Create
Notifications

PG एरा के 5 WWE सुपरस्टार्स जो एटिट्यूड एरा में ज्यादा सफल होते

तनिष्क सिंह तोमर
visit

WWE में एटिट्यूड एरा सभी को काफी पसंद था। आधुनिक युग के दर्शक उन शानदार दिनों को WWE में वापस देखना चाहते हैं। हालांकि पीजी एरा में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स जिन्होंने तमाम रिस्ट्रिक्शनस के बावजूद काफी नाम कमाया है। अगर ये सुपरस्टार्स एटिट्यूड एरा में होते तो वे अच्छी प्रतिद्वंदिता और फिउड की वजह से काफी सफल हुए होते। आइए बात करते हैं ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स की जो अगर एटिट्यूड एरा में होते तो काफी नाम कमाए होते।

#5 केविन ओवंस

केविन ओवंस पूर्व एनएक्सटी विजेता और यूनिवर्सल चैंपियन रहने के साथ-साथ तीन बार के यूएस चैंपियन, दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं। स्मैकडाउन लाइव पर मैकमैहन के साथ चल रही फिउड यह दर्शाती है कि वे इस वक्त के नंबर एक विलेन हैं। लेकिन वे एटिट्यूड एरा में रहे होते तो वे अपने काबिलियत से ज्यादा इंसाफ कर सकते थे। दर्शक जिस तरह से उनका समर्थन करते हैं यह दिखाता है कि वे अपने कैरेक्टर और प्रोमोज शत-प्रतिशत दे रहे हैं। एटिट्यूड एरा के दौरान इनके और हल्क होगन के बीच शानदार मैच हुआ होता।

#4 अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो उन रैसलर्स में से एक हैं जिनको शुरुआत में तो शानदार पुश मिला लेकिन उनका करियर का अंत बहुत ही खराब रहा। कंपनी के शानदार दौर देखने के बावजूद जिस तरह से उनका करियर का अंत उसने फैन्स को निराश कर दिया । डेल रियो के पास जिस तरह का मूव्स, टेक्निक और लड़ने का दृढ-निश्चय है उससे कम्पनी काफी फायदा हो सकता है । अगर डेल रियो एटिट्यूड एरा में रैसलिंग किए होते तो वे काफी प्रसिद्ध और बहुत बड़े स्टार रहे होते। इस दौरान वे शॉन माइकल्स, ग्रेगरी हेल्म्स और बुकर टी के साथ लड़े होते। एटिट्यूड एरा में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए उनके और बुकर टी के बीच एक शानदार फिउड देखने को मिला होता।

#3 द मिज़

WWE में मिज ने लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है। बहुत कम सुपरस्टार्स उनके जैसा टॉक शो और प्रोमो कर सकते हैं।सिंगल्स हो या अलायन्स मैच, उन्होंने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। WWE ने उन्हें द रॉक और स्टोन कोल्ड जैसे दिग्गजों से भी भिड़ने का मौका दिया है। लेकिन अगर मिज़ एटिट्यूड एरा में रहे होते तो वे अपने कैरेक्टर के साथ न्याय किया होता। सोचिए उस वक्त उनके और लांस स्ट्रोम या जैफ हार्डी के बीच कैसा मुकाबला हुआ होता।

#2 रायबैक

एक और सुपरस्टार जिसे कभी उनके हिसाब से ज्यादा मौका नहीं मिला वो रायबैक हैं। रायबैक को शुरुआत में बिग गाए की तरह आंका जा रहा था जो लड़ना ज्यादा पसंद करते थे। लेकिन उनके योग्यता को WWE ठीक तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सकी। उनके डिमाइज़ का सबसे बड़ा कारण बैकस्टेज पॉलिटिक्स रहा। रायबैक अपने पूरे करियर में केवल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ही जीत सके। उनका कैच फ्रेज फ़ीड मी मोर दर्शकों को काफी पसंद आया और डोमिनेटिंग सुपरस्टार के तौर पर उन्हें काफी पहचान मिली। इसके बावजूद द नेक्सस और कर्टिस एक्सेल को छोड़ कर उनके पास कुछ ख़ास नहीं है। अगर वे एटिट्यूड एरा में रहे होते तो उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा होता। उनकी काबिलियत से काफी व्यूअर्शिप मिलती। स्टोन कोल्ड या मिक फोली के साथ उनका फिउड को दर्शकों ने काफी पसंद किया होता।

#1 शेमस

WWE में डेब्यू करने के बाद से शेमस काफी प्रभावशाली दिखे हैं। इस आयरिश सुपरस्टार ने तीन बार WWE चैंपियनशिप और एक बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने के साथ-साथ किंग ऑफ़ द रिंग,मनी इन द बैंक और रॉयल रम्बल जीता है। कई मेन इवेंट और शोज में मुख्य तौर से आकर्षण का केंद्र रहने के बावजूद शेमस ने धीरे-धीरे अपना चमक खो दी। जिस तरीके से वे फिउड को आगे ले जाते हैं ऐसा लगता है जैसे वे अगर एटिट्यूड एरा के बहुत बड़े सुपरस्टार होते। रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए अगर शेमस और द रॉक के बीच एक शानदार मुकाबला होता। लेखक: राजर्षि बनर्जी, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now