Create

5 Superstars जिन्हें रिलीज करने के थोड़े समय बाद WWE ने फिर साइन कर लिया

कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट ने हाल में ही WWE में वापसी की है.
कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट ने हाल में ही WWE में वापसी की है.
reaction-emoji
Ashutosh Singh

WWE: WWE में हर सुपरस्टार अपनी जगह शो में बनाना चाहता है। हालांकि, इसमें बेहद कम स्टार्स ही शो और फैंस के दिल में अपनी अलग पहचान बना पाते हैं। इसी दौरान कई स्टार्स को WWE रिलीज भी कर देता है। पिछले कुछ सालों में ढेरों बड़े स्टार्स को रिलीज किया गया है।

इसके पहले भी कई मौकों पर रेसलर्स को बाहर किया गया है। WWE से रिलीज किए जाने के बाद कई स्टार्स अपने कैरेक्टर और इन-रिंग वर्क वर्क को बेहतर करते हैं और कंपनी में वापसी भी करते हैं। इसलिए आइए जानते हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो रिलीज होने के बाद भी WWE में वापसी कर चुके हैं।

5- WWE दिग्गज डेनियल ब्रायन

#DanielBryan vs #cmpunk will be a dream match. Thank you #AEW. Waiting for #daniel arrival https://t.co/AiZKX0AYRz

डेनियल ब्रायन का WWE रन किसी भी स्टार के लिए एक सपने के जैसे रहा है। हालांकि, उनका यह ड्रीम शायद कभी पूरा नहीं होता क्योंकि WWE से जुड़ने के बाद ही उन्हें रिलीज कर दिया था। दरअसल, ब्रायन ने जून 2010 में नेक्सस ग्रुप के साथ डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने कमेंटेटर जस्टिन रॉबर्ट्स पर अटैक कर दिया था।

उनका यह अटैक टीवी स्पांसर को नहीं पसंद आया था, जिसके बाद WWE ने डेनियल ब्रायन को रिलीज कर दिया था। WWE ने दो महीने बाद ही डेनियल ब्रायन को फिर से साइन कर लिया था। WWE में वापस आने के बाद डेनियल ब्रायन ने कभी भी पलटकर नहीं देखा। ब्रायन इस समय रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं।

4- एमा

Miss Emma (@tenilledashwood) from Australia. 🙂💗🇦🇺 #MirrorMirror #BrunetteThursday #Emma #TenilleDashwood #EmmaWWE #WWE https://t.co/u63nOjwi5C

मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद उम्मीद की जा रही थी कि एमा विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी स्टार बनेंगी। हालांकि, एमा भी फैंस के दिल में अपनी जगह नहीं बना पाई। वो मेन रोस्टर में जगह बनाने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई स्टार थीं। 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

खबरें आई थी कि एमा वॉलमार्ट से चोरी करते हुए पकड़ी गई थी, जिसके बाद WWE ने तुरंत ही उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि, बाद में यह खबर सामने आई थी कि वो गलती से कुछ लेकर आ गई थीं और उन्होंने उसे स्कैन नहीं कराया था, जिसके बाद WWE ने उन्हें फिर हायर भी कर लिया था। एमा अब Impact Wrestling का हिस्सा हैं।

3- समोआ जो

WWE से जुड़ने बाद समोआ जो ने कई तरह रोल प्ले किए हैं। इस दौरान उन्हें काफी सफलता भी मिली थी लेकिन चोट की वजह से वो कभी अपनी सफलता को अगले स्तर पर नहीं ले जा सके थे। वो NXT में दो बार चैंपियन बनने वाले पहले स्टार हैं। मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद ही वो सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जैसे स्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा थे।

WWE ने उन्हें अप्रैल 2021 में रिलीज कर दिया था। हालांकि, इसके दो महीने बाद ही WWE ने उन्हें फिर से साइन कर लिया था, जहां पर वो NXT 2.0 का हिस्सा थे। NXT में भी उनका रन काफी लंबा नहीं था और WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था। वो इस समय AEW का हिस्सा हैं।

2&1- कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट

Business just picked up!@realKILLERkross has taken out @DMcIntyreWWE on #SmackDown! https://t.co/f53VjJhvFn

कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट दोनों ने NXT में फैंस का ध्यान अपनी और खींचा था। फैंस को उम्मीद दी थी कि WWE मेन रोस्टर में उनके लिए कई बड़ी स्टोरीलाइंस प्लान कर सकता है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट की खराब बुकिंग की वजह से वो WWE में अपनी अहम जगह नहीं बना सके थे। इसी बीच नवंबर 2021 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

WWE से रिलीज होने के बाद उन्होंने हमेशा ही NXT और ट्रिपल एच की तारीफ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो एक फिर से ट्रिपल एच के अंडर काम करने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद उनकी यह विश भी पूरी हो गई है। उन्होंने हाल में ही 5 अगस्त को WWE में वापसी की है। अपने कमबैक में उन्होंने ड्रू मैकइंटायर पर अटैक कर दिया है, जिसके बाद फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि उनके और ड्रू मैकइंटायर के बीच एक यादगार मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...