Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ गोल्डबर्ग को रिटायर होने से पहले जरूर मैच लड़ना चाहिए 

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
रोमन रेंस और गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग (Goldberg) की WWE में वापसी हो चुकी है और वह SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का सामना करते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें, गोल्डबर्ग ने साल 2023 तक के लिए WWE के साथ डील साइन किया है और उन्हें हर साल दो मैच लड़ने हैं। आपको बता दें, वर्तमान रोस्टर में मौजूद अधिकतर सुपरस्टार्स के साथ गोल्डबर्ग का मुकाबला नहीं हो पाया है। हालांकि, गोल्डबर्ग के आने वाले मैच तकनीकी रूप से उतने बेहतरीन मैच नही होंगे लेकिन उनके मैच एंटरटेनिंग जरूर होंगे।

गोल्डबर्ग के आने वाले मैचों के विजेता का अभी से अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है और ऐसा इसलिए है क्योंकि गोल्डबर्ग WWE में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड जैसे सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके खिलाफ गोल्डबर्ग को रिटायर होने से पहले जरूर मैच लड़ना चाहिए।

5- WWE में गोल्डबर्ग vs कीथ ली का मुकाबला जरूर होना चाहिए

अगर गोल्डबर्ग के WWE में पिछले दो वापसी पर गौर किया जाए तो दोनों बार ही वह कीथ ली की हार के बाद नजर आए थे। आपको बता दें, गोल्डबर्ग पहली बार कीथ ली के ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच हारने के बाद नजर आए थे जबकि दूसरी बार वह हाल ही में Raw में बॉबी लैश्ले के खिलाफ कीथ ली की हार के बाद नजर आए थे। WWE इस एंगल का इस्तेमाल करके इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक कर सकती है।

इस वक्त कीथ ली के पास ज्यादा मोमेंटम नहीं है लेकिन कुछ बड़ी जीत के जरिए वह खुद को एक बार फिर बड़े सुपरस्टार के रूप में बिल्ड कर लेंगे। बॉबी लैश्ले को भी लाना के साथ स्टोरीलाइन के दौरान काफी नुकसान हुआ था लेकिन वर्तमान समय में वह WWE चैंपियन बन चुके हैं। देखा जाए तो कीथ ली और गोल्डबर्ग दोनों ही काफी ताकतवर सुपरस्टार हैं और अगर इस मैच में कीथ ली, गोल्डबर्ग को हराने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें WWE का अगला बड़ा स्टार बनने में मदद मिलेगी।

4- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस vs गोल्डबर्ग

भले ही कुछ WWE फैंस गोल्डबर्ग को पसंद नहीं करते हैं लेकिन वह अभी भी कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं। यही कारण है कि गोल्डबर्ग का सैथ रॉलिंस जैसे हील सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने का मतलब बनता है। आपको बता दें, गोल्डबर्ग पिछले कुछ सालों में कई मैच हार चुके हैं।

उनकी आखिरी दो हार ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में आई थी। कई हार से गोल्डबर्ग के कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ है और अगर सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनका मैच होता है तो इस मैच में रॉलिंस को हराकर गोल्डबर्ग के पास अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका होगा।

3- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग

पिछले साल WWE में गोल्डबर्ग और रोमन रेंस का फ्यूड शुरू हुआ था और इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच WrestleMania 36 में होना था। हालांकि, रोमन के मैच से नाम वापस लेने की वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स की टक्कर नहीं हो पाई थी।

गोल्डबर्ग SummerSlam में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच का हिस्सा हो सकते हैं। अगर गोल्डबर्ग इस मैच में बॉबी लैश्ले को हराकर नए WWE चैंपियन बनते हैं तो Survivor Series 2021 में चैंपियन vs चैंपियन मैच में उनका यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से मुकाबला हो सकता है।

2- गोल्डबर्ग को जॉन सीना का सामना जरूर करना

youtube-cover

गोल्डबर्ग की तरह ही जॉन सीना ने भी हाल ही में WWE में वापसी की थी और ये दोनों ही पार्ट टाइम सुपरस्टार्स हैं। अगर इन दोनों पार्ट टाइम सुपरस्टार्स का मुकाबला होता है तो निश्चय ही फैंस इस मैच को देखना चाहेंगे और यह मैच ब्लॉकबस्टर साबित हो सकता है।

अब जबकि, गोल्डबर्ग और जॉन सीना दोनों ही पार्ट टाइम सुपरस्टार्स हैं इसलिए इस मैच के नतीजे का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल होगा।

1- गोल्डबर्ग vs WWE सुपरस्टार बिग ई

WWE सुपरस्टार बिग ई, गोल्डबर्ग के बड़े फैन रहे हैं और बिग ई, गोल्डबर्ग को रेसलिंग करते हुए देखकर ही बड़े हुए हैं। अगर गोल्डबर्ग द्वारा SummerSlam में बॉबी लैश्ले को हराने के बाद बिग ई वहां आकर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हैं तो उनका सपना पूरा हो जाएगा।

इस चीज के जरिए WWE में गोल्डबर्ग और बिग ई के बीच मैच की नींव बोई जा सकती है और गोल्डबर्ग vs बिग ई का मैच साल 2022 में किसी बड़े पीपीवी में देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment