Create
Notifications

फरवरी 2018 में टूटे WWE के ये 5 बेहतरीन रिकॉर्ड

मोहिनी भदोरिया

WWE के फैंस ने दोखा होगा कि 2018 के फरवरी महीने में कई सारे ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जो इस महीने के रॉ में दो, एलिमिनेशन चैंबर में दो और स्मैकडाउन लाइव में दो दर्ज किए गए हैं। इस आर्टिकल में, हम आपको वो 5 आंकडे बताएंगे, जिसमें आपको पता चलेगा कि वो कब और कैसे टूटे।


द उसोज ने नया स्मैकडाउन रिकॉर्ड बनाया

द उसोज ने 2016 में स्मैकडाउन लाइव में "ऑन लॉक" के रूप में अपनी टैग टीम की शुरुआत की थी। वहीं दोनों ही स्टार्स, जिमी और जे की टीम अपनी जनरेशन के सबसे बेस्ट टीम थी। ट्रैश-टॉकिंग ट्विंस के पास 300 दिन तक स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस रही, जिन्होंने टाइटल को अपने पास रख 18 महीने का इतिहास रचा। वहीं इन दोनों से पहले अगर कोई टैग टीम इतिहास रचने के लिए दूसरे नंबर पर आती है, वो है अमेरिकन अल्फा और हैल्थ स्लेटर और रायनो, जिनके पास 84 दिन तक टाइटल रहा था। लेकिन इस फरवरी, जिमी और जे ने 124 दिनों का एक नया रिकॉर्ड तोड़ा है, वो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो किसका रिकॉर्ड था।

रॉ के इतिहास में सबसे लंबा मैच

पेपर में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, इलायास, फिन बैलर, द मिज़ और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच 106 मिनट तक गौंटलेट मैच चला था। परफॉर्मेंस के तौर पर ये मैच काफी शानदार रहा है। रॉ के एपिसोड में 19 फरवरी को हुआ ये मैच रिकॉर्ड बुक में ऑफिशियली दर्ज हो सकता है। क्योंकि ये एक निरंतक मैच था, जोकि 6 मैच के रूप में शामिल था। वहीं अगर इसे नए रिकॉर्ड के रूप में दर्ज नहीं किया गया तो भी ये रॉ के इतिहास का सबसे लंबे सैगमेंट के रूप में गिना जाएगा।

सैथ रॉलिंस ने तोड़ा रोमन रेंस का पिनफॉल रिकॉर्ड

WWE के इतिहास में गौंटलैट मैच में पहली बार देखा गया कि सैथ रॉलिंस ने जॉन सीना और रोमन रेंस को ही पीछे नहीं छोड़ा, बल्कि उन्होंने रेंस के साथ मैच लड़ एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज किया है। इससे पहले किंग्सलेयर में रेंस ने 4 और ब्रे वायट ने पिनफॉल द्वारा सबसे ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। लेकिन सैथ रॉलिंस ने नया रिकॉर्ड बनाकर अपने फैंस को काफी प्रभावित और शॉक्ड किया। दरअसल रेंस फिनफॉल के जरिए रॉलिंस से रॉ के 3 एपिसोड में हार चुके हैं, एक मार्च 2015 में, दूसरा अगस्त 2016 में और तीसरा फरवरी 2018 में। रेंस को अपने शील्ड मैंबर के साथी द्वारा भी रैसलमेनिया 31 में और 2016 के मनी इन द बैंक में पिन किया गया था।

लॉन्गेस्ट एलिमिनेश चैंबर मैच

2018 में पहली बार विमेंस का एलिमिनेशन चैंबर देखने को मिला, लेकिन इसमें 16 साल के इतिहास में पहली बार सबसे लंबा मैंस मैच देखा गया। दरअसल पहली बार जिस मैच में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड देखा गया, वो था 2002 का सर्वाइवर सीरीज। इस मैच में शॉन माइकल्स ने वर्ल्ड हैवीवैट टाइटल के लिए RVD, बुकर टी, केन , क्रिस जैरिको और ट्रिपल एच को मैच में हराया था, जिसमें उन्होंने 39 मिनट, 20 सेकंड का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। हालांकि ये रिकॉर्ड 2018 के इवेंट में टूट गया, जिसमें रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, इलास और द मिज़ को हराकर 40 मिनट, 15 सेकेंड का रिकॉर्ड दर्ज किया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक नया एलिमिनेशन चैंबर रिकॉर्ड सेट किया

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एलिमिनेशन चैंबर मैच में, द मिज़, इलियास, जॉन सीना, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस को एलिमिनेट कर पहली बार पॉवरस्लैम फिनिशर दिया है। लेकिन वो रोमन रेंस को पिन नहीं कर पाए, जिसके बाद द बिग डॉग ने रैसलमेनिया 34 के मेन इवेंट में अपनी टिकट बुक करा ली है। इस बार चैंबर में सबसे बेहतरीन एंट्री स्ट्रोमैन की याद रहेगी, क्योंकि उन्होंने सिंगल मैच में 5 लोगों को एलिमिनेट कर, गोल्डबर्ग, कार्लेटो और द अंडरटेकर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...