में रैसलिंग करने वाले रैसलर के वास्तविक जीवन में होने वाली घटनाओं के कारण बदला गया। आइए जान लेते हैं उन पांच मुकाबलों के बारे में।


#5 स्टीव ऑस्टिन का 'किंग ऑफ द रिंग' बनना


steve austin

WWE द्वारा पहले एक टूर्नामेंट 'किंग ऑफ द रिंग' चलाया जाता था, जिसे कई बड़े रैसलर्स ने जीता। सामान्यत: WWE सिर्फ उन्हीं रैसलर्स को यह टूर्नामेंट में जीत दिलाती थी, जिन्हें वह पुश देना चाहती हो।

1996 के दौरान ट्रिपल एच इतने बड़े रैसलर नहीं थे, जितने कि वह आज हैं। और WWE 1996 का 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट का विनर ट्रिपल एच को बनाना चाहती थी और आगामी महीनों में उन्हें काफी अच्छा पुश मिलने वाला था। लेकिन उस समय हुए MSG लाइव इवेंट के दौरान एक बड़ी घटना में ट्रिपल एच समेत स्कॉट हॉल और केविन नाश का नाम सामने आया। जिसमें ट्रिपल एच ने उस घटना का ब्लैम अपने ऊपर ले लिया । जिसके बाद WWE ने ट्रिपल एच के स्थान पर स्टीव ऑस्टिन को 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट में जीत दिलायी।

Get WWE News in Hindi Here









1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...