Create

Hell in a Cell मैचों में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले 5 WWE सुपरस्टार

988f3-1506946732-800

इस समय WWE फैंस इसलिए सबसे ज्यादा उत्साहित होंगे क्योंकि इस रविवार उन्हें WWE के स्मैकडाउन ब्रांड के पीपीवी हैल इन ए सेल देखने को मिलेगा। हैल इन ए सेल पर मैच कार्ड की घोषणा हो चुकी है, जिसमें शेन मैकमैहन और केविन ओवंस हैल इन एक सेल मैच में नज़र आएंगे। आपको बता दें कि हैल इन ए सेल पीपीवी का यह 37वां संस्करण है। हैल इन ए सेल के पास आने के बाद यह समय है कि हम इस पीपीवी के कई पहलुओं पर नज़र डाले। 5 WWE सुपरस्टार जिन्हों ने सबसे ज्यादा हैल इन ए सेल मैच में जीत हासिल की है।

कर्ट एंगल, मार्क हेनरी, केविन ओवंस, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, अल्बर्टो डेल रियो, सैथ रॉलिंस और केन: 1 बार

आपको बता दें कि यह सभी सुपरस्टार इस शानदार इनकाउंटर में केवल एक बार ही जीत हासिल कर पाए है, हालांकि केविन ओवंस के पास यह रिकॉर्ड सुधारने का मौका है क्योंकि इस रविवार केविन ओवंस हैल इन ए सेल मैच में शेन मैकमैहन का सामना करेंगे। इस सभी सुपरस्टार में केवल केन ऐसे है जो इस मैच में तीन बार शामिल हुए है। वहीं सैथ रॉलिंस, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन दो बार और केविन ओवंस, मार्क हेनरी और कर्ट एंगल एक बार इस तरह के मैच में शामिल हुए हैं।

बतिस्ता, ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, जॉन सीना और सीएम पंक- दो बार

21e7e-1506964509-800

हैल इन ए सेल मैचों में बतिस्ता, ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का जीत का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत रहा है। तीनों ही सुपरस्टार दो बार इस तरह के मैचों में शामिल हुए हैं। बतिस्ता ने अंडरटेकर और ट्रिपल एच को हराकर हैल इन ए सेल के मैच में जीत हासिल की थी। इसके अलावा जॉन सीना भी इस मैच को दो बार जीत चुके हैं। सीना इस तरह के मैचों में 4 बार शामिल हुए है तो वहीं पंक 5 बार इस मैच का हिस्सा बने हैं। आपको बता दें कि सीना ने 5 मिनट 1 सेकेंड के अंदर हैल इन ए सेल मैच में जीत हासिल की।

शॉन माइकल्स और रैंडी ऑर्टन- 3 बार

d0f58-1506976954-800

हैल इन ए सेल मैच को तीन बार जीतने वाले सुपरस्टार में शॉन माइकल्स और रैंडी ऑर्टन का नाम शामिल है। शॉन माइकल्स 4 बारहैल इन ए सेल मैच का हिस्सा बने है। जिसमें से उन्होंने 3 बार जीत हासिल की। शॉन माइकल्स ने WWE इतिहास के सबस पहले हैल इन ए सेल मैच में अंडरटेकर को हराया था। रैंडी ऑर्टन 6 बार हैल इन ए सेल मैच का हिस्सा बन चुके है और 3 बार इसमें उन्होंने जीत हासिल की है। जिसमें उन्होंने डेनियल ब्रॉयन, शेमस और जॉन सीना को हराया था।

ट्रिपल एच- 6 बार

cff1a-1506978087-800

शायद ही कोई ऐसा हो जिसें अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच हुआ हैल इन सेल मैच याद न हो। इस मैच में शॉन माइकल्स रेफरी की भूमिका में नज़र आए थे। ट्रिपल एच अपने करियर में 9 बार हैल इन सेल मैचों का हिस्सा रहे है, जिसमें उन्होंने 6 बार जीत हासिल की है।

अंडरटेकर

fcc65-1506978933-800

इस लिस्ट में सबसे पहले पायदान पर किसी और का नहीं बल्कि अंडरटेकर का है, जी हां, अंडरटेकर 14 बार हेल इन ए सेल मैच का हिस्सा रहे है और जिसमें से उन्होंने 8 बार इसमें जीत हासिल की है और 6 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अंडरटेकर ने ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन, मैनकाइंड, बिग बॉस मैन, रैंडी ऑर्टन, एज और सीएम पंक के खिलाफ जीत हासलि की। इसके अलावा स्टोन ऑस्टिन के साथ टैग टीम के रुप में केन और मैनकाइंड के खिलाफ जीत हासलि की। लेखक: परब्रम सिंह, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment