Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 

इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ
इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड रोमांच से भरा हुआ था। आपको बता दें, SmackDown के इस एपिसोड के जरिए साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने लंबे समय बाद WWE टेलीविजन पर वापसी की और वापसी के बाद उन्होंने SmackDown विमेंस टाइटल हासिल करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए। वहीं, इस हफ्ते SmackDown की सबसे खास बात रोमन रेंस (Roman Reigns) और फिन बैलर (Finn Balor) के बीच हुई यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग रही और इस सैगमेंट के दौरान काफी ड्रामा देखने को मिला था।

इसके अलावा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो के दौरान ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली थी। साथ ही, वर्तमान 24/7 चैंपियन रेजिनल्ड इस हफ्ते चैड गेबल के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इसके अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस ने ऐज के ऊपर किया खतरनाक अटैक

जब ऐज इस हफ्ते SmackDown में अपने सैगमेंट के लिए रिंग की तरफ बढ़ रहे थे तो सैथ रॉलिंस ने वहां आकर ऐज पर जबरदस्त हमला कर दिया था। सैथ यही नहीं रूके और उन्होंने ऐज पर हमला करने के लिए कैमरे का भी इस्तेमाल किया। इस हमले की वजह से ऐज धराशाई हो गए थे और सैथ के हमले से ऐज को बचाने के लिए वहां रेफरी और ऑफिशियल्स को आना पड़ा था।

इससे पहले ऐज MITB में सैथ रॉलिंस की वजह से ही यूनिवर्सल चैंपियन बनने से चूक गए थे और इस हफ्ते अपने प्रोमो के दौरान रॉलिंस ने कहा कि अगर वह यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए तो वह ऐज को भी यूनिवर्सल चैंपियन बनने नहीं देंगे।

यह बात तो पक्की है कि ऐज अपने ऊपर हुए इस खतरनाक हमले का सैथ रॉलिंस से बदला लेने वाले हैं और जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam के लिए मैच बुक किया जा सकता है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि यह नॉर्मल मैच होता है या फिर यह एक स्टिपुलेशन मैच होने वाला है।

4- साशा बैंक्स ने SmackDown के जरिए WWE में वापसी की

जब बियांका ब्लेयर इस हफ्ते के शो के दौरान SmackDown विमेंस चैंपियन के रूप में 100 दिन पूरे होने का जश्न मना रही थी तो कार्मेला और जैलिना वेगा ने आकर बियांका को चैलेंज कर दिया। इसके बाद इन दोनों ने मिलकर बियांका पर हमला कर दिया लेकिन तभी साशा बैंक्स ने वापसी करते हुए बियांका को इस हमले से बचाया।

इसके बाद बियांका, साशा के साथ मिलकर टैग टीम मैच में कार्मेला & जैलिना वेगा का सामना करती हुई दिखाई दी। इस मैच में साशा ने कार्मेला को बैंक्स स्टेटमेंट देकर अपनी टीम को जीत दिला दी। वहीं, मैच खत्म होने के बाद साशा ने बियांका पर हमला करते हुए SmackDown विमेंस टाइटल हासिल करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए।

3- SmackDown में आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज का नया चैलेंजर सामने आया?

इस हफ्ते SmackDown में किंग नाकामुरा ने बिग ई और सिजेरो के साथ मिलकर सिक्स-मैन टैग टीम मैच में आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम को हराया। खास बात यह है कि नाकामुरा ने इस मैच में आईसी चैंपियन क्रूज को पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

WWE चाहती तो क्रूज की जगह जिगलर या रूड में से किसी एक सुपरस्टार को भी पिन करा सकती थी। हालांकि, WWE ने नाकामुरा द्वारा क्रूज को पिन कराके यह संकेत देने की कोशिश की है कि नाकामुरा, क्रूज के आईसी चैंपियनशिप के अगले चैलेंजर होने वाले हैं।

2- SmackDown में अपने पिता को मैच जिताने के लिए डॉमिनिक ने लिया बेईमानी का सहारा

इस हफ्ते SmackDown में रे मिस्टीरियो का मुकाबला जिमी उसो से हुआ। इस शानदार मैच के बाद रे मिस्टीरियो, जिमी को रोलअप करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। जिमी इस दौरान इसलिए किकआउट नहीं कर पाए थे क्योंकि डॉमिनिक ने अपने पैरों की मदद से रे मिस्टीरियो को सपोर्ट कर रखा था।

देखा जाए तो इस जीत के जरिए रे मिस्टीरियो ने वर्तमान SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज पर बढ़त बना ली है। साथ ही, SummerSlam 2021 में द उसोज के रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने की संभावना बढ़ गई है।

1- SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान काफी ड्रामा हुआ

इस हफ्ते SmackDown में SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग होना था और इस दौरान रोमन रेंस के साथ-साथ फिन बैलर भी मौजूद थे। रोमन रेंस के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद जब फिन बैलर कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे थे तो बैरन कॉर्बिन ने वहां आकर बैलर पर हमला करके उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

इसके बाद खुद कॉर्बिन ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की कोशिश की लेकिन जॉन सीना ने वहां आकर उनकी चाल नाकाम कर दी। जल्द ही, सीना ने खुद कॉन्ट्रैक्ट साइन करके SummerSlam 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली। यह देखना रोचक होगा कि फिन बैलर अगले हफ्ते SmackDown में अपने साथ हुए धोखे के खिलाफ आवाज उठाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment