Create

WWE की 5 स्टोरीलाइन जिसने असली रिश्तों खत्म कर दिया

07-53-38-1aa11-1506861667-500

WWE सुपरस्टार्स ऐसे कई स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते हैं जिसमें उन्हें थोड़ा रोमांस भी होता है। प्रोफेशनल रैसलिंग एक्टिंग की तरह है और इसे निभाने के लिए इसमें ढल कर काम करने की ज़रूरत पड़ती है। WWE भी अपने रैसलर्स से यही उम्मीद करती है। WWE के रैसलर्स का काम थोड़ा थकाने वाला होता है। वो साल के 300 दिन काम करते हैं और उन्हें उनके परिवार से मिलने का ज्यादा समय नहीं मिलता। इसलिए जब ये रैसलर्स किसी और के साथ ज्यादा समय बिताते हैं तो इससे उनके पार्टनर को बुरा लगता है। इन लव स्टोरीलाइन की स्टोरी की वजह से कई सच्चे रिश्ते भी टूट चुके हैं:


#5 ल्यूक गैलोज और एम्बर ओ'नील

ल्यूक गैलोज़ और उनकी पत्नी एम्बर ओ'नील एकसाथ मिलकर काफी लम्बे समय तक न्यू जापान प्रो रैसलिंग के बुलेट क्लब के लिए काम किया करते थे। इसके बाद साल 2016 में 33 वर्षीय गैलोज़ WWE से जुड़ गई। साल 2014 में गैलोज़ और ओ'नील की शादी हुई थी। लेकिन जब गैलोज़ WWE से जुड़े तब एम्बर इससे नहीं जुड़ी और जापान में ही रुकी। इसकी वजह से दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी। समस्या की शुरुआत 2016 में हुई जब डैना ब्रूक और गैलोज़ के बीच एक बैकस्टेज सैगमेंट हुआ। इसके बाद ट्विटर पर ओ'नील और डैना ब्रूक के बीच बहस हुई और ये बात साफ नजर आई कि ओ'नील को उनके पति का किसी अन्य महिला के साथ समय बिताना पसंद नहीं आया। खबर मिली कि कुछ ही महीनों के भीतर दोनों अलग हो गए हैं और अब एक दूसरे से उनका कोई रिश्ता नहीं है।

#4 मिकी जेम्स और केनी डाइकास्ट्रा

08-03-50-89505-1506886134-500

हाल ही में मिकी जेम्स ने WWE महिला डिवीज़न में दिग्गज रैसलर के रूप में एंट्री की। वो काफी समय WWE से दूर रहे और TNA में समय बिताया। वहां उनकी शादी ही और फिर मां बनने के बाद उन्होंने कंपनी में वापसी की। मिकी जेम्स को कंपनी छोड़े हुए सात साल हो गए लेकिन आज भी WWE यूनिवर्स उनके स्कैंडल को नहीं भूली है। मिकी जेम्स और जॉन सीना साल 2008 में स्टोरीलाइन के लिए साथ मे आएं और तभी दोनों का अफेर शुरू हो गया। उस समय मिकी जेम्स की स्पिरिट स्क्वाड के केनी डाइकास्ट्रा के साथ सगाई हो चुकी थी। लेकिन फिर सीना ने कंपनी में पहनी पहचान का फायदा उठाते हुए डाइकास्ट्रा को कंपनी से निकलवा दिया। लेकिन फिर सीना इस रिश्ते में नहीं आना चाहते थे और इसलिए मिकी को स्मैकडाउन पर भेज दिया गया। जॉन सीना के वजह से डाइकास्ट्रा का करियर बर्बाद हुआ।

#3 मैट हार्डी और एश्ले मॉसरो

08-57-43-181ed-1506862642-500

जब बात रिश्तों की आती है तो उसमें मैट हार्डी की किस्मत सबसे खराब है। 2005 में लिटा के साथ ब्रेकअप के बाद रॉ की डीवा एश्ले को डेट करने लगे। मैट और एश्ले ने मिलकर कई इमेजेस शेयर किया और ऐसा दिखाई दे रहा था कि वो दोनों काफी खुश थे। लेकिन फिर WWE ने एश्ले ने स्मैकडाउन पर टैग टीम पॉल लंदन और ब्रायन केंड्रिक को मैनेजर करने भेज दिया। वहां पर एश्ले, लंदन को डेट करने लगी जिसकी वजह से दोनों में दूरियां बढ़ती गयी। हालांकि बाद में एश्ले और लंदन में ब्रेकअप हो गया, लेकिन इससे मैट हार्डी कक कहानी भी टूट गयी।

#2 ट्रिपल एच और चायना

08-58-51-f9f98-1506862954-500

ट्रिपल एच और चायना एक दूसरे को डेट करने लगे थे जब हंटर उन्हें अपना बॉडीगॉर्ड बनाकर WWE में ले आएं और फिर वो उनके साथ DX का हिस्सा बन गयी। दोनों काफी लम्बे समय तक एक दूसरे को डेट करते रहे। उसी दौरान ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन एक स्टोरीलाइन का हिस्सा बने और वहां दोनों को प्यार हो गया। इसके बाद ट्रिपल एच ने चायना से अपना रिश्ता तोड़ने का फैसला किया। ये चायना के लिए काफी बुरा रहा क्योंकि न केवल वो अपना बॉयफ्रेंड खोई बल्कि स्टेफ़नी ने अपनी ताकतों का इस्तेमाल करते हुए चायना को कंपनी से निकलवा दिया। चायना इस सदमे से उभर नहीं पाई और वो नशे की आदि हो गयी। इएके अलावा पैसा कमाने के लिए वो एडल्ट फिल्में करने लगी।

#1 सीएम पंक और लिटा

07-51-51-7348f-1506861776-500

WWE में काम करते समय सीएम पंक अलग अलग मौकों पर कई महिलाओं को डेट किया करते थे। लेकिन उसमें से वो विमेंस चैंपियन लिटा को दो बार डेट कर चुकी थी। जब सीएम पंक और एजे ली स्टोरीलाइन का हिस्सा थे तभी पंक और लिटा दोबारा डेट करने लगे। लिटा ने बताया कि साल 2012 में जब पहली बार उन्होंने पंक को चूमा तो वो समझ गयी कि ये उनके लिए ही हैं। पंक उस समय लिटा को डेट किया करते थे और इसलिए एजे ली कोई चाल नहीं चल पाई। अफवाहें थी कि लिटा के पीठ पीछे दोनों का अफेर शुरू हो गया। इससे बैकस्टेज कई सुपरस्टार्स नाराज़ हो गए। पंक ने WWE 2014 में छोड़ दी। अफवाहें है कि पंक के होने की वजह से लिटा ने वापसी नहीं कि और एक साल बाद उन्हें हॉल ऑफ फेम में जगह दी गयी। लेखक: फिलिप, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment