Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस के इस ग्रुप का हिस्सा होना ही चाहिए

WWE हॉल ऑफ फेमर द रॉक और रोमन रेंस (बाएं) और उनके खानदान के दो सदस्य, नेओमी और जिमी उसो (दाएं)
WWE हॉल ऑफ फेमर द रॉक और रोमन रेंस (बाएं) और उनके खानदान के दो सदस्य, नेओमी और जिमी उसो (दाएं)
Amit Shukla
visit

WWE में इस समय रोमन रेंस (Roman Reigns) से बेहतर हील शायद ही कोई होगा। वो यूनिवर्सल चैंपियन हैं और साथ ही अपने किरदार को इतनी अच्छी तरह से कर रहे हैं कि उसकी वजह से फैंस को अच्छा एंटरटेनमेंट देखने को मिलने वाला है। वहीं उनके कजिन द उसोज़ (The Usos) भी अब स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियंस हैं।

चूँकि तीनों लोगों के पास चैंपियनशिप है तो वो आनेवाले समय में इसे डिफेंड भी करेंगे। जब उसोज़ किसी मैच का हिस्सा होंगे तो उस समय रोमन रेंस एकदम अकेले हो जाएंगे और ऐसे में कोई भी विरोधी उनपर अटैक कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये द ट्राइबल चीफ के लिए सही नहीं होगा।

रोमन रेंस एक ऐसे हील हैं जो बेहद अच्छा काम कर रहे हैं। अगर ये आनेवाले समय में अकेले हो जाते हैं तो उससे इनके चैंपियनशिप को खोने के मौके भी बढ़ जाएंगे। ऐसे में कौन से हैं वो सुपरस्टार्स जो आगे बढ़कर ट्राइबल चीफ और उनके साथियों की मदद करेंगे। ये एक बड़ा कठिन सवाल है लेकिन हमने पाँच नामों को आपके लिए ढूँढा है और उम्मीद है कि ये द बिग डॉग के ग्रुप का हिस्सा बनेंगे।

#5 मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना

टमीना इस समय विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं लेकिन क्या हो अगर वो आनेवाले समय में इस टाइटल को हार जाएं? ऐसी स्थिति में उन्हें अपने काम को दिखाने के लिए कोई ऐसी जगह चाहिए होगी जहाँ उनके हुनर को पसंद किया जाए। ऐसी स्थिति में अपनी ब्लडलाइन को ज्वाइन करने से अच्छा कोई दूसरा अवसर नहीं होगा।

वैसे भी टमीना के पास हुनर है और पिछले 11 सालों में वो इसे दर्शाना चाह रही हैं। उन्हें अब मौका मिला है लेकिन अगर बात करें रोमन रेंस के साथ उनके वैचारिक मतभेद की तो उसे बातों से सुलझाया जा सकता है। टमीना एक पावरहाउस परफ़ॉर्मर हैं और उनके आने से सबको लाभ ही होगा।

#4 ब्रॉनसन रीड

ब्रॉनसन रीड NXT में अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन उनके हुनर को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि वो मेन रोस्टर में अच्छा काम करेंगे। उनके कई साथी पहले ही मेन रोस्टर का हिस्सा हैं तो ऐसे में उनके आने से सबको फायदा ही होगा और ब्रॉनसन के लिए तो ये एक सुनहरा मौका है।

ये भी एक समोअन हैं जो इस ग्रुप में उनकी मौजूदगी को और बेहतर बना देगी। वैसे भी ब्रॉनसन ने वो सबकुछ हासिल कर लिया है जो किसी रेसलर को NXT में पाना होता है। इस स्थिति में उनका Raw या SmackDown में आना उनके लिए बेहद अच्छा होगा और फैंस को कुछ अलग देखने को मिलेगा। ये रोमन रेंस के लिए एक अच्छे बॉडीगार्ड बन सकते हैं।

#3 नाया जैक्स

परिवार की बात करें तो नाया जैक्स भी एक बेहद शक्तिशाली महिला रेसलर हैं जो विमेंस डिवीजन में कुछ खास नहीं कर रही हैं। शायना बैजलर को अच्छे मौके मिलने चाहिए और इसलिए अगर वो इस टैग टीम से दूर होकर अपने लिए मौके तलाशती हैं तो उससे नाया के पास बेहद कम मौके होंगे।

वो अगर इस समय रोमन रेंस के साथ जुड़ जाती हैं तो टमीना की तरह वो भी इस ग्रुप को बहुत फायदा दे सकेंगी। इनमें ये हुनर है कि ये किसी भी कहानी और रेसलर को आगे बढ़ने का मौका दे सकें। ऐसे में क्या हो अगर कोई ऐसा रेसलर रोमन रेंस से लड़ने के लिए आए जिसके साथ एक महिला रेसलर भी हो? नाया उस महिला रेसलर को चित कर देंगी जबकि रोमन रेंस उस पुरुष रेसलर को चित कर देंगे।

#2 नेओमी

नेओमी एक ऐसी महिला रेसलर हैं जो शायद अब SmackDown का हिस्सा बन गई हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि उनकी टैग टीम पार्टनर को कुछ वक्त पहले रिलीज किया गया था और ये Money In The Bank के बाद से टीवी पर नहीं नजर आई हैं। ऐसे में ये अनुमान है कि वो SmackDown का हिस्सा बन गई हैं।

जिमी उसो उनके पति हैं और वो पहले से ही ग्रुप का हिस्सा हैं। वो अपनी पत्नी को इस ग्रुप में शामिल कर सकते हैं। अगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो टमीना या फिर नाया ऐसा कर सकेंगी। इससे सबको फायदा होगा और चूँकि नेओमी प्रोमो में अच्छी हैं तो वो माइक पर भी धमाल करेंगी।

#1 द रॉक

द रॉक के आने से इस कहानी में धमाल हो जाएगा। Survivor Series में ये वापसी कर सकते हैं और इस वापसी का मकसद है रोमन रेंस और द रॉक के बीच में WrestleMania 38 में एक मैच करवाना और ये कहानी उसके लिए एक अच्छा प्लेटफार्म बन सकती है। द रॉक अगर ग्रुप का हिस्सा बन जाएंगे तो ये रोमन रेंस की एक बड़ी जीत होगी।

इसके बाद द रॉक ये कह सकते हैं कि वो ग्रुप के हेड हैं और वो ही हेड ऑफ द टेबल भी हैं। इस पावर से जुड़ी लड़ाई को कंपनी आने वाले महीनों में कर सकती है। इससे इस कहानी को एक अच्छा बिल्डअप मिलेगा और फैंस को जो एक्शन, प्रोमो और एंटरटेनमेंट मिलेगा उसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। पॉल हेमन और द रॉक के बीच में अगर प्रोमो वॉर होगी तो क्या होगा ये किसी को अलग से बताने की जरूरत नहीं है।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now