Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें Clash of Champions पीपीवी में जीतने की सख्त जरूरत है

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी साल 2017 में WWE का आखिरी पीपीवी होगा और इसमें स्मैकडाउन लाइव के स्टार्स शिरकत करेंगे। इसलिए उनके बीच चल रही दुश्मनी देखना दिलचस्प रहेगी।

अब तक केवल पांच मैचों की घोषणा की गयी है और PPV की रात हर ख़िताब बचाया जाएगा। भले ही क्लैश ऑफ चैंपियंस बिग फ़ोर पीपीवी का हिस्सा नहीं हैं लेकिन ये साल का आखिरी मौका है जहां रैसलर्स दर्शकों को अपनी काबिलियत दिखा सकते हैं।

ये रहे ऐसे 5 सुपरस्टार्स जिन्हें क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में जीत दर्ज करने की सख्त जरूरत है।

#5 द न्यू डे

18-12-17-e09e0-1513039008-500

द न्यू डे इस समय WWE की सबसे अच्छी तिकड़ी में से एक हैं। पिछले महीने सर्वाइवर सीरीज पर WWE की सबसे दमदार टीम द शील्ड के खिलाफ मैच हारने के बाद भी न्यू डे का मोमेंटम नहीं टूटा।

ये उनकी पहली हार नहीं थी। समरस्लैम पीपीवी में उन्होंने अपना आखिरी मैच जीता था जहां द उसोज़ के खिलाफ जीतकर उन्होंने टैग टीम ख़िताब अपने नाम की थी।

लेकिन फिर द उसोज़ ने बैटलग्राउंड पर जीत दर्ज करते हुए ख़िताब वापस हासिल कर लिया और हैल इन ए सैल पर इसे बचाते हुए फिउड खत्म किया। इसके बाद न्यू डे की भिड़ंत शील्ड से हुई, जिसका मतलब न्यू डे करीब चार महीने से बिना कोई मैच जीते है। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाले फैटल 4 वे मैच में द उसोज़ को जीत दर्ज करने की सख्त जरूरत होगी।

#4 एजे स्टाइल्स

18-13-12-0e0e5-1513038923-500

एजे स्टाइल्स मौजूदा WWE चैंपियन हैं और क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में वो पूर्व चैंपियन जिंदर महल के खिलाफ अपना ख़िताब बचाने उतरेंगे। नवंबर में स्टाइल्स ने महल को हराकर ख़िताब जीता था और अब जिंदर महल अपने रीमैच का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भले ही एजे स्टाइल्स इस समय ब्लू ब्रैंड के चैंपियन हों लेकिन उनका पीपीवी पर आंकड़ा अच्छा नहीं रहा है। उनकी आखिरी जीत अगस्त के महीने में समरस्लैम पर आई थी। वहां उन्होंने केविन ओवंस के खिलाफ अपनी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बचाई थी और फिर हैल इन ए सैल पीपीवी पर ख़िताब बैरन कॉर्बिन के हाथों हार बैठे।

उसके बाद वो रॉ के TLC पीपीवी का हिस्सा बने जहां उन्होंने बीमार पड़े ब्रे वायट की जगह ली और उनकी भिड़ंत फिन बैलर से हुई। इस ड्रीम मैच में बैलर ने जीत दर्ज की।

इसके बाद स्मैकडाउन लाइव शो पर जिंदर महल के खिलाफ WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद उनकी भिड़ंत सर्वाइवर सीरीज पर ब्रॉक लैसनर से हुई। वहां पर बीस्ट, स्टाइल्स पर हावी रहे। इसलिए अब साल 2018 के शुरुआत के पहले एजे स्टाइल्स अपना ख़िताब बचाते हुए नए साल में कदम रखना चाहेंगे।

#3 रूसेव और एडन इंग्लिश

18-14-02-0643c-1513038877-500

यहां पर रूसेव और एडन इंग्लिश का नाम देखकर कइयों को हैरानी हो रही होगी। रूसेव की आखिरी जीत पिछले साल दिसंबर में रोडब्लॉक पर हुई थी। वहां उन्होंने बिग कैस को हराया था।

वहीं एडन इंग्लिश का भी यही हाल है जिन्हें स्मैकडाउन रोस्टर में ड्राफ्ट किये जाने के बाद एकमात्र मैच में जीत दर्ज की है। जुलाई में हुए बैटलग्राउंड पीपीवी के किक ऑफ शो में इंग्लिश की जीत हुई थी।

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर इंग्लिश और रूसेव वाइल्डकार्ड होंगे और उनकी जीत पर ज्यादा हैरानी नहीं होनी चाहिए। WWE ऐसा चांस उठा सकती है।

#2. शिंस्के नाकामुरा

18-14-43-8c6a4-1513038844-500

द आर्टिस्ट, शिंस्के नाकामुरा ख़िताब की रेस से बाहर हो चुके हैं। आने वाले पे पर व्यू में वो रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर केविन ओवंस और सैमी जेन से लड़ेंगे। शेन मैकमैहन इस मैच के गेस्ट रेफरी होंगे।

रैसलमेनिया के बाद नाकामुरा ने स्मैकडाउन में डेब्यू किया और उन्हें कंपनी का बड़ा स्टार समझा जाने लगा। लेकिन ऐसा लगता है समय के बाद नाकामुरा अपनी चमक खोते जा रहे हैं। नाकामुरा की पीपीवी पर आखिरी जीत जुलाई के महीने में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ आई थी।

उसके बाद नाकामुरा समरस्लैम और हैल इन ए सैल पर जिंदर महल के हाथों हार चख चुके हैं तो वहीं सर्वाइवर सीरीज पर हुए ट्रेडिशनल 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में नाकामुरा सबसे पहले एलिमिनेट हुए थे। इसलिए आने वाले पीपीवी में नाकामुरा को जीत बहुत बड़ी बात होगी।

#1 डॉल्फ ज़िगलर

18-15-02-323db-1513038809-500

पिछले हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव पर सभी को हैरान करते हुए बैरन कॉर्बिन और बॉबी रुड के खिलाफ होने वाले US टाइटल मैच में डॉल्फ ज़िगलर को भी शामिल किया गया। ज़िगलर ने शो में कुछ खास नहीं किया है। पिछले महीने बॉबी रुड के हाथों उनकी हार हुई थी।

डॉल्फ ज़िगलर ऐसे स्टार हैं जिनका करियर ढ़लान की ओर है। उनकी PPV पर आखिरी जीत 9 अक्टूबर 2016 को नो मर्सी पर आई थी। हाल ही के पीपीवी में ज़िगलर को शिंस्के नाकामुरा और बॉबी रुड ने हराया है।

अगर क्लैश ऑफ चैंपियंस पर डॉल्फ ज़िगलर की हार होती है तो वो साल 2017 में सभी पीपीवी हारने वाले एकमात्र स्टार बन जाएंगे। ऐसा ही आंकड़ा रुसेव के नाम भी हो सकता है अगर पीपीवी पर उनकी हार हुई। इसके साथ साथ अफवाहें हैं कि डॉल्फ ज़िगलर जल्द ही कंपनी छोड़ सकते हैं।

लेखक: फिलिपा मारी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now