Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके नाम को छोटा कर दिया गया

Ishaan Sharma

हाल ही में अपोलो क्रूज़ का नाम छोटा कर दिया गया था और अब उनका नाम सिर्फ अपोलो है। WWE ने यह कदम निकोलस क्रूज़ की वजह से उठाया है जिन्होंने हाल ही में फ्लोरिडा में शूटिंग की थी। विंस मैकमैहन 'क्रूज' शब्द को हटाना चाहते थे क्योंकि यह नाम हत्यारे के नाम से मिलता-जुलता था। हम सभी को पता है कि कई कारणों की वजह से WWE ने पिछले कुछ सालों में सुपरस्टार के नाम छोटे किए हैं और WWE आगे भी ऐसा ही करने वाली है। आइए जाने ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार के बारे में जिनके नाम छोटे कर दिए गए थे।

#5 ब्लजन ब्रदर्स

यह दोनों एक समय वायट फैमिली का हिस्सा थे लेकिन अब इनका लीडर दूसरे ब्रांड में है और इनके साथी ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय WWE के टॉप स्टार हैं। WWE ने हाल ही में इनकी वापसी की है और अब यह दोनों टैग टीम पार्टनर्स हैं। अब इनके नाम काटकर हार्पर और रोवन रख दिया गया है। यह बदलाव इसलिए किया गया ताकि इन दोनों का वायट फैमिली से कोई नाता ना रहे। हमें नहीं पता कि कंपनी के पास इन दोनों के लिए क्या प्लान्स है लेकिन हम यह मान सकते हैं कि इन दोनों के नामों में बदलाव कंपनी के प्लान्स में से एक थे।

#4 रूसेव

WWE में आने के बाद से ही रूसेव में काफी सारे बदलाव किए गए हैं। एक समय वह एक फॉरेन हील थे और उस वक़्त रूसेव काफी महीनों तक हारे नहीं थे। इनके पास भी शुरू में एक पहला नाम था। जब रूसेव FCW और NXT में रैसल किया करते थे तब इनका नाम एलेक्जेंडर रुसेव था। साल 2014 में मेन रोस्टर में आने के बाद से ही इनके नाम को छोटा कर रूसेव रख दिया गया था। WWE ने ऐसा क्यों किया इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कई रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन को एलेक्जेंडर नाम इतना पसंद नहीं था जिसके कारण इन्हें नाम में बदलाव किए गए।

#3 बिग ई

बिग ई ने भी इस बात पर अपनी टिप्पणी की थी कि क्यों उनके नाम को बिग ई लंगस्टन से हटाकर बिग ई रख दिया गया था। उन्होंने इस बात को 3 साल पहले आफ्टरबज TV में बताया था: उन्होंने कहा कि विंस मैकमैहन सोचते है कि 'बिग ई' नाम बिना लंगस्टन के भी शक्तिशाली लगता है। उनके अनुसार वह लोग जो भी करते हैं उसके पीछे कोई ना कोई कारण होता है और मुझे यह बताया गया कि तुम्हे अब इस नाम के साथ ही रैसल करना होगा। हम लोगों के लिए यह भूलना काफी आसान है कि लंगस्टन कभी बिग ई के नाम का हिस्सा भी था।

#2 नैविल

नैविल का भविष्य कैसा होगा यह हमें नहीं पता लेकिन हम यह जानते हैं कि एक समय वह एड्रियन नैविल के नाम से जाने जाते थे। जब उन्होंने NXT से मेन रोस्टर में अपना डैब्यू किया था तब इनका नाम नैविल रख दिया गया था। इन्होंने ही क्रूजरवेट डिवीजन को टॉप पर पहुंचाने में मदद की थी। इस बात की कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी कि इनका नाम क्यों बदला गया था। हम यह मान सकते हैं कि यह भी विंस मैकमैहन का ही निर्णय था। जो कुछ भी हो लेकिन नैविल ने यह साबित किया है कि वह लाखों में एक हैं।

#1 इलायस

गिटार को लेकर घूमने वाले इलायस के काफी सारे नाम हैं। ना केवल वह NXT में इलायस सैमसन के नाम से जाने जाते थे बल्कि वह एल वगाबूंदो के नाम से भी जाने जाते थे। इन्होंने साबित किया है कि यह एक टैलेंटेड रैलसर हैं। मेन रोस्टर में भी कुछ समय तक इनका नाम इलायस सैमसन था लेकिन अचानक से ही इनके नाम को छोटा कर दिया गया था। आज के समय में इलायस रॉ के टॉप रैसलर्स में से एक हैं। लेखक- रिजु दासगुप्ता अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...