Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल 2021 काफी बेकार साबित हो रहा है

जैफ हार्डी और द फीन्ड
जैफ हार्डी और द फीन्ड

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है, इसलिए दुनिया के अधिकतर युवा रेसलर्स यहां आकर फाइट करने का सपना देखते होंगे। एक बार जब WWE में आने का सपना पूरा हो जाता है तो लोग अपने दूसरे सपने (वर्ल्ड चैंपियन बनना) को पूरा करने की ओर आगे बढ़ने लगते हैं।

लगातार बढ़ते कम्पटीशन लेवल के बीच सभी का वर्ल्ड चैंपियन बन पाना संभव नहीं है। हालांकि इस बीच काफी सुपरस्टार्स को पुश दिया जाता है, लेकिन उनमें से कुछ ही उस पुश का भरपूर फायदा उठा पाते हैं। अब साल 2021 की ही बात करें तो कुछ के लिए ये बहुत अच्छा गुजरा तो कुछ के लिए सबसे बेकार साबित हुआ है।

इस साल सिजेरो (Cesaro), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) और लिव मॉर्गन (Liv Morgan) समेत कुछ अन्य रेसलर्स बड़े सुपरस्टार्स के रूप में उभर कर सामने आए हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिनके लिए साल 2021 अभी तक बहुत बेकार साबित हुआ है।

5)WWE सुपरस्टार हम्बर्टो कारिलो

हम्बर्टो कारिलो
हम्बर्टो कारिलो

साल 2019 के आखिरी सत्र में हम्बर्टो कारिलो ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय पॉल हेमन Raw के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हुआ करते थे और कई रिपोर्ट्स के अनुसार वो कारिलो को बड़ा पुश देना चाहते थे। लेकिन हेमन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से हटने के बाद कारिलो का पुश भी समाप्त हो चला था।

उसके बाद कारिलो का संघर्ष का दौर शुरू हुआ, जो अभी तक चल रहा है। कुछ समय पहले वो शेमस के खिलाफ WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल थे। उन्हें टाइटल शॉट भी मिला, लेकिन मैचों में उनकी आसान हार को देखते हुए अंदाजा लगाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था कि WWE उन्हें पुश देने के लिए गंभीर रवैया नहीं अपना रही है।

अब कारिलो यूएस चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो चुके हैं। 2021 के 7 महीने बीतने वाले हैं, जिनमें उन्होंने मेन रोस्टर में केवल 8 ही मैच लड़े हैं। इस तरह उन्हें एक टॉप सुपरस्टार बनाना लगभग असंभव नजर आता है।

4)एंजेलो डॉकिंस और 3)मोंटेज फोर्ड - द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स
द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

साल 2020 की शुरुआत द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने SmackDown टैग टीम चैंपियंस के रूप में की थी। लेकिन नए साल की शुरुआत के एक हफ्ते बाद ही वो डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के हाथों टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स गंवा बैठे। इस बीच उन्होंने फैटल-4-वे टैग टीम मैच जीतकर एक बार फिर टाइटल शॉट हासिल किया, जिसे भुनाने में वो नाकाम रहे।

वहीं पिछले 2 महीने उनके लिए बेहद खराब साबित हुए हैं, जहां टीम के दोनों सुपरस्टार्स को सिंगल्स मैचों में परफॉर्म करते देखा गया है। जिनमें जीत से भी उन्हें कोई फायदा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

2)जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक जैफ हार्डी के लिए 2021 की शुरुआत Royal Rumble मैच के साथ हुई, जिसमें उन्हें डॉल्फ जिगलर ने एलिमिनेट किया था। Elimination Chamber पीपीवी में हार झेलने के कारण WWE चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर नहीं बन पाए।

इस दौरान उन्हें कोई बड़ी स्टोरीलाइन भी नहीं मिल पाई। वहीं हाल ही में वो WWE में NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस को पिन के जरिए हराने वाले सबसे पहले रेसलर बन गए हैं। अब उम्मीद होगी कि शोज़ में फैंस की वापसी के बाद WWE उन्हें बड़ा पुश देने का प्रयास जरूर करेगी।

1)"द फीन्ड" ब्रे वायट

द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन
द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन

"द फीन्ड" ब्रे वायट के लिए साल 2021 कितना खराब गुजरा है, उस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस साल उन्होंने केवल एक मैच लड़ा है। TLC 2020 के मैच में रैंडी ऑर्टन ने उन्हें जिंदा आग के हवाले कर दिया था, जिसके बाद वो Fastlane 2021 में नजर आए। स्टोरीलाइन आगे बढ़ी, जिसके चलते ऑर्टन और फीन्ड के बीच WrestleMania 37 में मैच बुक किया गया। उस हार के बाद वो एक बार फिर WWE टीवी से गायब हो गए हैं और ना ही उनकी वापसी के कोई संकेत मिले हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment