5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

इस हफ्ते हुआ WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw की तरह SmackDown की शुरूआत भी जॉन सीना (John Cena) ने की। इस शो के दौरान सीना, रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाना चाहते थे लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बड़ा ट्विस्ट आ चुका है। इसके अलावा इस हफ्ते एक NXT सुपरस्टार का डेब्यू होते हुए देखने को मिला।

साथ ही, SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान एक बार फिर कार्मेला को हराने में कामयाब रहीं। इसके अलावा SmackDown में एक नई टीम तैयार होती हुई दिखाई दी और ऐज & सैथ रॉलिंस का सैगमेंट भी देखने को मिला। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते SmackDown से सामने आई 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में ऐज और सैथ रॉलिंस का आमना-सामना हुआ

Money in the Bank 2021 में ऐज, सैथ रॉलिंस की वजह से यूनिवर्सल चैंपियन बनने से चूक गए थे और इस हफ्ते SmackDown में ऐज ने इसी चीज का जिक्र किया। इसी सैगमेंट के दौरान सैथ रॉलिंस भी वहां नजर आए और उन्होंने ऐज का मजाक उड़ाया। इसके साथ ही रॉलिंस ने ऐज और जॉन सीना पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन दोनों की वजह से उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में मौका नहीं मिल पाया।

इसके बाद ऐज ने रॉलिंस पर जबरदस्त हमला कर दिया। हालांकि, इससे पहले ऐज, रॉलिंस को स्पीयर दे पाते, वह वहां से बच निकले। देखा जाए तो SmackDown में ऐज और रॉलिंस के फ्यूड ने गंभीर रूप ले लिया है और अभी तक ऐज, रॉलिंस पर हावी दिखाई दिए हैं। यह बात तो पक्की है कि SummerSlam 2021 में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होने जा रहा है लेकिन यह देखना रोचक होगा कि ये दोनों सुपरस्टार्स अपने मैच को हाइप करने के लिए किस हद तक जाने वाले हैं।

4- टोनी स्टॉर्म ने WWE SmackDown में अपना डेब्यू किया

इस हफ्ते SmackDown के जरिए WWE सुपरस्टार टोनी स्टॉर्म ने आखिरकार अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। डेब्यू के बाद टोनी स्टॉर्म ने हाल ही में वापसी करने वाली जैलिना वेगा का सामना किया। यह काफी छोटा मैच था और टोनी यह मैच जीतने में कामयाब रही थी।

अब जबकि, टोनी स्टॉर्म का डेब्यू हो चुका है, यह देखना रोचक होगा कि SmackDown में उन्हें किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है। आपको बता दें, स्टॉर्म से पहले नॉक्स और शॉटजी ने ब्लू ब्रांड में डेब्यू किया था और इन सुपरस्टार्स के आने की वजह से SmackDown के विमेंस डिवीजन में गहराई बढ़ गई है।

3- बिग ई के सैगमेंट के दौरान हुआ बवाल

MITB विजेता बिग ई ने इस हफ्ते SmackDown में क्राउड को संबोधित किया। हालांकि, इस सैगमेंट के दौरान अपोलो क्रूज, डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड, शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो रिंग में आ गए। इस वजह से इन सुपरस्टार्स के बीच रिंग में काफी बवाल देखने को मिला।

आपको बता दें, इस झड़प के दौरान सुपरस्टार्स दो टीमों में बंट गए थे। अंत में, सिजेरो, बिग ई, नाकामुरा की टीम रूड, जिगलर, क्रूज और कमांडर अजीज पर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए थे।

2- WWE SmackDown में केविन ओवेंस और बैरन कॉर्बिन की टीम बनती हुई दिखाई दी

इस हफ्ते SmackDown में बैरन कॉर्बिन की हालत और भी खराब हो गई थी। आपको बता दें, जिस इंसान ने कॉर्बिन की बेबसाइट बनाई थी उसने उनके सारे पैसे चुरा लिए हैं। यही नहीं, कॉर्बिन को शो में पहुंचने के लिए बस से आना पड़ा था। हालांकि, पिछले हफ्ते कॉर्बिन को स्टनर देने वाले केविन ओवेंस ने इस हफ्ते SmackDown में उनकी मदद करते हुए उन्हें पैसे दिए।

इसके बाद नॉक्स और शॉटजी के टैंक से किये गए हमले की वजह से कॉर्बिन गिर पड़े और डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड ने कॉर्बिन से पैसे छीन लिए थे। जल्द ही ओवेंस, कॉर्बिन के बचाव में आ गए और इससे पता चलता है जल्द ये दोनों सुपरस्टार्स साथ आ सकते हैं।

1- SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में नया ट्विस्ट आया

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान रोमन ने जॉन सीना की बुरी तरह बेइज्जती करते हुए उनके चैलेंज को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद फिन बैलर ने वहां आकर रोमन को चैलेंज किया और हैरानी की बात यह है कि रोमन ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया है।

इस वजह से यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बड़ा ट्विस्ट आ चुका है। भले ही, जॉन सीना यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो चुके हैं लेकिन वह इतनी जल्दी हार नहीं मानने वाले हैं। इस वजह से आने वाले समय में कुछ रोचक चीजें देखने को मिल सकती है।