Create
Notifications

WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जो अभी सबसे अच्छा काम कर रहे हैं

WWE सुपरस्टार्स जो अभी सबसे अच्छा काम कर रहे हैं
WWE सुपरस्टार्स जो अभी सबसे अच्छा काम कर रहे हैं
Neeraj sharma
visit

WWE जैसे बड़े प्रोफेशनल रेसलिंग प्रोमोशन में लगातार अच्छा काम कर पाना बहुत मुश्किल काम है। एक समय आता है जब WWE सुपरस्टार्स अपने करियर के चरम समय पर होते हैं, उदाहरण के तौर पर मौजूदा समय को रोमन रेंस (Roman Reigns) के करियर का सबसे अच्छा समय कहा जा सकता है।

मौजूदा WWE रोस्टर में जैफ हार्डी (Jeff Hardy), रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स शामिल हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वो कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसलिए स्टोरीलाइंस लोगों को आकर्षित नहीं कर पा रही हैं और ऐसी स्थिति में कंपनी को काफी नुकसान झेलना पड़ता है।

मगर इन सबके अलावा ऐसे कई रेसलर्स हैं, जो अपने दिलचस्प कैरेक्टर और शानदार प्रदर्शन से कंपनी को लगातार फायदा पहुंचा रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम बताएंगे, जो अभी सबसे अच्छा काम कर रहे हैं।

WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साल 2008 में WWE छोड़ने के 10 साल बाद यानी 2018 में WWE में वापसी की थी। वापसी के बाद कुछ महीने उनके लिए संघर्षपूर्ण रहे, लेकिन उससे एक साल बाद उन्हें सफलता मिलनी शुरू हुई। इस दौरान वो WWE आईसी चैंपियन बनने के अलावा यूएस टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं।

वहीं 1 मार्च, 2021 के Raw एपिसोड को लैश्ले शायद अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगे, क्योंकि इसी दिन वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। लैश्ले अभी तक कोफी किंग्सटन और ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

मगर अभी तक उनका सबसे खास टाइटल डिफेंस SummerSlam 2021 में आया, जहां उन्होंने WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग पर जीत हासिल की है। लैश्ले पिछले करीब 6 महीनों से चैंपियन बने हुए हैं और सबसे खास बात ये है कि फैंस भी उनके दिलचस्प कैरेक्टर को लगातार सपोर्ट कर रहे हैं।

बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन को WWE फैंस ने हमेशा नापसंद किया है, इसलिए उन्हें एक नेचुरल हील सुपरस्टार के रूप में पहचाना जाता है। लोगों को इस तरह के रेसलर्स से बेबीफेस टर्न लेने की उम्मीद बहुत कम होती है, लेकिन कुछ हफ्ते पहले कॉर्बिन के बेबीफेस टर्न की झलक देखी गई थी।

जॉन सीना , केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर, जिसके पास भी कॉर्बिन पैसों की मदद मांगने गए। उन सभी ने कॉर्बिन पर अटैक कर दिया था। हालांकि अब वो दोबारा हील बन चुके हैं, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उनके हालिया कैरेक्टर को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं।

RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल)

रैंडी ऑर्टन और रिडल, 2 ऐसे नाम जो अभी तक सिंगल्स रेसलर के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। वहीं जब दोनों को एक-दूसरे का टैग टीम पार्टनर बनाया गया, तो कुछ लोगों ने WWE के इस फैसले की आलोचना भी की, लेकिन ऑर्टन और रिडल ने टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन कर आलोचकों को गलत साबित किया है। उनके अच्छे प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि WWE SummerSlam 2021 में वो एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं।

रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं, बेबीफेस होते हुए भी उन्हें बू किया जा रहा था। किसी ने नहीं सोचा था कि विंस मैकमैहन उन्हें कभी हील टर्न देंगे, लेकिन जब उन्हें हील टर्न दिया गया तो अगले ही पल उनका विलन किरदार प्रो रेसलिंग यूनिवर्स का सबसे बहुचर्चित विषय बन चुका था।

ये रेंस के अच्छे प्रदर्शन का ही नतीजा है कि उनका WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर अब 350 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है। इस दौरान वो जॉन सीना, ऐज और रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now