Create

5 WWE Superstars जो पिछले साल WrestleMania 37 में नजर आए थे लेकिन अब वो कंपनी का हिस्सा नहीं हैं

WWE में अब कुछ बड़े सुपरस्टार्स मौजूद नहीं है
WWE में अब कुछ बड़े सुपरस्टार्स मौजूद नहीं है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE WrestleMania का आयोजन काफी सालों से देखने को मिल रहा है। यह WWE का सबसे बड़ा इवेंट है और हर साल इसका आयोजन होता है। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के आयोजन में अब कुछ हफ्ते बाकी है और इसके लिए WWE ने हाइप बनानी शुरू कर दी है। WrestleMania 37 काफी जबरदस्त साबित हुआ था और सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इसे खास बनाया था। इस शो में बड़े सुपरस्टार्स उतने मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद भी इवेंट रोचक बना था।

शो को यादगार बनाने में सुपरस्टार्स का बड़ा किरदार था। कुछ सुपरस्टार्स ने WrestleMania 37 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वो यह चीज़ इस साल भी जारी रखते हुए नजर आएंगे। हालांकि, कई ऐसे भी रेसलर्स हैं जो WrestleMania 37 का हिस्सा थे लेकिन अब वो WWE के लिए काम नहीं करते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो WrestleMania 37 में नजर आए थे लेकिन अब वो WWE का हिस्सा नहीं हैं।

5- WWE के पूर्व सुपरस्टार डेनियल ब्रायन (ब्रायन डेनियलसन)

डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) WrestleMania 37 के दौरान एक अहम मुकाबले का हिस्सा थे। दरअसल, रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में ब्रायन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और सभी का ध्यान खींचा। वो जीत के काफी करीब थे लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ का पलड़ा भारी रहा। उनका कॉन्ट्रैक्ट WWE से खत्म हो गया था और उन्होंने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था।

कई लोग ब्रायन के इस निर्णय से चौंक गए थे क्योंकि WWE में काम करते हुए उन्हें सफलता मिली थी और उन्हें WrestleMania जैसे शो में मेन इवेंट करने का मौका दिया गया। उन्होंने WWE से कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद AEW में अपना शॉकिंग डेब्यू किया। इसके बाद से वो लगातार ऑल एलीट रेसलिंग के लिए लड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ब्रायन ने WrestleMania 37 में अहम किरदार निभाया था लेकिन वो इस साल शो का हिस्सा नहीं होंगे। फैंस उन्हें जरूर WWE के बड़े इवेंट में मिस करेंगे।

4- जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन और द मिज़ WrestleMania 37 में बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ टैग टीम मैच में नजर आए थे। इस मैच में मिज़ और मॉरिसन को हार का सामना करना पड़ा था। मॉरिसन को रिलीज किया जाना काफी ज्यादा शॉकिंग चीज़ थी। वो वापसी के बाद लगातार टेलीविजन पर नजर आ रहे थे।

लंबे समय तक उन्होंने द मिज़ के साथ काम किया। हालांकि, बाद में वो टीवी टाइम पाने में संघर्ष कर रहे थे। थोड़े महीनों बाद उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया गया। जॉन मॉरिसन ने कुछ समय पहले ही AAA में वापसी की है और देखकर लग रहा है कि वो अब इंडिपेंडेंट प्रमोशन्स में ही लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले साल WrestleMania में शेन मैकमैहन के खिलाफ लड़ते हुए नजर आए थे। दोनों दिग्गजों के बीच स्टील केज मैच हुआ था। इस मुकाबले में ब्रॉन का प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने मैच में एक बड़ी जीत दर्ज की थी। कुछ समय बाद ब्रॉन को रिलीज करने का निर्णय लिया गया।

यह काफी शॉकिंग चीज़ थी क्योंकि वो कंपनी का एक अहम हिस्सा थे। उन्हें WWE ने हमेशा ही जबरदस्त तरीके से पुश किया था लेकिन फिर उन्हें रिलीज करना एक निराशाजनक चीज़ थी। स्ट्रोमैन ने बाद में इंडिपेंडेंट सर्किट में कदम रखा। अभी वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

2- नाया जैक्स

नाया जैक्स और शायना बैजलर ने WrestleMania 37 में टमीना और नटालिया के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ा था। इस मैच में उन्होंने जीत दर्ज करते हुए अपने विमेंस टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक रिटेन किया था। हालांकि, नाया जैक्स अब WWE का हिस्सा नहीं हैं।

किसी ने नहीं सोचा था कि कभी नाया को रिलीज किया जाएगा। उन्हें निकाला जाना शॉकिंग था। कुछ लोगों ने उम्मीद लगाई थी कि नाया AEW में कदम रखेंगी लेकिन उन्होंने लड़ना बंद कर दिया है। जैक्स शायद अब किसी भी प्रमोशन में लड़ते हुए नजर नहीं आएंगी और वो कुछ सालों बाद WWE में वापसी कर सकती हैं।

1- ब्रे वायट

रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में फीन्ड की जीत के चांस ज्यादा थे लेकिन रैंडी ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच में एलेक्सा ब्लिस की वजह से फीन्ड की हार हुई थी। यह बड़ा सरप्राइज था और इसके बाद ब्रे वायट काफी समय तक एक्शन में नजर नहीं आए थे।

लग रहा था कि उनकी जल्द ही WWE में वापसी देखने को मिलेगी। हालांकि, WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। इस निर्णय से सभी प्रशंसक सरप्राइज हो गए थे। ब्रे कई सालों से WWE में नजर आ रहे थे और वो कंपनी के अहम स्टार थे लेकिन उन्हें रिलीज किया गया। इसके बाद से वायट एक्शन में नजर नहीं आए हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...