Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें स्मैकडाउन को छोड़कर रॉ में चले जाना चाहिए

Ankit Kumar
visit

सात महीने के फेरबदल के बाद, WWE पर दो लाइव शो साप्ताहिक आधार पर चल रहे हैं। इस ड्राफ्ट ने WWE के रोस्टर पर कई प्रतिभाशाली टेलेंट दिए हैं। ऐसे सुपरस्टार जो पहले सोचते थे कि उनपर कभी निवेश नहीं होगा, उन्होंने भी सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। पास्ट न्यू-कार्ड अब मेन इवेंटर के रुप में बदल रहे हैं क्योकि इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि वर्तमान में 5 घंटे की साप्ताहिक प्रोग्रामिंग चल रहा है। हमें ऐसा लगता है कि कई लोगों को मानना है कि दोनों शो में स्मैकडाउन शो ज्यादा बेहतर चल रहा है, जहां हर हफ्ते कई दिलचस्प कहानी पर नए सितारों के साथ नई चीजें बिल्डअप हो रही हैं। इस शो को इस तरह से ब्रांड किया जा रहा है जैसे यहां पर सबके लिए एक अवसर है, लेकिन इसका मतलब यह नही है कि सभी सुपरस्टार्स को स्मैकडाउन लाइव में परफॉर्मेस करने की अनुमति मिलनी चाहिए। दुर्भाग्य से, कुछ सुपरस्टार्स को मौका भी दिया गया लेकिन वह इस मौंके का फायदा नही उठा पाए, इसके बाद भी वह स्मैकडाउन में नज़र आ रहे हैं। आज हम ऐसे 5 सुपरस्टार की बात करेंगे, जिन्हें कुछ कारणों से स्मैकडाउन रोस्टर से रॉ में भेजने की जरुरत है।

अमेरिकन एल्फा

americalpha-1487356803-800

कभी-कभी ऐसा होता है कि रैसलर के पास टैलेंट के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होता है, लेकिन एक सीमित करिश्मा पर है। स्मैकडाउन लाइव पर अमेरिकन एल्फा के डैब्यू के बाद सारी चीजें उनके पक्ष में जा रही हैं, उनकी बुंकिग भी अब तक अच्छी रही है। इन सब के बावजूद क्राउड ने उन्हें ज्यादा नही सराहा, जितना उन्हें सराहा जाना चाहिए था, इसका मतलब यह है कि वह अभी खत्म नही हुए हैं, मेरे हिसाब से ऐसा लगता है कि पिछले कुछ महीनों से उनके कैरेक्टर को सही तरह से पेश नही किया जा रहा है। एक फैन के रुप में हमें ऐसा लगता है कि हम अमेरिकन अल्फा के बारे में ज्यादा नही जानते है। स्मैकडाउन से उन्हे रॉ पर भेजना उनके लिए ज्यादा बेहतर होगा।

मोजो राउली

mojo-1487356948-800

मोजो राउली ने कोई अपराध नही किया लेकिन एक फैन के रुप में हमें उनकी हरकतें ज्यादा पंसद नही आई। अपने टैग-टीम साथी जैक राइडर की चोट के बाद राउली WWE में अधर में लटके हुए है। इसको देखते हुए स्मैकडाउन में उनके लिए कोई जगह नही बनती है। सीधे शब्दों में कहे तो अभी वह एकल रुप से टाइटल के लिए चुनौती देने के लिए खत्म नही हुए है लेकिन वह टैग-टीम डिवीजन के लिए अयोग्य है, इसको देखते हुए राउली के लिए स्मैकडाउन में कोई जगह नहीं बनती है। राउली के अधर में लटके करियर को सही ट्रैक पर लाने के लिए उन्हें रॉ पर भेजने की जरुरत है।

ईवा मैरी

evamarie-1487357090-800

ईवा मैरी अभी भी WWE फैंस के दिलों में जगह नहीं बना पाई हैं। बहुत सारे लोगों में मुश्किल से कुछ लोग ही ऐसे है जो ईवा मैरी को स्वीकार कर रहे हैं और हमारे पास इसके खुद के कारण हैं। क्या वास्तव में लोग ईवा मैरी से खुश नही है, इसका एक कारण यह है कि कुछ लोगों का मानना है कि ईवा रिंग में अपनी रैसलिंग टैलेंट के लिए बल्कि अपने लुक्स और प्रमोट करने के कारणों से हैं। तथ्य यह है कि वह इन सबसे दूर ऐसे सिद्धांत पर चल रही है जिसका कोई फायदा नही है, हालांकि विंस अभी भी कंपनी चला रहे है, फैंस का डर है कि कंपनी में ईवा को केवल तेजी से बढ़ने के लिए सेट किया गया है। एक अकेला यही कारण नही है ईवा को रॉ पर भेजने का, आमतौर पर रॉ ब्रांड सभी शो के लिए एक निश्चित चीज के रुप में है, और ईवा को उस टाइप की बुंकिग कि जरुरत है जो उन्हें रॉ पर मिल सकती है।

अपोलो क्रूज

apollocrews-1460281304-800-1487357165-800

यह कहना सही होगा कि एजे स्टाइल्स के साथ एक मैच के अलावा हमने अपोलो क्रूज को ना के बराबर देखा है, जब से वह ड्राफ्ट किए गए है। नाइजीरियाई मूल के अविश्वसनीय रैसलर अपोलो क्रूज को उनके टैलंट के अनुसार अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नही मिला है। हमारे हिसाब से अगर अपोलो क्रूज को अगर सही बुंकिग मिलती है तो उनमें एक मेन इवेंट स्टार बनने की क्षमता है। अपनी प्रतिभा के दम पर अपोलो लाखों टिकट सेल करा सकते हैं, अगर WWE उनकी प्रतिभा को सही से इस्तेमाल करें और उनको मेन इवेंट स्टार के रुप में आगे ले जाए। इन सारी चीजों को देखते हुए उन्हें रॉ पर भेजने की जरुरत है।

बैकी लिंच

blynch-1487357222-800

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के रुप में बैकी लिंच ने स्मैकडाउन पर वह सारी चीजें की जो वह कर सकती थीं। उन्होंने इतिहास जरुर बनाया, लेकिन इसे बाहर लाने की जरुरत नहीं थी, उन्हें अभी और प्रोग्रेस करने की जरुरत है। क्यों न उन्हें पहली ऐसी महिला बनने के बारें में सोचना चाहिए जो स्मैकडाउन और रॉ दोनों पर चैंपियनशिप जीते। हमें ऐसा लगता है कि समरस्लैम के आने से पहले मंडे नाइट रॉ पर प्रतिस्पर्धा के रोमांच को और बढ़ाने के लिए बेकी को रॉ पर जाने की जरुरत है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now