Create
Notifications

5 मौके जब WWE WrestleMania के मेन इवेंट में नॉन-टाइटल मैच देखने को मिले थे

WrestleMania 28 में द रॉक vs जॉन सीना का जबरदस्त मैच देखने को मिला था
WrestleMania 28 में द रॉक vs जॉन सीना का जबरदस्त मैच देखने को मिला था
Subham Pal

यह बात सभी जानते हैं कि रेसलमेनिया (WrestleMania) WWE का साल का सबसे बड़ा इवेंट होता है और आपको बता दें, यह इवेंट WWE के साल भर के स्टोरीटेलिंग का ग्रैंड फिनाले होता है। यही वजह है कि WWE इस इवेंट के लिए हमेशा से ही बेहतरीन मैच बुक करती हुई आ रही है। WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल, यूनिवर्सल टाइटल, WWE विमेंस टाइटल कंपनी के सबसे बड़े टाइटल्स हैं इसलिए WrestleMania के मेन इवेंट में इनमें से कोई-न-कोई टाइटल जरूर दांव पर होता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों द फीन्ड के नए लुक की वजह से WWE के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं

हालांकि, कुछ ऐसे दुर्लभ मौके देखने को मिले हैं जब WrestleMania के मेन इवेंट में वर्ल्ड टाइटल मैच देखने को नहीं मिला था। इसके बजाए फैंस को शो के मेन इवेंट में कुछ ड्रीम मैच देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौको का जिक्र करने वाले हैं जब WrestleMania के मेन इवेंट में नॉन-टाइटल मैच देखने को मिले थे।

5- बम बम बिगलो vs लॉरेंस टेलर (WWE WrestleMania 11)

WrestleMania 11 के मेन इवेंट में बम बम बिगलो का मुकाबला लॉरेंस टेलर से हुआ था
WrestleMania 11 के मेन इवेंट में बम बम बिगलो का मुकाबला लॉरेंस टेलर से हुआ था

1995 Royal Rumble मैच के फाइनल में हारने के बाद बम बम बिगलो काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने रिंगसाइड पर मौजूद NFL स्टार लॉरेंस टेलर पर हमला करते हुए अपना गुस्सा निकाला। हालांकि, बिगलो ने लॉरेंस से इस चीज के लिए माफी मांगने के बजाए उन्हें WrestleMania 11 में मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में लड़े गए मैचों में जीत से ज्यादा हार मिली है

आपको बता दें, मेनस्ट्रीम कवरेज की वजह से बम बम बिगलो vs लॉरेंस टेलर के मैच को WrestleMania 11 के मेन इवेंट में कराने का फैसला किया गया था। इस मैच के अंत में लॉरेंस टेलर ने सेकेंड रोप से बम बम बिगलो को फ्लाइंग फोरऑर्म देकर पिन करके मैच जीतते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स (WWE WrestleMania 36)

द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

WWE WrestleMania 36 का आयोजन दो दिनों तक किया गया था और कोरोना महामारी की वजह से लाइव ऑडियंस न होने के कारण WWE ने द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स के मैच को सिनेमैटिक मैच में बदल दिया था। इस शो के पहले दिन गोल्डबर्ग vs ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना था।

इसके बावजूद इस शो के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स vs द अंडरटेकर का बोनयार्ड मैच देखने को मिला और इस मैच में ल्यूक गैलोज & कार्ल एंडरसन भी शामिल थे। यही नहीं, इस मैच को क्रिटिक्स से काफी तारीफ मिली थी और डैडमैन ने WWE करियर के आखिरी मैच में स्टाइल्स को आसानी से हरा दिया।

3- जॉन सीना vs द रॉक (WWE WrestleMania 28)

जॉन सीना vs द रॉक
जॉन सीना vs द रॉक

WrestleMania 27 में द रॉक की वजह से जॉन सीना को द मिज के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अगले दिन Raw में सीना ने रॉक का सामना किया और ये दोनों सुपरस्टार्स WrestleMania 28 में एक-दूसरे का सामना करने के लिए मान गए।

हालांकि, WrestleMania 28 के मैच कार्ड में WWE चैंपियनशिप और WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप शामिल थे, इसके बावजूद द रॉक vs सीना के मैच को शो के मेन इवेंट में कराया गया। इसके बाद एक्शन से भरपूर मैच के बाद रॉक, सीना को रॉक बॉटम देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

2- शॉन माइकल्स vs द अंडरटेकर (WWE WrestleMania 26)

द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स
द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स

WrestleMania 25 में द अंडरटेकर ने शायद WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मैच में शॉन माइकल्स को मात दी थी। इसके अगले साल शॉन ने एक बार फिर फिनोम को चैलेंज करने का फैसला किया और उनके खिलाफ WrestleMania में मैच पाने के लिए माइकल्स ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में दखल देकर डैडमैन को हराने में मदद की।

इसके बाद डैडमैन मैच लड़ने के लिए तैयार हो गए लेकिन शॉन के सामने उन्होंने शर्त रखी कि मैच हारने पर उन्हें रिटायर होना होगा और शॉन ने भी टेकर की बात मान ली। मैच में टेकर की स्ट्रीक और शॉन का करियर दांव पर होने की वजह से मैच को शो के मेन इवेंट में कराया गया और टेकर ने यह मैच जीतकर शॉन को रिटायर कर दिया था।

1- हल्क होगन & मिस्टर टी vs रोडी पाइपर & पॉल ऑर्नडॉर्फ (WWE WrestleMania 1)

WrestleMania 1
WrestleMania 1

विंस मैकमैहन ने पहले WrestleMania इवेंट के जरिए बड़ा जुआ खेला था और विंस ने ऐलान कर दिया था कि इस इवेंट के फ्लॉप होने की स्थिति में WWE का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। इसके बाद शो के मेन इवेंट में हल्क होगन & मिस्टर टी vs रोडी पाइपर & पॉल ऑर्नडॉर्फ का मैच देखने को मिला।

आपको बता दें, इस पहले WrestleMania इवेंट को इस टैग टीम मैच के इर्द-गिर्द ही बिल्ड किया गया था। इसके बाद मेन इवेंट में हुए इस मैच में हल्क होगन, पॉल ऑर्नडॉर्फ को पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...