Create

5 WWE Superstars जिन्हें कंपनी ने लगभग निकाल दिया था 

WWE दिग्गज जॉन सीना और बैकी लिंच
WWE दिग्गज जॉन सीना और बैकी लिंच

WWE के कई बड़े नाम पिछले कुछ सालों में कंपनी से निकाले जाने से बाल-बाल बचे हैं। विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की कपंनी ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), जैफ हार्डी (Jeff Hardy) और रिक फ्लेयर (Ric Flair) समेत कई दिग्गजों को रिलीज कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने बीते कुछ सालों में कई अच्छे युवा टैलेंट्स को भी जाने दिया है।

तमाम रेसलिंग फैंस को इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि आज के समय में कंपनी के बड़े स्टार बन चुके कई रेसलर्स निकाले जाने से बच चुके हैं। कुछ सालों पहले WWE ने एक वर्तमान चैंपियन को लगभग कंपनी से बाहर कर ही दिया था। एक ऐसा रेसलर भी है जिसे कंपनी ने रिलीज करने का मन बनाया था और आज के समय में कंपनी का सबसे बड़ा चेहरा है। विंस मैकमैहन ने अपनी एक संतान को ही कंपनी से लगभग बाहर कर दिया था।

एक नजर उन पांच WWE सुपरस्टार्स पर जिन्हें कंपनी ने लगभग निकाल ही दिया था।

#5. पूर्व WWE RAW विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस इस पीढ़ी की सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। मई 2013 में WWE ज्वाइन करने के बाद ब्लिस ने तीन साल NXT में बिताए थे और फिर जुलाई 2016 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। NXT में भले ही ब्लिस को कोई टाइटल जीतने का मौका नहीं मिला था, लेकिन बाद में Raw और Smackdown में उन्होंने कई टाइटल पर अपना कब्जा जमाया।

अब ब्लिस तीन बार की Raw विमेंस चैंपियन, दो बार Smackdown विमेंस चैंपियन और दो बार की विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं। भले ही आज के समय में ब्लिस काफी मशहूर हो चुकी हैं, लेकिन NXT के दिनों में ही वह कंपनी से निकाले जाने की स्थिति में पहुंच गई थीं। 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि NXT में अपना कैरेक्टर बदल लेने के कारण वह कंपनी से निकाले जाने से बच गई थीं।

#4. पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन इस काबिल बनने के पहले ही वह कंपनी से निकाले जाने की दहलीज पर पहुंच गए थे। 12 साल पहले WWE ज्वाइन करने के बाद NXT पर अधिक समय बिताने के कारण वह ट्रेनर्स के साथ गलत व्यवहार करने लगे थे। ट्रिपल एच को उनका व्यवहार पसंद नहीं था और उन्होंने कह दिया था कि यदि इसमें बदलाव नहीं आया तो उनकी नौकरी जाने वाली है।

#3. WWE RAW विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

वर्तमान समय में सबसे बेहतरीन महिला सुपरस्टार्स में से एक बैकी लिंच ने 2013 में WWE ज्वाइन किया था, लेकिन NXT में वह अधिक लोगों को प्रभावित नहीं कर सकी थीं। 2019 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि कुछ लोग चाहते थे कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया जाए। हालांकि, बैकी ने किसी तरह खुद को कंपनी में बनाए रखा और आज के समय में कंपनी की टॉप सुपरस्टार हैं।

#2. WWE लैजेंड जॉन सीना

जॉन सीना लगभग डेढ़ दशक तक कंपनी का चेहरा रहे हैं, लेकिन बेहद कम फैंस को ही पता होगा कि सीना एक बार कंपनी से निकाले जाने के बेहद करीब पहुंच गए थे। सीना ने खुद खुलासा किया है कि 2002 में उनके मेन रोस्टर डेब्यू के पांच महीनों में ही कंपनी ने उन्हें निकालने का प्लान बना लिया था। हालांकि, स्टेफनी मैकमैहन की राय पर सीना ने रैप करने वाले कैरेक्टर को अपनाया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

#1. WWE चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टैफनी मैकमैहन

दो दशक से अधिक समय पहले स्टैफनी मैकमैहन ने मॉडल के रूप अपना WWE करियर शुरु किया था। कुछ सालों पहले उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अपने करियर में उनसे काफी गलतियां हुई हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि इन्हीं गलतियों के कारण वह कई बार कंपनी से निकाली जाने से बची हैं। स्टैफनी ने समय-समय पर रिंग में ही हिस्सा लिया है और इसके अलावा भी वह कई तरीके से कंपनी के लिए काम करती रही हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment