Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के फैमिली मेंबर हैं

WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के फैमिली मेंबर हैं
WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के फैमिली मेंबर हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस की तरह यहां भी हमेशा रेसलर्स का आना-जाना लगा रहा है। इस दौरान कुछ ऐसे परिवार हैं, जो इस इंडस्ट्री को कई महान इन रिंग परफॉर्मर्स दे चुके हैं और कुछ सुपरस्टार्स उन परिवारों की विरासत को अभी भी आगे बढ़ा रहे हैं।

हार्ट और अनोआ'ई समेत कई अन्य परिवारों का प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में बहुत अहम योगदान रहा है। शायद आप ना जानते हों कि मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस भी अनोआ'ई फैमिली से आते हैं और उनके पिता सिका अनोआ'ई भी रेसलर रहे हैं।

द रॉक, द उसोज और हाल ही में WWE के साथ डील साइन करने वाले सोलो सकोआ भी इसी फैमिली से संबंध रखते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो रोमन रेंस के फैमिली मेंबर हैं।

5) और 4) WWE की टैग टीम द उसोज (जे और जिमी उसो)

द उसोज पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और आज उनकी गिनती विंस मैकमैहन के प्रोमोशन की सबसे सफल टैग टीमों में की जाने लगी है। 7 बार के टैग टीम चैंपियंस हैं और फिलहाल SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स उन्हीं के पास हैं।

WWE में आपने कई बार देखा और सुना भी होगा कि रोमन रेंस और द उसोज (जे और जिमी उसो) कज़िन ब्रदर्स हैं। 2020 के अंतिम महीनों में जे उसो और रेंस की दुश्मनी को रियल लाइफ फैमिली रिलेशन के आधार पर ही बिल्ड किया गया था। जे और जिमी उसो के पिता रिकिशी हैं और रेंस के पिता सिका हैं।

रेंस का मौजूदा ट्राइबल चीफ किरदार भी इसी फैमिली को ध्यान में रखकर बनाया गया है। रेंस और द उसोज की टीम को द ब्लडलाइन नाम दिया गया है, जिसने इस समय WWE के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स और टीमों की मुश्किलें खड़ी की हुई हैं।

3)नेओमी

नेओमी का रोमन रेंस से कोई ब्लड रिलेशन तो नहीं है, लेकिन जिमी उसो से शादी करने के बाद वो भी अनोआ'ई फैमिली की मेंबर बन गई हैं। नेओमी ने साल 2014 में जिमी उसो से शादी की थी और वो जिमी की पहली शादी से हुए 2 बच्चों की स्टेप-मदर हैं।

वो पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन रही हैं और फिलहाल WWE ऑफिशियल का किरदार निभा रहीं सोन्या डेविल के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल हैं। उन्हें Survivor Series 2021 के लिए विमेंस टीम SmackDown में जगह मिलने की उम्मीद की जा रही थी, मगर उनकी जगह आलिया को टीम में शामिल किया गया, लेकिन अब आलिया को भी बाहर कर दिया गया है।

2)सोलो सकोआ

Get used to it..Hate on me all you want.I ain’t going anywhere but to the top. https://t.co/aTysdWSs7G

सोलो सकोआ ने इसी साल अगस्त के महीने में WWE के साथ डील साइन की है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना NXT डेब्यू किया, जिसमें उन्हें जीत रामा के खिलाफ जीत मिली थी। सकोआ असल में रिकिशी के बेटे हैं और जे और जिमी उसो के भाई हैं। इसलिए वो भी द उसोज की तरह रोमन रेंस के कज़िन ब्रदर हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में द ब्लडलाइन एक खतरनाक टीम के रूप में उभरी है, वहीं सकोआ के डेब्यू के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या वो भविष्य में द ब्लडलाइन को जॉइन कर सकते हैं।

1)सिमोन जॉनसन

Simone Johnson, daughter of The Rock, joins WWE Performance Center dlvr.it/RPmTJX https://t.co/KdUFYNUIoW

इस बात से भी हम सभी वाकिफ हैं कि WWE दिग्गज द रॉक भी रोमन रेंस के कज़िन ब्रदर हैं। दोनों यहां तक कि 'फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ' फिल्म में एकसाथ काम भी कर चुके हैं। द रॉक ने 1997 में डैनी गार्सिया नाम की महिला से शादी की। हालांकि अब उनका तलाक हो चुका है मगर इस रिश्ते से उन्हें एक बेटी भी हुई, जिसका नाम सिमोन जॉनसन है और वो पिछले साल WWE के साथ जुड़ चुकी हैं और अभी परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग कर रही हैं। रेंस का द रॉक के साथ कज़िन ब्रदर का रिलेशन है, इसलिए वो सिमोन के अंकल हुए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...