Create

5 WWE Superstars जिन्हें आप नहीं जानते वो फिल्मों में काम कर चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने फिल्मों में काम किया है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने फिल्मों में काम किया है

WWE के सुपरस्टार्स टीवी पर कैमरों के सामने अलग अलग किरदार कर रहे होते हैं और यही वजह है कि जब इन्हें फिल्मों में इस काम को करना पडता है तो ये उनके लिए आसान होता है। वैसे सभी रेसलर्स को उसी प्रकार की सफलता मिली हो ऐसा जरूरी नहीं है क्योंकि कई रेसलर्स उतने सफल नहीं रहे हैं।

एक तरफ जहाँ द रॉक, जॉन सीना और बतिस्ता का करियर अच्छा रहा है वहीं कई अन्य के लिए ये अनुभव एकदम खराब रहा है। इस बीच ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और उन्होंने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ रेसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#5 पूर्व WWE चैंपियन शेमस

शेमस रिंग में अच्छा काम करते हैं और ये काम उन्होंने वॉइस ओवर एवं पिक्चरों में भी जारी रखा है। पूर्व यूएस चैंपियन ने द एस्केपिस्ट में काम किया था जो 2018 में रिलीज हुई थी और उसके बाद उन्होंने टीनेज म्यूटैंट निंजा टर्टल्स: आउट ऑफ द शैडोज में एक रॉकस्टेडी नाम का किरदार किया था। सिर्फ मूवी स्क्रीन ही नहीं बल्कि इन्होंने अपनी आवाज का जादू भी बिखेरा है और उसकी झलक हमें एनिमेटेड फिल्म स्कूबी-डू! & WWE: द कर्स ऑफ द स्पीड डीमन में देखने को मिली थी।

#4 रॉब वैन डैम - ब्लैक मास्क 2: सिटी ऑफ मास्क्स (2002)

WWE हॉल ऑफ फेमर रॉब वैन डैम ने ना सिर्फ रेसलिंग में अच्छा काम किया है बल्कि इन्होंने फिल्मों के स्क्रीन में भी अपनी पहचान बनाई है। रिंग में अच्छा काम करने वाले रॉब ने रेसलिंग में कई कंपनियों के साथ काम किया है और साथ ही इन्होंने काफी अच्छा इन रिंग एक्शन किया है।

फिल्मों की अगर बात करें तो इन्होंने ब्लैक मास्क 2: सिटी ऑफ मास्क्स में एक रेसलर का किरदार किया था जिसका नाम द क्लॉ था। इसके अलावा भी इन्होंने रॉंग साइड ऑफ टाउन, 3-हेडेड शार्क अटैक और स्नाइपर: स्पेशल ऑप्स में अपने एक्टिंग के हुनर को दुनिया को दिखाया है।

#3 ब्रेट द हिटमैन हार्ट - टेल्स फ्रॉम द डेड जोन

ब्रेट हार्ट उन रेसलर्स में से हैं जिनके काम को रेसलिंग जगत में बेहद सम्मान के साथ देखा जाता है। रेसलिंग में अगर किसी रेसलर को बेहद मान प्राप्त है तो वो ब्रेट हार्ट हैं। इन्होंने टीवी में भी काम किया है और साथ ही फिल्मों में भी अपने हुनर को बखूबी दिखाया है। रेसलिंग के बेस्ट इन द वर्ल्ड, फिल्मों और टीवी में भी सफल रहे। इन्होंने एडवेंचर्स ऑफ सिंदबाद में काम किया और द सिम्पसंस में एक कार्टून किरदार भी किया है। इनका फिल्मी करियर काफी छोटा रहा है जिसमें टेल्स फ्रॉम द डेड जोन फिल्म शामिल है।

#2 डायमंड डैलस पेज - द डेविल्स रिजेक्ट्स (2005)

WWE में अपना नाम बनाने से पहले डायमंड डैलस पेज ने WCW में भी काम किया था और वहां भी इन्हें काफी पसंद किया गया था। इनके डीडीपी योगा के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन बेहद कम लोग ही इनके एक्टिंग करियर के बारे में जानते हैं जिसमें कुछ धमाकेदार फिल्में शामिल हैं।

डीडीपी ने 2005 की हॉरर फिल्म द डेविल्स रिजेक्ट्स में काम किया था जो कि फायरफ्लाई फिल्म सीरीज की कड़ी में दूसरी फिल्म थी। इससे पहले इसका एक पार्ट 2003 में आ चुका था जिसका नाम हाउस ऑफ 1000 कॉर्पसेस था। इस फिल्म में डीडीपी ने बिली रे स्नैपर का किरदार निभाया था जिन्हें फायरफ्लाई परिवार को खोजने का काम दिया जाता है।

#1 WWE लैजेंड द अंडरटेकर - सबअर्बन कमांडो (1991)

ये एक साइंस फिक्शन फिल्म थी जिसमें द अंडरटेकर ने काम कियाष ये फिल्म टेकर के WWE में डेब्यू करने के कुछ वक्त बाद ही रिलीज हुई थी। इस फिल्म में इनके साथ हल्क होगन भी थे और टेकर के किरदार का नाम हच था जिसे हल्क होगन को खोजने का काम मिला था।

टेकर के मुताबिक ये उनके करियर का सबसे खराब रोल था और उन्हें ये किरदार एकदम पसंद नहीं आया था। ये उन्होंने सिर्फ कुछ वक्त के लिए किया था लेकिन वो अब भी WWE के वीडियोज में अपनी आवाज देते हुए नजर आते हैं। ये अलग बात है कि वो अब रेसलिंग से भी रिटायर हो चुके हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment