5 WWE सुपरस्टार्स जिनके कैरेक्टर कॉमिक बुक्स से लिए गए हैं

Enter caption

पिछले कुछ दशकों में कॉमिक बुक्स का बहुत चलन था, लेकिन अब इन कॉमिक बुक्स को फिल्मों और शॉर्ट वीडियो के द्वारा दर्शाया जाता हैं। कई सारी फिल्में कॉमिक बुक्स की कहानियों पर बनी हुई हैं, जिसमें मार्वल और डीसी की फिल्मों की सीरीज शामिल हैं।

इन कॉमिक बुक्स की कहानियोंं में कई सारे कैरेक्टर होते हैं, जिससे यह कहानियां और भी ज्यादा लंबी चलती हैं। कई सारे कॉमिक कैरेक्टर ने फिल्मों के अलावा प्रोफेशनल रैसलिंग में भी जगह बनाई है, जिन्हें आज हम टीवी स्क्रीन पर देख रहे हैं।

WWE के कुछ रैसलर्स के कपड़े या फिर उनका रैसलिंग स्टाइल कॉमिक बुक्स के कैरेक्टर से लिया है।

#5 एलेक्सा ब्लिस: हार्ली क्विन

Harley

एलेक्सा ब्लिस ने 2016 में स्मैकडाउन में डेब्यू किया था। उन्हें देखकर कोई बता नहीं सकता था कि आज वह WWE की टॉप महिला रैसलर्स में से एक बनेंगी।

मेन रोस्टर में आने से पहले उन्होंने NXT में कोई भी चैंपियनशिप नहीं जीती थी, लेकिन मेन रोस्टर पर अपने कैरेक्टर और रैसलिंग स्टाइल से उन्होंने फैंस को चौंका दिया।

उन्होंने बैकलैश 2016 में डीसी कॉमिक के प्रसिद्ध कैरेक्टर हार्ली क्विन जैसे कपड़े पहनकर रैसलिंग की थी। हार्ली क्विन का यह रोल ऑस्ट्रेलिया की एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी ने निभाया था, जिनके इस कैरेक्टर को द सुसाइड स्क्वॉड फ़िल्म के लिए याद रखा जाता है।

एलेक्सा ब्लिस भले ही उस दिन स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप नहीं जीती हों लेकिन उनके इस पीपीवी में कपड़े और कैरेक्टर की आज भी हार्ली क्विन से तुलना की जाती है। वह स्मैकडाउन की दूसरी विमेंस चैंपियन बनीं और जिसके बाद से वह WWE की टॉप स्टार बन गईं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फिन बैलर: वेनम या बेन

Venom

फिन बैलर WWE के सबसे प्रसिद्ध रैसलर्स में से एक हैं। उनके डीमन कैरेक्टर से तो पूरा WWE यूनिवर्स परिचित है। WWE में आने से पहले उन्होंने कई सारे प्रमोशन में कॉमिक कैरेक्टर के साथ रैसलिंग की।

वह ICW में प्रिंस डेविट नाम के कैरेक्टर के रूप में रैसलिंग करते थे, जो मार्वल के प्रसिद्ध रोल वेनम से प्रभावित हैं। उन्होंने रेव प्रो यूके के शो में एक बार फिर से अलग कैरेक्टर के साथ एंट्री की थी। वह इस बार डीसी कॉमिक के सबसे अहम रोल बेन के कैरेक्टर में आए।


#3 ब्लैक और मर्फी: आयरनमैन

Buddy and blake

वेस्ली ब्लैक और बडी मर्फी ने NXT में बतौर टैग टीम मार्वल कॉमिक के कैरेक्टर के अंदाज में रैसलिंग की। उन्होंने 2015 के आसपास टैग टीम टाइटल्स जीत लिए थे, जिसके बाद उन्होंने कुछ समय तक आयरनमैन से मिलते-जुलते कपड़े पहने।

वह इन कपड़ों में काफी ज्यादा अच्छे लग रहे थे लेकिन WWE ने कुछ महीनों बाद फिर से उनके कैरेक्टर में बदलाव कर दिया।

#2 रे मिस्टीरियो: द फ़्लैश

Rey de

रे मिस्टीरियो ने अपने रैसलिंग करियर में कई सारे कैरेक्टर्स से प्रभावित कपडे और मास्क पहने हैं, लेकिन रैसलमेनिया 20 में उन्होंने डीसी के कैरेक्टर द फ़्लैश जैसे कपड़े और मास्क पहने थे।

इस कॉस्ट्यूम में वह और भी ज्यादा खतरनाक नजर आ रहे थे। उन्होंने इन कपड़ों को चावो गुरेरो के खिलाफ मैच में पहने था लेकिन वह उस मैच में हार गए।


#1 स्टिंग: जोकर

Sting

WCW के सबसे बड़े रैसलर स्टिंग का कैरेक्टर काफी अलग है लेकिन 2011 के दौरान उन्होंने अपने कैरेक्टर में कई सारे बदलाव किए।

उन्होंने TNA के एक इवेंट के दौरान अपने चेहरे पर काले और सफेद रंग के अलावा लाल कलर भी लगवाया जिससे वह और भी ज्यादा डरावने दिख रहे थे।

वह डीसी कॉमिक की द डार्क नाइट फ़िल्म के प्रसिद्ध कैरेक्टर जोकर जैसे लग रहे थे। उन्होंने WCW में काम करने के दौरान द सर्फर नाम के कैरेक्टर के जैसी पोशाक भी पहनी थी लेकिन वह कुछ समय बाद काले और सफेद रंग के कैरेक्टर के साथ वापस आ गए।