Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आईं

इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिली
इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिली

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी बेहतरीन था। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना (John Cena) ने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो की शुरूआत की। वहीं, इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) और साशा बैंक्स (Sasha Banks) के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिला। इसके अलावा इस हफ्ते SmackDown में हुए आईसी चैंपियनशिप मैच को हारकर अपोलो क्रूज ने अपना टाइटल गंवा दिया।

साथ ही, बैरन कॉर्बिन ने बिग ई का Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट चुराकर नया रोमांच ला दिया है और यह देखना रोचक होगा कि कॉर्बिन कितने वक्त इस कॉन्ट्रैक्ट को अपने पास रख पाते हैं। वहीं, यह भी देखना रोचक होगा कि बिग ई यह कॉन्ट्रैक्ट वापस हासिल करने के लिए क्या करने वाले हैं। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE के कई प्रमुख सुपरस्टार्स इस हफ्ते SmackDown में नजर नहीं आए

WWE लैजेंड ऐज इस हफ्ते SmackDown में मौजूद नहीं थे और ऐज की ग़ैरमौजूदगी में सैथ रॉलिंस ने उनपर जमकर निशाना साधा। आपको बता दें, पिछले हफ्ते SmackDown में रॉलिंस शो में मौजूद नहीं थे और लगातार दो हफ्तों से इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना ना होने की वजह से SummerSlam में होने जा रहे मैच का बिल्ड-अप उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पाया है।

इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को हाइप करने में अहम भूमिका निभाने वाले फिन बैलर भी इस हफ्ते शो के दौरान मौजूद नहीं थे। इससे पहले पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस और द उसोज ने बैलर पर जबरदस्त हमला कर दिया था। इन दोनों सुपरस्टार्स के अलावा विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना भी इस हफ्ते शो में नजर नही आईं। उम्मीद है कि इन सभी सुपरस्टार्स की अगले हफ्ते SmackDown में वापसी देखने को मिलेगी।

4- शिंस्के नाकामुरा WWE SmackDown में नए आईसी चैंपियन बने

इस हफ्ते SmackDown में अपोलो क्रूज ने शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया और अंत में शिंस्के नाकामुरा, क्रूज को हराते हुए नए आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे। हालांकि, देखा जाए तो नाकामुरा को नया चैंपियन बनाने के लिए यह बिल्कुल भी सही जगह नहीं थी।

SummerSlam से पहले SmackDown का एक एपिसोड बाकी है, इसलिए यह देखना रोचक होगा कि अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो में SummerSlam के लिए नाकामुरा के मैच की घोषणा होती है या फिर वह इस पीपीवी को मिस करने वाले हैं।

3- साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच SmackDown में कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ

इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच SummerSlam में होने जा रहे SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिला। इस दौरान कार्मेला और जेलिना वेगा गवाह के रूप में मौजूद थीं।

हालांकि, कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के बाद बियांका ब्लेयर की साशा बैंक्स, कार्मेला और जेलिना वेगा से झड़प हो गई थी और इस झड़प के दौरान बियांका ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। ऐसा लग रहा है कि बैंक्स ने कार्मेला और जेलिना वेगा के साथ फैक्शन तैयार कर लिया है और बियांका के लिए यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है।

2- बैरन कॉर्बिन ने WWE SmackDown में MITB कॉन्ट्रैक्ट चुराया

इस हफ्ते SmackDown में बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट देखने को मिला जिसमें वो फैंस से पैसे मांगते हुए दिखाई दिए। इसके बाद केविन ओवेंस वहां नजर आए और उन्होंने कॉर्बिन के खिलाफ मैच लड़ने का प्रस्ताव रखा। इस मैच के शर्त के अनुसार अगर कॉर्बिन यह मैच जीत जाते तो उन्हें 1000 डॉलर मिलते। वहीं मैच हारने की स्थिति में कॉर्बिन को पैसे मांगना और WWE को शर्मिंदा करना बंद करना पड़ता।

हालांकि, इस मैच में कॉर्बिन, केविन ओवेंस को हराने में नाकाम रहे थे। इसके बाद जब कॉर्बिन बैकस्टेज गए तो उन्हें वहां बिग ई दिखाई दिए और कॉर्बिन, बिग ई को धक्का देकर उनका ब्रीफकेस चुराकर भाग गए। यह देखना रोचक होगा कि कॉर्बिन इस ब्रीफकेस का कितना फायदा उठा पाते हैं और क्या बिग ई उनसे ब्रीफकेस हासिल कर पाएंगे।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच प्रोमो वॉर देखने को मिला

जॉन सीना ने इस हफ्ते SmackDown की शुरूआत की और जल्द ही रोमन रेंस के वहां आ जाने की वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। इस दौरान रोमन ने सीना पर निकी बैला को लेकर गंभीर आरोप लगाए। वहीं, सीना ने सैथ रॉलिंस के बर्बाद होने और डीन एंब्रोज के WWE छोड़ने का जिम्मेदार रोमन को ठहराया।

इसके बाद सीना ने SummerSlam में अपनी जीत की भविष्यवाणी की और यह देखना रोचक होगा कि इस पीपीवी में सीना की भविष्यवाणी सच हो पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment