Create

5 WWE Superstars जिन्होंने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से मना कर दिया

कई सुपरस्टार्स ने ठुकराया है हॉल ऑफ फेम का ऑफर
कई सुपरस्टार्स ने ठुकराया है हॉल ऑफ फेम का ऑफर

WWE में पिछले कुछ दशकों से हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) हर साल होने वाली परंपरा हो गई है। रेसलिंग बिजनेस के कई बड़े नामों को इस क्लास में जोड़ा गया है। हर साल WWE एक महिला सुपरस्टार, एक टैग टीम, एक सेलिब्रिटी और कई सारे दिग्गजों को हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बनाती है।

भले ही कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो इस बेहतरीन लिस्ट में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से इंकार कर दिया है। कई पुराने सुपस्टार्स ने साफ तौर पर कह दिया है कि उन्हें कंपनी की हॉल ऑफ फेम में शामिल होने की कोई इच्छा नहीं है।

#5. पूर्व WWE सुपरस्टार स्कॉट स्टाइनर

स्कॉट स्टाइनर का करियर WWE और WCW दोनों में ही शानदार रहा, लेकिन ऐसा लगता है कि वह भी हॉल ऑफ फेम का विरोध करने वाले रेसलर्स में से एक हैं। पूर्व टैग टीम चैंपियन को बेबाकी से बोलने के लिए जाना जाता है और 2018 में उन्होंने हॉल ऑफ फेम को लेकर बड़ा बयान दिया था।

उन्होंने कहा था, सबसे पहले तो हॉल ऑफ फेम कहां है? जब हॉल ऑफ फेम है ही नहीं तो आप इसमें शामिल कैसे हो सकते हैं? यह विंस के दिमाग में है। मुझे इस बात से कोई मतलब नहीं है कि वह क्या सोचते हैं। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मैं हॉल ऑफ फेम में हूं या नहीं क्योंकि यह एक मजाक है।

एक अन्य इंटरव्यू में स्टाइनर ने कहा था कि कुछ लोग इसके बारे में काफी ज्यादा सोचते हैं जबकि यह पूरी तरह से फेक है। 59 साल की उम्र में भी स्टाइनर एक्टिव रेसलर हैं और वह फिलहाल नेशनल रेसलिंग एलायंंस के लिए परफॉर्म कर रहे हैं। दिसंबर 2019 में उन्होंने कंपनी में सरप्राइज देते हुए वापसी की थी और फिर पिछले दो सालों से कंपनी के लिए लगातार रिंग में प्रदर्शन कर रहे हैं।

#4 पूर्व WWE सुपरस्टार साबू

Sabu should've had a job for life in WWE. #ECW43 #wwe07 https://t.co/86SDfTI2gh

साबू का रेसलिंग करियर काफी शानदार रहा है और WWE उन्हें जरूर हॉल ऑफ फेम में शामिल करना चाहेगी। हालांकि, 2015 में ही सुपरस्टार ने साफ कर दिया था कि वह इसमें शामिल नहीं होना चाहते हैं। साबू के मुताबिक प्रो रेसलिंग हॉल ऑफ फेम कंपनी के लिए एक आम बात है। वे इसे रेसलिंग टैलेंट का सम्मान करने के लिए नहीं करते हैं।

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार बफ बैगवेल

#WCWNitro Nov 25 1996NEW #nWo MEMBER!!! # 10Buff Bagwell!! #TooSweet #nWo4Life http://t.co/sZeMyEcz51

बफ बैगवेल WCW में न्यू वर्ल्ड ऑर्डर का हिस्सा थे, लेकिन WWE द्वारा कंपनी को खरीदे जाने के बाद उन्होंने इसे छोड़ दिया था। WWE के साथ बैगवेल का समय 2001 में ही शुरु औैर खत्म दोनों हो गया था। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए फोन किया गया था, लेकिन उन्होंने तुरंत ही इसे मना कर दिया था। उनके ग्रुप के अन्य लोगों को 2020 के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

#2 पूर्व WWE सुपरस्टार एक्स-पैक

एक्स-पैक दो बार के हॉल ऑफ फेमर हैं, लेकिन दोनों ही बार उन्हें टैग टीम के रूप में शामिल किया गया है। उन्होंने खुलासा किया था कि वह सिंगल्स स्टार के रूप में हॉल ऑफ फेम में शामिल नहीं होना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पब्लिक में बोलने में दिक्कत होती है। अब तक उन्हें दो बार शामिल किया गया है, लेकिन दोनों ही बार उनका साथ देने के लिए स्टेज पर अन्य कई दिग्गज भी मौजूद रहे हैं।

#1 पूर्व WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी

जैफ हार्डी को कंपनी द्वारा रिलीज किए गए अधिक समय नहीं हुआ है और अभी से पता चला है कि उन्होंने हॉल ऑफ फेम को मना कर दिया है। कंपनी छोड़कर जाने के बाद हार्डी को फोन किया गया था और उन्हें कंपनी में वापस आने के लिए कहा गया था। कंपनी में वापस आने पर हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने का भी ऑफर दिया गया था, लेकिन हार्डी ने इस ऑफर को भी स्वीकार नहीं किया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment